Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने फिल्मों में अपने फिनिशिंग मूव्स का इस्तेमाल किया

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

WWE आज दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड बन चुकी है जिसकी सोशल मीडिया रीच 1 बिलियन से भी ऊपर है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी में होने वाली एक छोटी चीज भी चंद सेकंडों में लाखों-करोड़ों लोगों तक पहुंच सकती है।

WWE सुपरस्टार्स अक्सर रिटायरमेंट लेने तक रेसलिंग से ही जुड़े रहते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो दूसरे कामों में भी अपने हाथ आजमाते हैं। इन्हीं में से कुछ ने हॉलीवुड में जाकर भी सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

हल्क होगन, जॉन सीना, द रॉक और रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स हॉलीवुड की फिल्मों में काम कर चुके हैं। कई बार इन प्रो रेसलर्स को एक्शन मूवीज़ में काम करते हुए भी देखा जा चुका है।

इसलिए इस आर्टिकल में हम फिल्मों में घटित हुए उन मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने फिनिशर्स का फिल्मों में भी इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

पूर्व WWE चैंपियन ने Fred: The Movie में फ्रेड पर लगाया एटीट्यूड एडजस्टमेंट

youtube-cover

Fred: The Movie करीब एक दशक पहले रिलीज़ हुई, जिसमें जॉन सीना ने फ्रेड के पिता की भूमिका निभाई। सीना फिल्म में फ्रेड की केवल एक कल्पना हैं जो मुसीबत के समय अपने बेटे की मदद के लिए कई बार प्रकट होते रहते हैं।

फिल्म का सबसे हास्यास्पद लम्हा तब आया जब जॉन, फ्रेड के पीछे खड़े होकर उन्हें सलाह दे रहे थे और इसी दौरान उन्होंने फ्रेड को जागरूक करने के लिए कई अच्छी-अच्छी सलाह भी दीं।

वहीं एक दूसरे सीन में उन्होंने फ्रेड पर एक जोरदार एटीट्यूड एडजस्टमेंट भी लगाया। लेकिन अगले ही पल उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और माफी भी मांगी। ऊपर दी गई वीडियो में 1:08 के समय पर आप जॉन सीना को अपने मूव का इस्तेमाल करते देख सकते हैं।

इस समय जॉन WWE में कभी-कभी ही नजर आते हैं, यानी अब वो फुल टाइम नहीं बल्कि एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

शार्लेट ने Psych में फिगर-8 मूव लगाया

youtube-cover

शार्लेट 12 बार WWE विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं और अधिकतर फैंस उनके फिगर-8 मूव से अच्छी तरह वाकिफ हैं। साल 2017 में उन्होंने Psych नाम की फिल्म में काम किया।

फिल्म के एक सीन में शार्लेट को एक कमरे में 2 लोगों की पिटाई करते देखा जा सकता है। इसी दौरान उन्होंने एक व्यक्ति पर फिगर-8 मूव भी लगाया था।

रोमन रेंस ने Fast & Furious Presents: Hobbs and Shaw में स्पीयर लगाया

youtube-cover

पिछले साल रोमन रेंस और द रॉक ने Fast & Furious Presents: Hobbs and Shaw में एकसाथ काम किया। फिल्म में रोमन ने मैटियो हॉब्स का किरदार निभाया।

समोअन वॉरियर्स के सीन में द रॉक और उनके पार्टनर्स दुश्मन टीम के खिलाफ लड़ रहे थे। इसी दौरान जब लड़ाई अपने अंतिम दौर में पहुंची, तभी रोमन रेंस ने एक जबरदस्त स्पीयर भी लगाया।

Santa's Slay में गोल्डबर्ग ने स्पीयर लगाया

youtube-cover

Santa's Slay साल 2005 में आई एक कॉमेडी फिल्म रही और WWE सुपरस्टार गोल्डबर्ग ने फिल्म में सांता क्लॉज़ का किरदार निभाया।

फिल्म के एक सीन में गोल्डबर्ग को भागते देखा जा सकता है और इसी दौरान उन्होंने शीशे को चकनाचूर करते हुए शीशे के पीछे खड़े व्यक्ति पर जबरदस्त अंदाज में स्पीयर लगाया था।

Furious 7 में द रॉक ने जेसन स्टेथम पर रॉक बॉटम लगाया

youtube-cover

द रॉक और जेसन स्टेथम हॉलीवुड के सबसे बड़े एक्शन सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। Furious 7 में दोनों के एकसाथ काम करने को लेकर दुनिया भर के फैंस ने काफी पसंद किया।

एक सीन में दोनों के बीच बेहद भयंकर लड़ाई देखी गई और दोनों के पास इतनी ताकत भी नहीं बची थी जिससे वो अपने पैरों पर खड़े हो सकें। इसी दौरान पूर्व WWE सुपरस्टार ने सभी को चौंकाते हुए जेसन पर बेहतरीन अंदाज में रॉक बॉटम लगाया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment