Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर के किरदार में रिंग में एंट्री कर फैंस को बेवकूफ बनाया 

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्हें डब्लू डब्लू ई(WWE) के सबसे महानतम कैरेक्टर्स में से एक माना जाता है। यही नहीं, द अंडरटेकर का लैजेंडरी एंट्रेस दुनिया भर के फैंस को काफी पसंद है और कई फैंस है जो फिनोम के एंट्रेस की नकल उतारा करते हैं।

यह भी पढ़े:5 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोचक बात यह है कि केवल फैंस ही नहीं बल्कि कई WWE सुपरस्टार्स भी द अंडरटेकर के एंट्रेस की नकल उतार चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने द अंडरटेकर के भेष में रिंग में एंट्री कर फैंस को बेवकूफ बनाया।

#5.डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर काफी लंबे समय से WWE का हिस्सा रहे हैं और भले ही उन्हें एक मेन इवेंट स्टार के रूप में नहीं देखा जाता हो लेकिन उन्होंने अपने करियर के दौरान फैंस को कई यादगार क्षण दिए हैं।

इन यादगार पलों में से एक पल साल 2017 में देखने को मिला था जब वह अपने कैरेक्टर में बड़े बदलाव का संकेत दे रहे हैं और वह सम्मान न मिलने से गुस्सा थे। आपको बता दें, इस दौरान वह हर हफ्ते किसी-न-किसी सुपरस्टार के रूप में रिंग मे एंट्री कर उस सुपरस्टार का मजाक उड़ाते थे।

स्मैकडाउन के एक सैगमेंट के दौरान जब द अंडरटेकर का थीम सांग बजा तो फैंस एक पल के उत्साहित हो गए लेकिन उन्हें जल्द ही विश्वास हो गया कि डॉल्फ जिगलर, फिनोम का भेष धर कर आए हैं। इसके बाद जिगलर ने रिंग में आने के बाद कहा था कि कोई भी यह कॉस्टयूम पहनकर फिनोम की तरह एंट्री कर सकता है।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.ल्यूक गैलोज

youtube-cover

आपको बता दें, पूर्व बुलेट मेंबर कार्ल एंडरसन के साथ WWE में वापसी करने से पहले ल्यूक गैलोज 2005 से 2010 तक कंपनी का हिस्सा थे और इस दौरान वह स्ट्रेट एज सोसाइटी का हिस्सा होते हुए सीएम पंक के साथ काम किया करते थे। जून 2010 में स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान सीएम पंक जब द अंडरटेकर की बुराई कर रहे थे तो एरीना में अंधेरा छा गया और लाईट वापस आने पर डैडमैन रिंग में खड़े दिखाई दिए।

द अंडरटेकर को रिंग में देखकर फैंस भी एक पल के लिए चौंक गए और जल्द ही यह पता चल गया कि वह डैडमैन नहीं बल्कि ल्यूक गैलोज हैं।

#3.शॉन माइकल्स

youtube-cover

1998 रॉयल रंबल पीपीवी में हुए कास्केट मैच में शॉन माइकल्स ने ट्रिपल एच, चायना और केन की मदद से अपनी चैंपियनशिप रिटेन की थी। इस मैच के बाद केन ने कास्केट के अंदर लेटे अंडरटेकर को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, जब आग बुझाने के बाद कास्केट खोला गया तो उसके अंदर कोई नहीं था।

इसके अगले दिन रॉ में जब अंडरटेकर का म्यूजिक बजा तो फैंस को लगा कि फिनोम की वापसी हो गई लेकिन तभी अंडरटेकर का म्यूजिक DX के म्यूजिक में बदल गया और जल्द ही यह पता चला कि रिंग में खड़ा शख्स अंडरटेकर नहीं बल्कि शॉन माइकल्स है।

#2.केन

youtube-cover

आपको बता दें, रॉ इज वॉर के एक एपिसोड के दौरान द अंडरटेकर उस वक्त के चैंपियन स्टोन कोल्ड का सामना करने वाले थे। हालांकि, उस दौरान केन, फिनोम के किरदार में आए थे और रिंग में आने के बाद केन का फेस एंट्रेस रैंप की तरफ था इसलिए स्टोन कोल्ड उन्हें पहचान नहीं पाए।

इसके बाद केन ने पलटकर स्टोन कोल्ड को चोकस्लैम दे दिया। देखा जाए तो, केन ने अंडरटेकर की काफी अच्छी नकल उतारी थी और यह कहना गलत नहीं होगा कि केन की शारीरिक बनावट लगभग अंडरटेकर जैसी ही है।

#1.ब्रे वायट

youtube-cover

रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर से हारने के बाद जब द अंडरटेकर काफी लंबे वक्त तक WWE में नहीं दिखाई दिए तो फैंस को लगा कि फिनोम अब रिंग में लड़ते हुए नहीं दिखाई देंगे। आपको बता दें, फास्टलेन 2015 में कुछ लोग हाथ में मशाल लेकर एरीना में एंट्री की और इसके बाद जब फिनोम का एंट्रेस म्यूजिक बजा तो दो लोग एक कास्केट को लेकर आगे बढ़े और उन्होंने उसे रिंग साइड पर रख दिया। फैंस को लगा कि कास्केट के अंदर फिनोम मौजूद हैं लेकिन जब कास्केट खुला तो उसके अंदर से ब्रे वायट बाहर निकले।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment