5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना के एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव पर किकआउट किया हुआ है

जॉन सीना, रोमन रेंस पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाते हुए
जॉन सीना, रोमन रेंस पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाते हुए

WWE में हर एक सुपरस्टार के पास अपना एक फिनिशिंग मूव होता है, जिसका प्रयोग वो मैच को फिनिश करने के लिए करते हैं। हल्क होगन के लेग ड्रॉप से लेकर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के स्टनर जैसे आइकॉनिक मूव्स को आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाएगा।

ऐसे कई मूव्स हैं जिनका एक से ज्यादा प्रो रेसलर्स प्रयोग करते आए हैं। वहीं कुछ ने अपने अलग मूव्स तैयार किए और आज वो फिनिशर्स उनका ट्रेडमार्क बन चुके हैं। इन्हीं में से एक जॉन सीना का एटीट्यूड एडजस्टमेंट रहा, जिसका इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कई ऐतिहासिक मैचों में जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में द ग्रेट खली के अच्छे दोस्त हैं

जॉन सीना के इस ट्रेडमार्क मूव को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्होंने जॉन के एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव के खिलाफ किकआउट किया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स की लड़ाई को रोकने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE Elimination Chamber 2018 में किकआउट किया

youtube-cover

साल 2018 तक आते-आते ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे, उनका फैनबेस और लोकप्रियता बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रही थी। WWE रेसलमेनिया हर एक हफ्ता बीतने के साथ और भी नजदीक आता जा रहा था।

स्ट्रोमैन ने एक RAW एपिसोड में केन को हराकर फरवरी में होने वाले Elimination Chamber पीपीवी के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में जगह बनाई, जिसमें रोमन रेंस विजयी साबित हुए थे।

लेकिन मैच के दौरान द मॉन्स्टर अमंग मेन की भिड़ंत जॉन सीना से भी हुई। जॉन उन्हें एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाकर एलिमिनेट करने की फिराक में थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने किकआउट किया, क्राउड ने स्ट्रोमैन को चीयर करना शुरू कर दिया।

खास बात ये रही कि मैच में आगे चलकर स्ट्रोमैन ने ही जॉन सीना को एलिमिनेट किया था लेकिन अंत में रोमन के हाथों खुद एलिमिनेट होकर मैच हार बैठे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े उलटफेर जो WWE RAW के इतिहास में देखने को मिल चुके हैं

रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन असल जिंदगी में एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं लेकिन WWE में वो सबसे बड़े दुश्मन भी रहे हैं। ऑर्टन उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो कई बार एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ किकआउट कर चुके हैं।

साल 2009 में हुए हैल इन ए सैल मैच और 2014 में हुए हैल इन ए सैल मैच, दोनों में द वाइपर ने जॉन के ट्रेडमार्क मूव के खिलाफ किकआउट किया हुआ है। इसके अलावा भी जॉन AA लगाकर रैंडी को हराने में नाकाम साबित हुए हैं।

ट्रिपल एच

जॉन सीना vs ट्रिपल एच
जॉन सीना vs ट्रिपल एच

ट्रिपल एच की गिनती WWE इतिहास के सबसे सफल और महान सुपरस्टार्स में की जाती है और अपने करियर में जॉन सीना से उनका सामना कई बार हो चुका है।

इनके बीच सबसे यादगार मैचों में से एक रेसलमेनिया 22 में लड़ा गया, जिसमें जॉन सीना को ट्रिपल एच के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था।

वो टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे लेकिन द गेम ने उनका जीतना बहुत मुश्किल कर दिया था क्योंकि वो एटीट्यूड एडजस्टमेंट के बाद भी हार मानने को तैयार नहीं थे।

रोमन रेंस

youtube-cover

जॉन सीना अपने दौर के WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे और रोमन रेंस अपने दौर के। दोनों कई बार एक-दूसरे को हरा चुके हैं और दोनों ने कई बार एक-दूसरे के फिनिशर्स पर किकआउट भी किया है।

इनके बीच सबसे यादगार मुकाबलों में से एक No Mercy 2017 में हुआ। एक तरफ जहां जॉन ने रोमन के स्पीयर पर 2 बार किकआउट किया, इस मामले में रेंस भी पीछे नहीं थे।

ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना पिछले एक दशक की WWE की सबसे दिलचस्प स्टोरीलाइंस में से एक का हिस्सा रहे। दोनों कई बार रिंग में एक-दूसरे की बुरी हालत कर चुके हैं, इन्हीं में से उनकी एक भिड़ंत Night of Champions 2014 में हुई।

मैच में केवल एक बार लैसनर ने एटीट्यूड एडजस्टमेंट पर किकआउट किया और अंत में जॉन सीना विजयी साबित हुए।