Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिटायरमेंट के बाद आम जीवन व्यतीत किया

Neeraj sharma
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:10 IST

Enter caption

पूर्व WWE कमेंटेटर जिम रॉस को रैसलिंग के इतिहास की सबसे प्रभावी हस्तियों में से एक माना जाता है। फिलहाल वो ऑल AEW(ऑल एलीट रैसलिंग) के साथ जुड़े हुए हैं। जिम अक्सर ये कहते रहते हैं कि जो भी युवा रैसलर प्रोफेशनल रैसलर बनना चाहते हैं उन्हें रिंग में कदम रखने से पहले अच्छी ट्रेनिंग लेनी चाहिए।

प्रोफेशनल रैसलिंग में किसी एथलीट के फेल होने के चांस सफल होने से कहीं ज्यादा होते हैं। जॉन सीना, द रॉक और अंडरटेकर जैसे WWE सुपरस्टार्स ने इस दुनिया में इतना नाम कमाया है, जिससे आज उन्हें महान एथलीट्स की लिस्ट में सबसे ऊपर का स्थान दिया जाता है।

WWE में ऐसे भी कुछ सुपरस्टार्स रहे हैं जो पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो चुके हैं, लेकिन किसी भी रैसलर को कभी ना कभी तो रिटायरमेंट लेनी ही पड़ती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो रिटायरमेंट के बाद आम व्यक्ति का जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

# स्पाइक डडली हैं फाइनेंशियल प्लानर

Enter caption

ECW का वह दौर जिसने स्पाइक डडली को कंपनी का सबसे चहेता सुपरस्टार बना दिया था। उन्होंने अपना डेब्यू एक टैग टीम मैच के जरिए किया था जहां उनका साथ देने के लिए बबा रे डडली थे।

2001 में जब ECW का पतन हुआ, स्पाइक को WWE ने अपने साथ जोड़ने का फैसला लिया लेकिन 2005 में उन्हें WWE से रिलीज़ कर दिया गया। WWE से बाहर जाने के बाद कुछ समय के लिए उन्होंने एक रैसलिंग ट्रेनिंग सेंटर भी चलाया।

उनका यह ट्रेनिंग स्कूल अधिक समय तक नहीं चल पाया और आज वो एक फाइनेंशियल प्लानर के रूप में कार्यरत है। इस भूमिका में वो लोगों को फ्यूचर प्लानिंग के बारे में सलाह देने का काम करते हैं।


WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 23 May 2019, 17:40 IST
Advertisement
Fetching more content...