Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने शर्तो पर रिटायर हुए और 5 जिन्हें मजबूरन रिटायर होना पड़ा 

द रॉक और सीएम पंक
द रॉक और सीएम पंक
Subham Pal
ANALYST
Modified 04 Dec 2020
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

WWE एक ऐसी रेसलिंग कंपनी है जहां हर एक युवा रेसलर अपना करियर बनाना चाहता है। हालांकि, WWE में यह कहना मुश्किल है कि कौन सा सुपरस्टार कितने वक्त तक कंपनी के साथ जुड़ा रहने वाला है। कंपनी में ऐसे काफी सुपरस्टार्स हुए जिन्होंने कंपनी में एक शानदार करियर के बाद अपने शर्तो पर रिटायरमेंट लिया जबकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्हें गंभीर इंजरी के कारण रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस के भारी विरोध के बाद अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा 

इसके अलावा कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए जिन्होंने कंपनी से झगड़ा होने के बाद WWE छोड़ दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले जिन्होंने अपनी शर्तो पर रिटायरमेंट लिया और 5 सुपरस्टार्स जिन्हें मजबूरन रिटायरमेंट लेना पड़ा।

5- बतिस्ता WWE से अपने शर्तो पर रिटायर हुए

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता को अपने WWE करियर में काफी सफलता मिली थी और आपको बता दें, बतिस्ता कंपनी में 8 साल के करियर के दौरान 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे थे। हालांकि, बतिस्ता साल 2010 में कंपनी से नाखुश होकर हॉलीवुड में चले गए और साल 2014 में एक बार फिर उनकी वापसी हुई।

ये भी पढ़ें: साल 2020 में यूट्यूब पर WWE के सबसे ज्यादा देखे गए 5 वीडियो

इसके 5 साल बाद बतिस्ता को रेसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला। आपको बता दें, बतिस्ता ने खुद ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़ने की मांग की थी, हालांकि, वह यह मैच हार गए। इस मैच के बाद बतिस्ता ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर खुलासा किया कि यह उनके करियर का आखिरी मैच था।

5- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को WWE से मजबूरन रिटायर होना पड़ा

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
Advertisement

WWE को सफल बनाने में स्टीव ऑस्टिन का बहुत बड़ा हाथ रहा है और आपको बता दें, जब वह अपने करियर के शिखर पर थे तो उस वक्त WWE की रेटिंग आसमान छू रही थी। हालांकि, समरस्लैम में ओवेन हार्ट के द्वारा दिए गए पाईलड्राइवर मूव की वजह से ऑस्टिन की गर्दन टूट गई थी। इसके बाद स्टोन कोल्ड ने साल 2003 में रेसलमेनिया 19 में द रॉक के खिलाफ अपना आखिरी मैच लड़ा जहां स्टोन कोल्ड को हार का सामना पड़ा।

आपको बता देंं, स्टोन कोल्ड अपने रिटायरमेंट से बिलकुल भी खुश नहीं थे और वह 5 से 6 साल और रेसलिंग करना चाहते थे।

1 / 5 NEXT
Published 04 Dec 2020, 11:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now