Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो पिछले एक साल में गंभीर रूप से चोटिल हुए

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पिछले एक साल में चोट लगी
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पिछले एक साल में चोट लगी
Neeraj sharma

कुछ WWE सुपरस्टार्स के लिए पिछला एक साल बहुत अच्छा गुजरा है तो कुछ के लिए बेकार भी साबित हुआ है। हालांकि प्रो रेसलिंग स्क्रिपटेड होती है, लेकिन कई बार मैचों में गलतियां भी हो जाती हैं, जिससे रेसलर्स को कई बार गंभीर रूप से चोटिल होते देखा गया है।

अन्य खेलों की तरह प्रो रेसलर्स को भी ट्रेनिंग या मैच के दौरान चोट लगने की संभावना बनी रहती है। पिछले 12 महीनों में कई सुपरस्टार्स चोटिल हुए हैं, जिनमें से कुछ थोड़े समय बाद वापसी कर लेंगे लेकिन कुछ लंबे समय के लिए WWE टीवी से दूर रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब खराब मौसम ने WWE इवेंट्स पर गहरा प्रभाव डाला

हाल ही में खबर आई कि एक पूर्व चैंपियन सुपरस्टार चोट के कारण करीब 9 महीने तक रिंग से दूर रहने वाला है, जिसका प्रभाव Money in the Bank 2021 पीपीवी पर भी पड़ा है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो पिछले एक साल में गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 6 कपल्स जो पिछले 10 साल से ज्यादा समय से साथ हैं

WWE सुपरस्टार नॉक्स

नॉक्स अपने करियर में कई बार चोटिल हो चुकी हैं और ये सिलसिला उनके द्वारा 2017 में WWE को जॉइन करने के बाद भी जारी रहा है। पिछले साल सितंबर में उन्हें घुटने में चोट आई थी और NXT के एक एपिसोड में कैंडिस लीरे द्वारा अटैक के बाद उन्हें ब्रेक पर भेज दिया गया। करीब 10 महीने बाद हुई वापसी के पश्चात दोनों की दुश्मनी शुरू हुई, जिसमें WWE ने नॉक्स की चोट के एंगल को भी जोड़ा।

इस चोट के कारण उन्हें NXT विमेंस टाइटल शॉट प्राप्त करने के अवसर को भी मिस करना पड़ा था। हाल ही में उन्होंने शॉट्जी के साथ टीम बनाकर SmackDown में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया है। अपने पहले मैच में उन्होंने WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना को नॉन-टाइटल मैच में मात दी है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो गलती से WWE में चैंपियनशिप जीत गए थे

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

MVP

इसी साल फरवरी में MVP ने शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर के साथ टीम बनाकर लूचा हाउस पार्टी का सामना किया। उस मैच के दौरान उन्हें चोट आई और शो के बाद Raw Talk में वो बैसाखी के सहारे चलते हुए दिखाई दिए थे।

कुछ समय बाद पूर्व WWE यूएस चैंपियन ने अपनी चोट की जानकारी देते हुए कहा था कि उन्हें घुटने में चोट आई है और फिलहाल वो बिना सर्जरी के इससे उबरने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि चोट के बावजूद MVP, लैश्ले के मैनेजर की भूमिका निभाते रहे लेकिन इसके कारण उन्हें 5 महीने तक इन रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ा।

रिडिक मॉस

रिडिक मॉस ने साल 2014 में WWE के साथ डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और 2020 में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। उन्होंने उस समय के 24*7 चैंपियन मोजो रॉले के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा और करीब एक महीने बाद उन्होंने अपने पार्टनर को धोखा देकर 24*7 टाइटल अपने नाम किया।

काफी समय तक मेन इवेंट्स में परफॉर्म करने के बाद अक्टूबर 2020 में उन्होंने बताया कि वो घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। उस बात को अब 9 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक उनकी वापसी का कोई संकेत नहीं मिला है।

द मिज़

द मिज़ WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और WrestleMania Backlash में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ लंबरजैक मैच में उन्हें घुटने में चोट आई थी। कई खबरें सामने आ रही थीं कि मिज़ चोट के कारण 9 महीनों तक इन रिंग एक्शन से दूर रहने वाले हैं। इन अफवाहों को उन्होंने खारिज कर दिया है।

चोट के बाद भी वो व्हील चेयर पर जॉन मॉरिसन के साथ नजर आ रहे हैं, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि आखिर उनका इन रिंग रिटर्न कब होगा। आपको ये भी याद दिला दें कि मिज़ इसी साल Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर WWE चैंपियन बने थे।

बेली

WWE Money in the Bank पीपीवी में बेली SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर को चैलेंज करने वाली थीं, लेकिन चोट के कारण उनके मैच को रद्द कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार एक अन्य WWE सुपरस्टार के साथ ट्रेनिंग करते समय उन्हें घुटने में चोट आई है। WWE ने भी इस बात की पुष्टि की है कि बेली 9 महीनों तक इन रिंग एक्शन से दूर रह सकती हैं। उन्होंने एक प्रोमो में अपनी चोट के लिए WWE यूनिवर्स को जिम्मेदार ठहराया था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...