Create

5 WWE रेसलर्स जिन्हें अबतक WWE चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला है

WWE रेसलर्स जिन्हें अबतक WWE चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला है
WWE रेसलर्स जिन्हें अबतक WWE चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला है

WWE में काम करने वाला हर रेसलर ये चाहता है कि वो अपने करियर में कम से कम एक बार WWE चैंपियन जरूर बने। ये एक ऐसी उपलब्धि होती है जो आपको रातों रात एक बड़ा स्टार बना देती है और उसके बाद आपको अलग ही स्तर पर देखा जाने लगता है। इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद आपके पोस्टर हर जगह इस्तेमाल होते हैं।

ये भी पढ़ें: 71 साल की उम्र में हुआ दिग्गज रेसलर का निधन, WWE दिग्गजों ने भी दी अपनी प्रतिक्रियाएं

ख्याति की इस ऊंचाई को WWE (WWF के बाद) के इतिहास में अबतक सिर्फ तीस रेसलर्स ही प्राप्त कर पाए हैं और इनमें से कुछ ने इस टाइटल को कई बार जीता है। वहीं WWE के कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं जो अबतक इस टाइटल को अपने नाम नहीं कर सके हैं। आइए आपको उन रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिन्हें अबतक WWE चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला है।

#5 WWE सुपरस्टार टाइटस ओ'नील

youtube-cover

WWE ने टाइटस ओ'नील को अपने गुडविल वाले कार्यों के लिए इस्तेमाल किया है। यहाँ तक कि WWE Greatest Royal Rumble में हुए उनके स्लिप का इस्तेमाल करके WWE शॉप पर उसकी टीशर्ट भी शॉपिंग के लिए उपलब्ध कराई है। इसके बावजूद इन्हें कभी भी WWE चैंपियनशिप के योग्य नहीं समझा गया।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

टाइटस ओ'नील में टैलेंट है लेकिन उन्हें अपने हुनर को दिखाने का मौका मिलना जरूरी है जो अबतक नहीं हुआ है। प्राइम टाइम प्लेयर्स का हिस्सा रहे टाइटस को WWE चैंपियनशिप के लिए मौका ना देना कंपनी की गलती है। एक टैलेंटेड सुपरस्टार को मौके प्रदान किए जाने चाहिए क्योंकि वो उससे इतिहास बना सकते हैं। ऐसा हमने कई बार होते हुए देखा है, पर क्या टाइटस को वो मौका मिलेगा?

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 2 जिन्होंने निराश किया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 मुस्तफा अली

youtube-cover

मुस्तफा अली एक ऐसे टैलेंटेड रेसलर हैं जिनसे मौके परिस्थिति के कारण छिन गए। 2019 में ये Elimination Chamber मैच का हिस्सा होने वाले थे जिसके विजेता को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिलने वाला था। शो से कुछ वक्त पहले इन्हें एक चोट लग गई जिसके कारण इन्हें रिंग से दूर होना पड़ा था।

कोफी किंग्स्टन ने इनकी जगह ली और वो मैच को जीतने के साथ साथ WrestleMania में WWE चैंपियनशिप को जीतने वाले जमैकन मूल के पहले रेसलर बन गए। इस प्रकार का मौका इन्हें मिलने की जरूरत है क्योंकि ये कमाल का काम करते हैं। ऐसी खबरें थीं कि ये एक समय पर SmackDown में हैकर वाला किरदार कर रहे थे। वो किरदार कितना अच्छा था ये किसी से छुपा नहीं है।

#3 बडी मर्फी

youtube-cover

SmackDown में अपने पहले मैच में बडी मर्फी ने जो एक्शन किया था वो काबिलेतारीफ था। इसके बाद ये उम्मीद थी कि इन्हें एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर पुश मिलेगा पर ऐसा नहीं हुआ। बडी को वो पुश नहीं मिली लेकिन उन्हें सैथ रॉलिंस के साथ काम करने का मौका मिला जिसने ये दर्शा दिया कि ये बेबीफेस और हील दोनों किरदार बेहद आसानी से कर सकते हैं।

बडी ने इसके बावजूद अपने मौके को पाने में अबतक सफलता नहीं पाई है। बडी वो रेसलर हैं जिनके पास हुनर है, एक्शन करने का माद्दा है लेकिन उन्हें चैंपियन के तौर पर नहीं देखा जा रहा है। यहाँ ये बात भी साफ कर देनी जरूरी है कि ये इकलौते ऐसे रेसलर नहीं हैं जिन्हें ऐसे मौके नहीं मिले हैं।

#2 एलिस्टर ब्लैक

youtube-cover

एलिस्टर ब्लैक एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने NXT में अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद वो मेन रोस्टर में आ गए जहाँ उन्हें वो मौके नहीं मिले जिसके वो हकदार हैं। एलिस्टर ने मेन रोस्टर में अबतक कोई भी टाइटल नहीं जीता है जो उनके जैसे टैलेंट के खराब इस्तेमाल की कहानी साफ बयां करता है।

छह महीनों से रिंग से दूर चल रहे एलिस्टर ने पिछले महीने ही टीवी पर वापसी की है और इस दौरान उनका किरदार भी बदल दिया गया है। ऐसे में देखना होगा कि उन्हें रिंग में कब एंट्री करने का मौका मिलता है और क्या इस नए किरदार के साथ वो WWE चैंपियनशिप को जीतने में सफल होंगे।

#1 शेन मैकमैहन

youtube-cover

एक्शन के मामले में अगर कोई रेसलर हैं जो किसी भी सीमा से परे जा सकते हैं तो वो शेन मैकमैहन ही हैं। उम्र के इस पड़ाव में उन्हें ये टाइटल इसलिए जीतना चाहिए ताकि ये अपने किरदार से किसी रेसलर को आगे बढ़ा सकें। आपको याद होगा कि इनके पिता विंस मैकमैहन भी एक बार चैंपियन बन चुके हैं।

उस समय इस कहानी का इस्तेमाल ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच की लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए किया गया था। शेन भी उसी तरह का किरदार कर सकते हैं और वो इस तरह से ना सिर्फ शो को एक्साइटिंग बना देंगे बल्कि एक रेसलर को आगे बढ़ने का मौका भी प्रदान करेंगे।

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment