Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ट्रिपल एच के संबंध कभी अच्छे नहीं रहे

द रॉक और ट्रिपल एच
द रॉक और ट्रिपल एच
Neeraj sharma
visit

ट्रिपल एच पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से WWE से जुड़े रहे हैं, अभी तक उन्होंने ऑफिशियल रूप से रिटायरमेंट नहीं ली है और एक पार्ट टाइम इन रिंग परफ़ॉर्मर के अलावा NXT का भार भी उन्हीं के कंधों पर है। द गेम की बॉडी शेप आज भी अच्छी स्थिति में है और जब चाहें तब वापसी कर सकते हैं।

14 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और सबसे सम्मानित प्रो रेसलर्स में उनकी गिनती की जाती है। लेकिन ये दुनिया में मौजूद हर एक व्यक्ति के जीवन से जुड़ी सच्चाई है कि अगर दोस्त बनेंगे तो उसी बीच उन्हें नापसंद करने वाले लोग भी मौजूद होंगे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो गंजे होकर ज्यादा खतरनाक दिखते हैं

ट्रिपल एच ने WWE के अपने लंबे करियर में कई अच्छे दोस्त बनाए हैं लेकिन कुछ ऐसे भी रहे हैं जो पूर्व चैंपियन को ज्यादा पसंद नहीं करते। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनके ट्रिपल एच के साथ संबंध कुछ खास अच्छे नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE दिग्गज जिन्होंने उभरते हुए स्टार्स का करियर बर्बाद किया

WWE लैजेंड द रॉक और ट्रिपल एच कभी करीब नहीं रहे

youtube-cover

एक ऐसा भी समय था जब ट्रिपल एच WWE के नए सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और उस समय वो DX(शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच) का हिस्सा हुआ करते थे। ये बात जगजाहिर रही है कि माइकल्स और द रॉक के संबंध कुछ खास अच्छे नहीं रहे हैं।

Confessions With The Hitman पॉडकास्ट में लैजेंड रेसलर ब्रेट हार्ट ने कहा था कि, "ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स 1990 के दशक के शुरुआती सालों में द रॉक को मिलकर बहुत ज्यादा परेशान किया करते थे। वो मेरी ही तरह रॉक के करियर को भी बुरे दौर में धकेलना चाहते थे। लेकिन मुझे खुशी है कि रॉक आगे चलकर दोनों शरारती तत्वों से छुटकारा पाने में सफल रहे।"

खैर पहले जो भी हुआ हो, लेकिन द रॉक और ट्रिपल एच के बीच संबंध अब पहले से काफी अच्छी स्थिति में पहुंच गए हैं। लेकिन माइकल्स और रॉक आज भी वैसे ही हैं जैसे पहले हुआ करते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रॉक लैसनर के दुश्मन रहे हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार लियो रश

View this post on Instagram

A thing of beauty. #Lio #LioRush

A post shared by Lio Rush (@thelionelgreen) on

लियो रश उन सुपरस्टार्स में से एक रहे जिन्हें अप्रैल 2020 में WWE ने रिलीज़ कर दिया था। Sportskeeda को दिए एक इंटरव्यू में लियो ने कहा था कि ट्रिपल एच के साथ बहस के कारण उन्हें कंपनी से रिलीज़ किया गया था।

उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें कई बार ट्रिपल एच के प्लान पसंद नहीं आते थे, इस कारण कई बार उनके बीच बहस भी होते देखी गई थी।

विकी गुरेरो

ट्रिपल एच और विकी गुरेरो
ट्रिपल एच और विकी गुरेरो

साल 2005 में अपने पति एडी गुरेरो की मौत के बाद विकी गुरेरो की WWE में एंट्री हुई थी। कई बड़ी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनने के बाद वो जनरल मैनेजर भी बनीं। अपने करियर में वो अंडरटेकर, ऐज और जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं।

जिम रॉस के JR's Grilling पॉडकास्ट में कॉनराड थॉम्पसन ने कहा था कि विकी और ट्रिपल एच के संबंध कभी अच्छे नहीं रहे हैं। वो स्टैफनी मैकमैहन को जरूर अपना बॉस मानती थीं लेकिन ट्रिपल एच के साथ उनके इस तरह के संबंध कभी नहीं बन पाए।

रॉब वैन डैम

youtube-cover

रॉब वैन डैम 50 साल की उम्र में भी अच्छी शेप में बने हुए हैं और महान प्रो रेसलर्स में उनकी गिनती की जाती रही है। एक समय पर वो WWE के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे।

पूर्व WWE स्टार पॉल लंडन कह चुके हैं कि ट्रिपल एच वाकई में वैन डैम से जलन महसूस करते थे। यहां तक कि बैकस्टेज कई बार दोनों के बीच तगड़ी बहस भी देखी गई थी।

सीएम पंक

youtube-cover

सीएम पंक और ट्रिपल एच WWE की एक यादगार स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे थे। उसमें दोनों सुपरस्टार्स ने अपने कैरेक्टर से बाहर आकर कई बार कंपनी के नियम तोड़े। 2014 में WWE छोड़ने के बाद पंक ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि उनके कंपनी छोड़ने के पीछे का एक कारण ट्रिपल एच भी हैं।

PWinsider की एक रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि पंक रेसलमेनिया 30 में ट्रिपल एच के साथ मैच नहीं लड़ना चाहते हे। इससे द गेम काफी गुस्सा भी हो गए थे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now