Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Wrestlemania 37 के बाद बड़ा पुश जरूर मिलना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पुश मिलना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पुश मिलना चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, जिसमें कई धमाकेदार मुकाबलों के देखे जाने की संभावना होगी। शो में दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी सभी के ध्यान को आकर्षित करती आई है, वहीं पिछले कुछ सालों से Wrestlemania में ही कंपनी के कई बड़े सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए हैं।

Wrestlemania 36 की ही बात करें तो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पर आई जीत के बाद ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) एक बेहतरीन बेबीफेस चैंपियन बने। अक्सर साल के सबसे बड़े शो के बाद नई स्टोरीलाइंस पर फोकस किया जाता है और उन्हीं के आधार पर किसी सुपरस्टार के अगले एक साल का सफर तय होता है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अंडरटेकर के खिलाफ Wrestlemania में जीत मिलनी चाहिए थी

इस साल भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जो लंबे समय से बड़े पुश की आस लगाए बैठे हैं। उन्हें भी उम्मीद होगी कि Wrestlemania 37 के बाद हो रही WWE के नए सीजन की शुरुआत के बाद उनके करियर को भी एक नई शुरुआत मिलेगी। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें Wrestlemania के बाद बड़ा पुश जरूर मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों द रॉक की WWE Wrestlemania 37 में वापसी नहीं होगी

WWE Raw सुपरस्टार मुस्तफा अली

इस बात में कोई संदेह नहीं कि मुस्तफा अली एक बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर हैं और प्रोमो स्किल्स में भी कई टॉप सुपरस्टार्स को मात देते हैं। साल 2019 में खबर सामने आई कि WWE उन्हें बड़ा पुश देने वाली है, लेकिन चोट के कारण उनके सभी प्लान को ड्रॉप कर दिया गया। उन्हें वापसी के कुछ महीने बाद रेट्रीब्यूशन का लीडर बना दिया गया।

दुर्भाग्यवश रेट्रीब्यूशन को अच्छी स्टोरीलाइन देने में WWE की क्रिएटिव टीम पूरी तरफ विफल साबित हुई है। उम्मीद होगी कि WWE उन्हें रेट्रीब्यूशन से अलग कर सिंगल्स पुश देने पर फोकस करे। बिना कोई संदेह वो Raw रोस्टर के सबसे बड़े सुपरस्टार बनने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania में रोमन रेंस के 3 सबसे बेकार मैच

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा 2 बार NXT चैंपियन रहे हैं और NXT Takeover: Dallas में उनका सैमी जेन के खिलाफ मैच आइकॉनिक रहा। उन्होंने साल 2017 में Wrestlemania 33 के बाद अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया। उनकी मेन रोस्टर पर एंट्री भी WWE के सबसे आइकॉनिक डेब्यू में से एक रही।

2018 Royal Rumble विनर बने, लेकिन मौके का फायदा उठाकर कभी चैंपियन नहीं बन पाए। अब लंबे समय तक मिड-कार्ड डिविजन में रहने के बाद दोबारा सिंगल्स पुश मिलने के संकेत मिले हैं। वो बेबीफेस टर्न ले चुके हैं, उनका पुराना थीम सॉन्ग भी वापस लौट आया है, इसलिए उम्मीद यही होगी कि Wrestlemania के बाद उनके बड़े पुश की शुरुआत की जाएगी।

चैड गेबल

निःसन्देह चैड गेबल मौजूदा WWE रोस्टर के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें अपनी प्रतिभा अनुसार पुश नहीं मिला है। उन्हें अभी तक अधिकांश मौकों पर एक टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर प्रदर्शित किया गया है, लेकिन उनमें सिंगल्स रेसलर के रूप में सफलता प्राप्त करने की काबिलियत भी है।

उनका कद छोटा है लेकिन ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल की WWE में जर्मन सुपलेक्स की विरासत को आगे बढ़ाने में भी सक्षम हैं। हाल ही की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि गेबल का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट जल्द समाप्त हो सकता है, इसलिए कंपनी को सुनिश्चित करना होगा कि खराब स्टोरीलाइंस के कारण उन्हें एक और प्रतिभाशाली सुपरस्टार को गंवाना ना पड़े।

रिकोशे

फरवरी 2020 में किसी को उम्मीद नहीं थी कि WWE Super Showdown में रिकोशे को ब्रॉक लैसनर को वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करने का मौका मिलेगा। दुर्भाग्यवश रिकोशे को उस मैच में केवल 1 मिनट 34 सेकंड में हार झेलनी पड़ी, जिससे फैंस भी काफी नाराज दिखाई दिए।

उस हार के बाद रिकोशे संघर्ष करते ही नजर आए हैं। उनके NXT और मेन रोस्टर में आने के बाद शुरुआती महीनों के प्रदर्शन ने दर्शा दिया था कि रिकोशे बड़े सुपरस्टार बनने में सक्षम हैं। उम्मीद होगी कि Wrestlemania 37 के बाद WWE उन्हें एक बार मेन इवेंट सीन में लाने का प्रयास करेगी।

समोआ जो

पूरा WWE रोस्टर जानता है कि समोआ जो की कंपनी में क्या अहमियत है और वो किस स्तर के रेसलर हैं। जिस भी प्रोमोशन के लिए उन्होंने काम किया, वहां वो कई यादगार मुकाबलों में शामिल रहे हैं। लेकिन WWE में पिछले कुछ महीनों से उन्हें Raw में कमेंट्री करते देखा जाता रहा है।

उनकी इन रिंग स्किल्स अच्छी ना होती तो समझा जा सकता था कि WWE ने उन्हें कमेंट्री टेबल पर क्यों बैठाया है। लेकिन उनकी इन रिंग स्किल्स टॉप लेवल की हैं, जिनका कंपनी को भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए। इसलिए Wrestlemania 37 के बाद समोआ जो का इन रिंग रिटर्न करवाना ही कंपनी के लिए फायदेमंद होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...