Create
Notifications

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ मिलकर द अंडरटेकर ने टैग टीम चैंपियनशिप जीती

द अंडरटेकर के टैग टीम पार्टनर्स
द अंडरटेकर के टैग टीम पार्टनर्स
Neeraj sharma
visit

द अंडरटेकर (The Undertaker) के ऐतिहासिक WWE करियर की शुरुआत सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 1990 में हुई थी। उसके 30 साल बाद तक वो विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को अपनी सेवाएं देते रहे और इस दौरान ढेरों उपलब्धियां अपने नाम कीं।

अपने करियर में उन्होंने शॉन माइकल्स (Shawn Michaels), ट्रिपल एच (Triple H), ब्रेट हार्ट (Bret Hart) और हल्क होगन (Hulk Hogan) जैसे महान प्रो रेसलर्स के साथ काम किया। इस लंबे सफर में वो WWE चैंपियन, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाकर टैग टीम चैंपियन भी बने।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो द अंडरटेकर को हराकर भी बड़े सुपरस्टार नहीं बन पाए

ये बात आपको चौंका सकती है कि अंडरटेकर कई बार टैग टीम चैंपियन भी रहे। ये चौंकाने वाली बात इसलिए है क्योंकि वो अपने करियर में अधिकांश समय पर एक टॉप सिंगल्स सुपरस्टार की भूमिका निभाते रहे। इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके साथ मिलकर अंडरटेकर ने टैग टीम चैंपियनशिप जीती हुई है।

ये भी पढ़ें: 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स और उनका मेन रोस्टर डेब्यू कैसे हुआ

WWE दिग्गज केन के साथ कई बार बने टैग टीम चैंपियन

द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन
द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन

1997 Badd Blood: In Your House पीपीवी में केन के कैरेक्टर का WWE में डेब्यू हुआ। कुछ समय वो अपने स्टोरीलाइन ब्रदर द अंडरटेकर के सबसे बड़े दुश्मन बने रहे, लेकिन बाद में उन्होंने 'द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन' नाम की टीम का गठन भी किया। इस टीम का हिस्सा रहते वो 3 बार टैग टीम चैंपियन बने थे।

केन और अंडरटेकर पहली बार 19 अप्रैल 2001 के SmackDown एपिसोड में क्रिश्चियन और ऐज की टीम को हराकर टैग टीम चैंपियन बने। उस समय बहुत जल्दी-जल्दी टाइटल चेंज देखने को मिल रहे थे, लेकिन उसके कुछ महीने बाद ही 9 अगस्त 2001 के SmackDown एपिसोड में चक पलुम्बो और शॉन हेयर को हराकर WCW टैग टीम चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी WWE से बाहर काम नहीं किया

उस समय तक WWE, WCW को खरीद चुकी थी। वहीं उनकी दूसरी WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीत Summerslam 2001 में आई, जहां वो डायमंड डलास पेज और कैनयोन की टीम को हराकर चैंपियन बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बिग शो

बरीड अलाइव टैग टीम मैच
बरीड अलाइव टैग टीम मैच

WWE में बिग शो और द अंडरटेकर की टीम बहुत अजीब नजर आती है, इसी कारण इस टीम को 'The Unholy Alliance' का नाम दिया गया। वो पहली बार Summerslam 1999 में केन और एक्स-पैक की टीम को हराकर WWE टैग टीम चैंपियंस बने, लेकिन उससे अगले हफ्ते Raw में द रॉक और मैनकाइंड के खिलाफ चैंपियनशिप बेल्ट्स को हार बैठे।

इसके चलते दोनों टीमों के बीच 9 सितंबर 1999 के SmackDown एपिसोड में बरीड अलाइव टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ा गया। जिसके अंतिम क्षणों में बिग शो ने मैनकाइंड को जिंदा दफना कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

द रॉक

youtube-cover

WWE Armageddon 2000 पीपीवी से अगले Raw एपिसोड में द रॉक और द अंडरटेकर ने टीम बनाकर उस समय के WWE टैग टीम चैंपियंस ऐज और क्रिश्चियन को चैलेंज किया था। अंडरटेकर पहले ही खुद को कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर चुके थे, वहीं उस समय तक रॉक भी बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन गए थे।

क्राउड द रॉक और अंडरटेकर की टीम को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा था। वहीं जब रॉक ने ऐज को पीपल्स एल्बो लगाने के बाद पिन किया तो जैसे फैंस की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। ये पहली बार था जब अंडरटेकर और द रॉक ने मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

अंडरटेकर और स्टीव ऑस्टिन
अंडरटेकर और स्टीव ऑस्टिन

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि केन अपने WWE डेब्यू के कुछ समय तक द अंडरटेकर के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए थे। उससे कुछ समय पहले मैनकाइंड, द डेड मैन के खिलाफ खड़े हुए थे इसलिए उन्होंने केन का साथ दिया। वहीं अंडरटेकर को इस बीच स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का साथ मिला।

Fully Loaded: In Your House 1998 में अंडरटेकर और ऑस्टिन ने टीम बनाकर WWE टैग टीम चैंपियंस केन और मैनकाइंड को चैलेंज किया, जिसमें अंडरटेकर ने केन पर टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाकर अपनी टीम की टैग टीम चैंपियनशिप जीत सुनिश्चित की थी।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now