Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने हाल ही में अपनी बॉडी में जबरदस्त बदलाव कर सभी को चौंका दिया

कई WWE सुपरस्टार्स ने अपनी फिटनेस पर जबरदस्त काम किया है और शानदार ट्रांफोर्मेशन किया है
कई WWE सुपरस्टार्स ने अपनी फिटनेस पर जबरदस्त काम किया है और शानदार ट्रांफोर्मेशन किया है
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार्स के लिए कोरोनावायरस का ये समय एक वरदान के तौर पर ही आया है। इसमें रेसलर्स ने खुद पर ध्यान दिया और अपनी सेहत को और बेहतर करने का प्रयास किया है। यही वजह है कि कई रेसलर्स अब पहले से ज्यादा फिट हैं और उनके इस बदलाव को देखकर सभी हैरान हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

ऐसा नहीं है कि ये पहले सुपरस्टार हैं जिन्होंने ऐसा बदलाव किया है क्योंकि पहले भी कई लेजेंड्स ने अपने काम और शारीरिक बदलाव से फैंस को हैरान कर दिया था। इसका सीधा अर्थ है इस समय का इस्तेमाल करके कई रेसलर्स खुद को और फिट बना रहे हैं और इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पाँच लोगों के बारे में बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 WWE सुपरस्टार पीट डन

WWE सुपरस्टार पीट डन उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने बेहद कम समय में फैंस के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली है। 2017 में NXT UK में एंट्री करने वाले पीट ने यूके और यूएस के NXT में काम किया है। वो मेन रोस्टर का भी हिस्सा रहे हैं और उनका काम बेहद अच्छा रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

इस समय वो फिन बैलर की चैंपियनशिप के लिए एक बड़े दावेदार हैं और आनेवाले समय में उन्हें ये पुश मिल सकती है। पीट उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने 685 दिनों तक UK टाइटल अपने नाम रखा था और फिर वो उसे वॉल्टर के हाथों हार गए थे। अब ये देखना होगा कि वो 2021 में क्या धमाल करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन

WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन ने एक लंबे समय के बाद इस साल मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री की थी और आते ही उन्होंने मैच में अपने हुनर को दर्शा दिया था। क्रिश्चियन वो रेसलर हैं जिन्होंने वापसी करते हुए ऐज के साथ एक ऐसा मोमेंट बनाया कि हर कोई उसका मुरीद हो गया था।

क्रिश्चियन के इस बदलाव और उनके रिंग में काम को देखते हुए ऐसे कयास लग रहे हैं कि वो जल्द ही एक पार्ट टाइम रेसलर के तौर पर वापसी कर सकते हैं। एक्शन में उनका मुकाबला नहीं है लेकिन ये देखना होगा कि क्या उन्हें किसी कहानी का हिस्सा बनाया जाता है और अगर हाँ तो वो WrestleMania के दौरान या उसके बाद होगा।

#3 पूर्व WWE सुपरस्टार बिग कैस

WWE से बाहर किए गए सुपरस्टार बिग कैस ने हाल में एक इंडिपेंडेंट रेसलिंग प्रोमोशन में वापसी की और इस दौरान उन्होंने एक अच्छा प्रदर्शन किया। WWE से जाने के बाद बिग कैस और उनके रेसलिंग पार्टनर एन्जो अमोरे किसी भी रेसलिंग प्रोमोशन में नहीं नजर आए थे। WWE से जाने के बाद बिग कैस के जीवन में काफी बदलाव देखने को मिले थे।

सितंबर 2019 से फरवरी 2021 के बीच में बिग कैस ने कहीं रेसलिंग नहीं की और ऐसी खबरें आईं थीं कि वो बीच में मानसिक परेशानियों के भी शिकार रहे थे। इसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी हुई थी लेकिन उन्होंने इसका इलाज कराया और अब बदलाव साफ नजर आता है क्योंकि वो अब बेहद फिट और एक्टिव नजर आते हैं।

#2 पूर्व WWE सुपरस्टार केविन नैश

पूर्व WWE सुपरस्टार केविन नैश उनमें से हैं जिन्होंने आज की पीढ़ी को काफी इंस्पायर किया है। पिछले साल अपने रिटायरमेंट की घोषणा करने वाले केविन नैश ने हाल में ये बात बताई कि उनके घुटने की सर्जरी के कारण ही उन्होंने रेसलिंग से दूरी बनाई है। इसके बावजूद वो काफी अच्छे शेप में हैं जो एक अच्छी बात है।

2014 के Royal Rumble में नजर आए केविन अब रेसलिंग नहीं करते हैं लेकिन कोई भी उनके काम को नहीं भूल सकता है जिसमें उन्होंने एक्शन और एंटरटेनमेंट का एक बड़ा डोज प्रदान किया था। एक समय इनसे जुड़ी कहानी सबसे ज्यादा पसंद की जाती थी और इनके काम ने कई रेसलर्स को प्रेरणा दी है।

#1 WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने पिछले साल मेंस Royal Rumble मैच में वापसी करके सबको हैरान कर दिया था। उन्हें एक साल बाद इस साल के इवेंट में देखा गया जहाँ वो मेंस Royal Rumble मैच जीतने में कामयाब रहे। अब वो WrestleMania में रोमन रेंस को टाइटल के लिए चैलेंज करते हुए नजर आएँगे।

एक दशक पहले सर्वाइकल स्पाइनल स्टेनोसिस के कारण रिंग से दूर हुए ऐज अब उस उम्र में नहीं हैं जिसमें वो पहले हुआ करते थे लेकिन उन्होंने अपने काम और डाइट में बदलाव करके खुद को इस काबिल बनाया है कि वो फिर से रेसलिंग कर सकें। अब ये देखना होगा कि क्या वो अगले चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...