Create
Notifications

WWE के 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने Crown Jewel को कभी भी मिस नहीं किया

WWE के इन सुपरस्टार्स ने Crown Jewel को कभी मिस नहीं किया
WWE के इन सुपरस्टार्स ने Crown Jewel को कभी मिस नहीं किया
Neeraj sharma
visit

WWE ने क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी की शुरुआत साल 2018 में की थी और इस साल इसका तीसरा संस्करण आयोजित होने वाले है। जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns), बैकी लिंच (Becky Lynch) और गोल्डबर्ग (Goldberg) जैसे नामी सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए दिखाई देंगे।

Crown Jewel पीपीवी के सबसे पहले संस्करण की बात करें तो उसे द अंडरटेकर, ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स और ब्रॉक लैसनर समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने यादगार बनाया था। वहीं 2019 में टीम होगन vs टीम फ्लेयर मैच के अलावा प्रोफेशनल बॉक्सिंग लैजेंड टायसन फ्यूरी ने भी WWE रिंग में पहली बाद कदम रख कर पीपीवी को ऐतिहासिक बनाया था।

2020 में COVID-19 महामारी के कारण Crown Jewel का आयोजन नहीं किया गया। मगर ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो अभी तक अभी तक हुए सभी Crown Jewel इवेंट्स का हिस्सा बनते आए हैं। इसलिए आइए जानते हैं WWE के उन 5 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने Crown Jewel को कभी मिस नहीं किया है।

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

सबसे पहले Crown Jewel पीपीवी में WWE ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, जिसके लिए क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल भी इसी इवेंट में होना था। इसी वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल राउंड में रे मिस्टीरियो के खिलाफ हार के साथ ही द वाइपर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

2019 में हुए इवेंट को टीम होगन vs टीम फ्लेयर 10-मैन टैग टीम मैच के आधार पर बिल्ड किया गया। जिसमें रैंडी ऑर्टन, टीम फ्लेयर का हिस्सा थे। हैप्पी कॉर्बिन, शिंस्के नाकामुरा, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले उनके पार्टनर रहे, लेकिन अंत में उनकी टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

🥰 🐍 🥰 🐍 🥰 🐍 🥰 🐍 🥰 🐍 🥰 🐍 🥰 🐍 🥰 🐍 #WWERaw @RandyOrton @SuperKingofBros https://t.co/xXB4pyrTyt

ऑर्टन अभी रिडल के साथ टीम (RK-Bro) बनाकर काम कर रहे हैं और उनकी टीम मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियन है। Crown Jewel 2021 में उन्हें एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम के खिलाफ अपनी टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करना है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार ऑर्टन की Crown Jewel पीपीवी में हार का सिलसिला खत्म हो पाता है या नहीं।

सैथ रॉलिंस

रैंडी ऑर्टन की तरह सैथ रॉलिंस भी 2018 में WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का हिस्सा थे। पहले राउंड में उन्होंने बॉबी लैश्ले को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन अगले राउंड में डॉल्फ जिगलर के खिलाफ हार के कारण फाइनल में जगह नहीं बना पाए थे।

वहीं 2019 में उन्हें "द फीन्ड" ब्रे वायट के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था, जिसमें सिस्टर एबीगेल लगाने के बाद फीन्ड नए चैंपियन बनने में सफल रहे थे। इस बार उनका सामना Hell in a Cell मैच में ऐज से होने वाला है और संभावनाएं हैं कि इस मैच के बाद उनकी दुश्मनी समाप्त हो जाएगी।

बॉबी लैश्ले

THE ALL MIGHTY @fightbobby is more than ready for @Goldberg at #WWECrownJewel! https://t.co/dfsg6hxxux

WWE Crown Jewel पीपीवी के सबसे पहले संस्करण में बॉबी लैश्ले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल राउंड में सैथ रॉलिंस के खिलाफ हार के साथ ही प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे। उससे अगले साल वो टीम होगन vs टीम फ्लेयर मैच का हिस्सा रहे, जिसमें उनकी टीम फ्लेयर को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार उनकी भिड़ंत गोल्डबर्ग से होगी। आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2021 के मैच के बाद लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे, गेज पर अटैक कर दिया था और WWE हॉल ऑफ फेमर उसी का बदला लेने वापस आए हैं।

एजे स्टाइल्स

Crown Jewel 2018 के समय एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन हुआ करते थे और इवेंट में उन्हें समोआ जो के खिलाफ अपनी बेल्ट को डिफेंड करना था। मैच जबरदस्त रहा और अंत में स्टाइल्स ने सफलतापूर्वक अपने टाइटल को डिफेंड किया।

उससे अगले साल उन्हें हम्बर्टो कारिलो के खिलाफ WWE यूएस टाइटल का बचाव करना था और इस बार भी द फिनोमिनल जीत दर्ज करने में सफल रहे। 2021 में ऐसा पहली बार होगा जब स्टाइल्स, Crown Jewel में बिना चैंपियनशिप बेल्ट के एंट्री लेंगे। इस बार उनकी और ओमोस की टीम RK-Bro को Raw टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज करने वाली है।

ब्रॉक लैसनर

Parallel Roads: The Evolution of @WWERomanReigns & @BrockLesnar THREAD ⤵️ The Defiant Debut. #WWECrownJewel @HeymanHustle https://t.co/U1Jpl84hz0

ब्रॉक लैसनर ने 2018 Crown Jewel पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यूनिवर्सल टाइटल को अपने करियर में दूसरी बार जीता था। वहीं 2019 में उनका सामना उन्हें UFC में हराने वाले केन वैलासकेज़ से हुआ, जिन्हें द बीस्ट ने 2 मिनट से भी कम समय में हरा दिया था।

वहीं इस बार वो यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले हैं, जिनका चैंपियनशिप सफर 400 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुका है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या Crown Jewel में लैसनर की विनिंग स्ट्रीक जारी रहती है या रेंस अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहेंगे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now