Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में एक-दूसरे के दुश्मन है

ब्रॉक लैसनर & डीन एम्ब्रोज
ब्रॉक लैसनर & डीन एम्ब्रोज
Subham Pal

मॉडर्न एरा में फैंस को WWE पसंदीदा सुपरस्टार्स के बारे में काफी कुछ बातें पता होती है। जैसा कि आपको पता ही होगा कि WWE सुपरस्टार्स इंटरव्यू के दौरान अपने कैरेक्टर से बाहर निकलकर बात करते हैं और वह सोशल मीडिया पर अकसर अपने निजी जिंदगी की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें:.5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्हें क्रिएटिव टीम ने अलग कर दिया

यही नहीं, WWE के कई पॉडकास्ट और टॉक शो के जरिये फैंस को सुपरस्टार्स के बारे में और भी ज्यादा बातें जानने को मिलती है। हालांकि अधिकतर इंटरव्यू के दौरान सुपरस्टार्स नॉर्मल टॉपिक्स पर ही बात करना पसंद करते हैं लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है जब सुपरस्टार्स ने अपने उन साथी सुपरस्टार्स के बारे में बताया जिनके साथ असल जिंदगी में उनकी दुश्मनी होती है।

इन चीजों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो असल जिंदगी में एक-दूसरे के दुश्मन रहे हैं।

5.WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन एजे स्टाइल्स और सीएम पंक

youtube-cover

Cagematch.net की मानें तो साल 2002 से लेकर साल 2004 के बीच एजे स्टाइल्स और सीएम पंक 10 बार भिड़ चुके हैं। आपको बता दें इनमें से 5 मैचों में एजे स्टाइल्स विजेता बने जबकि 4 मैचों में सीएम पंक ने स्टाइल्स को हराया और एक मैच फेटल 4वे मैच था जिसमें क्रिस्टोफर डेनियल्स की जीत हुई थी। इन दोनों के बीच हुए फाइनल मैच में स्टाइल्स की जीत हुई है और इस मैच के 15 साल बाद पंक ने ट्वीट करते हुए कहा कि बहुत सारे लोग ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के बारे में बात नहीं करते ।

इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा कि स्टाइल्स भी इस मूवमेंट के बारे में बात नहीं कर रहे हैं जिसके बाद पंक ने एक और ट्वीट करके स्टाइल्स पर तंज कसते हुए कहा कि वह तो सालों से ऐसे ही हैं। बाद में, द फिनोमेनल वन ने पंक के इस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि वह सीएम पंक का सम्मान नहीं करते हैं।

4.WWE की पूर्व विमेंस सुपरस्टार मिशेल मैक्कूल & बेथ फीनिक्स

youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार मिशेल मैक्कूल को बेथ फीनिक्स के खिलाफ पहले मैच में लड़ने के कारण कंकशन की समस्या हो गई थी और इस साल यह खुलासा हुआ कि इस कारण इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी की शुरुआत हो चुकी है।

आपको बता दें, मई 2020 में नाइन लाइन एप्रल से एक लाइव इंस्टाग्राम वीडियो के दौरान बात करते हुए मिशेल ने उस घटना का जिक्र करते हुआ कि उन्होंने अपनी चोट को छुपाया क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि बेथ फीनिक्स को पता चले कि उन्होंने मिशेल को चोटिल किया है।

इसके बाद मिशेल की बेथ फीनिक्स से बात हुई और मिशेल ने दावा किया कि इस बातचीत के बाद बेथ ने सोशल मीडिया से उन्हें अनफॉलो कर दिया था।

3.WWE सुपरस्टार नाया जैक्स & रोंडा राउजी

youtube-cover

एलेक्सा ब्लिस, रोंडा राउजी के खिलाफ दो मौकों पर मैच लड़ने के कारण कंकशन का शिकार हो गई और आपको बता दें, दोनों ही बार रोंडा के मूव हेडलॉक टेकओवर के कारण ब्लिस का यह हाल हुआ था। ब्लिस के दो बार चोटिल होने के बाद नाया जैक्स ने रोंडा राउजी के इन-रिंग क्षमता को लेकर WWE मैनेजमेंट टीम से शिकायत कर दी।

इसके बाद जब रोंडा ने WWE पर फेक फाइटिंग का इल्जाम लगाया तो नाया ने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर अगली बार उनका रोंडा से सामना हुआ तो वह ऑफ-स्क्रीप्ट जाकर वह रोंडा को बुरी तरह मारकर नॉकआउट कर देंगी।

2.WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर & डीन एम्ब्रोज

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ने रेसलमेनिया 32 में डीन एम्ब्रोज उर्फ जॉन मोक्सली को हराया था। इसके बाद जॉन मोक्सली ने साल 2016 में स्टोन कोल्ड पॉडकास्ट पर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हुए अपने मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए लैसनर को आईडिया देने की कोशिश की थी कि लेकिन लैसनर कुछ सुनने को तैयार नहीं थे।

बाद में, PW Torch के वेड किलर से बात करते हुए मोक्सली ने अपने उस मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि लैसनर सोच रहे थे कि मोक्सली के खिलाफ मैच लड़कर उन्होंने उनपर एहसान कर रहे थे। लैसनर कभी-कभार ही इंटरव्यू देते हैं और शायद यही कारण है कि उन्होंने कभी भी मोक्सली को जवाब नहीं दिया।

1.पूर्व WWE सुपरस्टार एजे ली & कैमरन

youtube-cover

एजे ली और कैमरन 5 मौकों पर भिड़ चुकी हैं और इनमें से 4 मैचों में एजे ली को जीत मिली है। साल 2019 में कैमरन ने रिंग द बेल को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि एजे ली के साथ काम करना काफी मुश्किल है। कैमरन ने यह भी कहा कि एजे ली को बुरा करने के कारण फैंस उनसे नफरत करते हैं। कैमरन ने कहा कि वह एजे ली की इज्जत करती है लेकिन उनके एजे ली के साथ रिश्ते अब खराब हो चुके हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...