Create

5 सुपरस्टार्स जो WWE में आने से पहले टैग टीम पार्टनर रह चुके हैं 

रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर

कई WWE सुपरस्टार्स दूसरे प्रमोशंस में सालों तक काम करने के बाद NXT या WWE के मेन रोस्टर में जगह बनाने में सफल हो पाते हैं। आपको बता दें, कुछ सुपरस्टार्स कंपनी ज्वाइन करने से समय लेते हैं जबकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो इस बात का इंतजार करते रहते हैं कि कब WWE ऑफिशियल्स की नजर उनपर पड़े। आपको बता दें, WWE के अस्तित्व में आने के बाद से ही काफी सारे सुपरस्टार्स इस कंपनी का हिस्सा रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 शानदार चीजें जो इस हफ्ते WWE SmackDown में देखने को मिली

यही कारण है कि कई WWE सुपरस्टार्स का साथ मिलकर दूसरे प्रमोशंस में काम करने की बात ज्यादा हैरान नही करती है। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में आने से पहले दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस में टैग टीम के रूप में काम कर चुके हैं।

5- WWE NXT स्टार्स एडम कोल और काइल ओ'राइली

एडम कोल और काइल ओ'राइली साथ मिलकर द अनडिस्प्यूटेड एरा के रूप में 4 सालों तक NXT में काम कर चुके हैं और इस दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने बॉबी फिश और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग के साथ मिलकर इस ब्रांड को काफी डोमिनेंट किया था। हालांकि, एडम कोल हाल ही में NXT Takeover: Vengeance Day में काइल ओ'राइली पर हमला करते हुए उनसे अलग हो गए।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

आपको बता दें, WWE ज्वाइन करने से पहले एडम कोल और काइल ओ'राइली साल 2011 में रिंग ऑफ ऑनर में फ्यूचर शॉक नाम के टैग टीम के रूप में काम कर चुके हैं। हालांकि, यह टैग टीम इस प्रमोशन में कोई टाइटल तो नहीं जीत पाई लेकिन ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम चैंपियनशिप का नंबर 1 लॉटरी टूर्नामेंट जीतने में सफल रहे थे। आपको बता दें, 6 महीने तक काम करने के बाद फ्यूचर शॉक नाम की यह टीम अलग हो गई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर और जॉनी गर्गानो

ड्रू मैकइंटायर और जॉनी गर्गानो का WWE में कभी आमना-सामना नहीं हुआ है इसलिए फैंस को यह बात पता नहीं है कि अतीत में ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम पार्टनर रह चुके हैं। आपको बता दें, जब पिछली बार ड्रू मैकइंटायर को रिलीज किया गया था तो उन्होंने Evolve Wrestling ज्वाइन कर ली थी।

आपको बता दें, इस रेसलिंग प्रमोशन में ड्रू ने जॉनी गर्गानो के साथ मिलकर टैग टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था और इस टूर्नामेंट को जीतकर ये दोनों सुपरस्टार्स नए टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, ड्रू गुलक & ट्रेसी विलियम्स के खिलाफ अपना टाइटल हारने के बाद ड्रू ने गर्गानो को धोखा देते हुए EC3 के साथ टीम बना ली थी।

3- WWE ब्रे वायट और बो डैलस

ब्रे वायट और बो डैलस असल जिंदगी में भाई हैं इसलिए इन दोनों सुपरस्टार्स का टैग टीम के रूप में कम्पीट करना ज्यादा हैरान नहीं करता है। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स FCW में टैग टीम हुआ करते थे और ये दोनों सुपरस्टार्स दो मौकों पर टैग टीम टाइटल जीतने में कामयाब रहे थे।

हालांकि, वायट FCW में केवल यही टाइटल जीत पाए थे जबकि उनके भाई बो डैलस का FCW करियर काफी शानदार रहा था। आपको बता दें, बो डैलस 3 बार के FCW हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं लेकिन इसके बावजूद WWE मेन रोस्टर में उन्हें बड़ा पुश नहीं दिया गया।

2- WWE सुपरस्टार्स शैल्टन बेंजामिन और ब्रॉक लैसनर

अधिकतर WWE फैंस को ब्रॉक लैसनर और शैल्टन बेंजामिन के दोस्ती के बारे में पता है लेकिन कुछ ही फैंस यह बात जानते हैं कि WWE के बाहर ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम पार्टनर रह चुके हैं। आपको बता दें, OVW में ट्रेनिंग के दिनों में ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम पार्टनर रह चुके हैं।

यही नहीं, इस दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स तीन मौकों पर टैग टीम चैपियंस भी रह चुके हैं। हालांकि, WWE में ये दोनों सुपरस्टार्स कभी टैग टीम के रूप में नहीं दिखाई दिए हैं और अगर ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम के रूप में काम करते तो शायद ही कोई टीम इस टैग टीम को हरा पाती।

1- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और टाइलर ब्रीज

रोमन रेंस का टाइलर ब्रीज का टैग टीम पार्टनर रहना काफी हैरान करता है लेकिन यह सच है। आपको बता दें, FCW में ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक लाइव इवेंट के टैग टीम चैंपियनशिप जीता था और जल्द ही, दूसरे लाइव इवेंट में अपना टाइटल हार भी गए थे।

मेन रोस्टर में आने के बाद रोमन रेंस को काफी सफलता मिली है, हालांकि, टाइलर ब्रीज का मेन रोस्टर करियर कुछ खास नहीं रहा था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment