5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Royal Rumble मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं

WWE
WWE

रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी का कई सालों से आयोजन किया जा रहा है। दरअसल, ये WWE के 4 सबसे मुख्य इवेंट्स में से एक है। 1988 में पहली बार Royal Rumble मैच का आयोजन किया गया था और कुछ ही सालों से ये मैच सबका पसंदीदा बन गया। इसके चलते WWE ने इसे अपने सबसे अहम मैचों में से एक बना लिया।

Royal Rumble मैच में सुपरस्टार टॉप रोप से अपने विरोधी को रिंग के बाहर करके एलिमिनेट कर सकता है। मैच में 30 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं और अंत तक बचने वाले स्टार को जीत मिलती हैं। साथ ही विजेता को WrestleMania में टॉप टाइटल के लिए मैच मिलता है। इस मैच में कई सुपरस्टार्स ने एक से ज्यादा बार जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस को WWE Royal Rumble में चैलेंज करने वाले एडम पियर्स के बारे में 5 बातें जो फैंस को नहीं पता होगी

इस दौरान कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी है जिन्होंने इस मैच में ढेरों एलिमिनेशन किये हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने Royal Rumble मैचों के इतिहास में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं।

5- WWE दिग्गज ट्रिपल एच: Royal Rumble में 33 एलिमिनेशन

Royal Rumble मैचों में ट्रिपल एच का प्रदर्शन काफी ज्यादा बढ़िया रहा है। उन्होंने 9 Royal Rumble मैचों में हिस्सा लिया है उन्हें दो बार इसमें जीत मिली हैं। साथ ही वो दो बार उपविजेता भी रहे हैं। देखा जाए ये मैच उनके लिए हमेशा ही बढ़िया रहा है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं

ट्रिपल एच इस मैच में अबतक 33 एलिमिनेशन कर चुके हैं। इस दौरान ट्रिपल एच के कुछ यादगार पल भी इस मैच में देखने को मिले हैं। एलिमिनेशन के मामले में इस दिग्गज ने कई बड़े स्टार्स को पीछे छोड़ रखा है। काफी सालों Royal Rumble में उतरे नहीं है वरना वो और ऊपर होते।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन: Royal Rumble में 36 एलिमिनेशन

स्टीव ऑस्टिन WWE इतिहास में अकेले ही ऐसे सुपरस्टार है जिन्होंने 3 Royal Rumble मैचों में जीत दर्ज की है। उनके लिए Royal Rumble करियर बदलने वाला मैच था क्योंकि वो यहां से जबरदस्त सफलता हासिल करने में सफल रहे थे।

वो 6 Royal Rumble मैचों का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने 36 एलिमिनेशन किये हैं। उनका रिकॉर्ड काफी बढ़िया है। अगर वो कुछ और मौकों पर मैचों Royal Rumble मैच का हिस्सा बन जाते तो जरूर ही उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनता।

3- शॉन माइकल्स: Royal Rumble में 40 एलिमिनेशन

शॉन माइकल्स का प्रदर्शन Royal Rumble मैचों में हमेशा ही जबरदस्त रहा है। उन्होंने 12 Royal Rumble मैचों में हिस्सा लिया है और उन्हें दो में जीत दर्ज की है। साथ ही कई बार वो अंतिम 5 का हिस्सा भी बने हैं।

Royal Rumble मैचों में उन्होंने अबतक कुल 40 एलिमिनेशन किये हैं। कई बार वो एक ही बार में 5 या उससे ज्यादा एलिमिनेशन कर चुके हैं। माइकल्स ने हमेशा ही Royal Rumble मैचों में समय बिताकर बड़े स्टार्स को एलिमिनेट किया है।

2- द अंडरटेकर: Royal Rumble में 40 एलिमिनेशन

द अंडरटेकर ने भी शॉन माइकल्स की तरह Royal Rumble मैच में 40 एलिमिनेशन किए हैं। इसके बावजूद उन्हें इतने एलिमिनेशन 11 मैचों में किये हैं। टेकर अपने लंबे करियर के बावजूद काफी कम Royal Rumble मैचों हिस्सा रहे हैं।

उन्होंने एक Royal Rumble मैच में जीत भी मिली है। वो अंतिम बार 2017 के मैच में नजर आए थे जहां रोमन रेंस ने उन्हें एलिमिनेट किया था। इसके बाद से उन्होंने Royal Rumble मैच में कभी हिस्सा नहीं लिया और अभी वो रिटायर हो गए।

1- केन: Royal Rumble में 42 एलिमिनेशन

केन को Royal Rumble का सबसे बड़ा स्टार कहा जा सकता है। उन्होंने हमेशा इस तरह के मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उनके नाम Royal Rumble मैचों में कुल 42 एलिमिनेशन है और उन्होंने इस दौरान 19 मुकाबलों में हिस्सा लिया है।

वो अंतिम बार 2016 के Royal Rumble मैच में नजर आए थे और इसके बाद भी उनका ये रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। रोमन रेंस अगर 3-4 Royal Rumble मैचों का हिस्सा बनते हैं और तो आसानी से वो 10 एलिमिनेशन करते हुए केन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 6 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच में 1 घंटे से ज्यादा समय तक टिके रहे हैं