Create
Notifications

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स की लड़ाई को रोकने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर की झड़प
जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर की झड़प
Neeraj sharma

WWE या प्रो रेसलिंग में मौजूदा समय में ऐसा बहुत कम मौकों पर देखा जाता है जब पूरे लॉकर रूम में शामिल सभी सुपरस्टार्स बाहर आकर एक-दूसरे पर अटैक करने लगें। समय बीतने के साथ इस तरह के सैगमेंट्स जैसे लुप्त होते जा रहे हैं। ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि फिलहाल प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को इस तरह की चीजों की जरूरत नहीं है।

लेकिन पहले ऐसा नहीं था, अक्सर 2 सुपरस्टार्स के बीच रिंग में हुई तगड़ी झड़प को रोकने के लिए पूरा लॉकर रूम बाहर आकर बीच बचाव करता था। इस तरह के सैगमेंट्स का उपयोग किसी स्टोरीलाइन को और भी बड़ा पुश देने के लिए किया जाता रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

ब्रॉक लैसनर से लेकर ऐज और जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स इस तरह की तगड़ी झड़प का हिस्सा रहे हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 मौकों के बारे में जब पूरे WWE लॉकर रूम के सुपरस्टार्स बाहर आकर एक-दूसरे से ही लड़ने लगे।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

WWE सुपरस्टार्स को हुआ मार्क हेनरी की ताकत का अंदाजा

youtube-cover

साल 2011 के समय में में रैंडी ऑर्टन और मार्क हेनरी की दुश्मनी ने सभी को प्रभावित किया। सितंबर 2011 के समय रैंडी ऑर्टन WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हुआ करते थे और उसी महीने के एक SmackDown एपिसोड में The Cutting Edge सैगमेंट हुआ।

The Cutting Edge WWE सुपरस्टार ऐज द्वारा होस्ट किया जाने वाला एक शो था जिसमें स्टोरीलाइंस को पुश देने का प्रयास किया जाता। ऐज ने जैसे ही कहा कि उनका शो अब ऑफिशियल रूप से खत्म हो चुका है। ऐसा सुनते ही ऑर्टन और हेनरी एक-दूसरे पर बरस पड़े।

दोनों के बीच बहुत तगड़ी झड़प देखने को मिली और इसी कारण उस समय के जनरल मैनेजर टेडी को बीच बचाव के लिए अन्य सुपरस्टार्स को बाहर बुलाना पड़ा।

रिंग में मौजूद करीब 15 की संख्या में सुपरस्टार्स भी हेनरी को रोक नहीं पाए और उन्होंने एक-एक कर सभी की खूब पिटाई की।

ये भी पढ़ें: WWE के 4 बड़े दिग्गज जिन्हें आप नहीं जानते द ग्रेट खली ने बुरी तरह हराया हुआ है

रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो को रोक पाना हुआ मुश्किल

youtube-cover

साल 2017 में रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन एक लंबी और दिलचस्प फ्यूड का हिस्सा रहे, जिसमें रोमन को लगातार मैचों में जीत मिल रही थी। आगे चलकर समोआ जो भी इस स्टोरीलाइन में शामिल हुए।

इसी बीच जुलाई 2017 के एक RAW एपिसोड में तीनों सुपरस्टार्स के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा जा रहा था। तीनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल कर रहे थे।

इस कारण उस समय के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल को पूरे लॉकर रूम को बाहर बुलाना पड़ा लेकिन कुछ समय के लिए रोमन, स्ट्रोमैन और समोआ को संभालना उनके लिए भी आसान नहीं रहा।

5 दिग्गज सुपरस्टार्स की भिड़ंत ने लिया रौद्र रूप

youtube-cover

साल 1998 में द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रकशन(केन और अंडरटेकर) की टीम बनी और काफी सफलता भी प्राप्त की। लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा, दोनों एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बन चुके थे।

सितंबर 1998 में अंडरटेकर, केन, मैनकाइंड, द रॉक और बिग शो के बीच 5-वे मैच लड़ा गया। मैच में सुपरस्टार्स ने रेफरी पर भी अटैक कर दिया था, नया रेफरी आता उसे भी रिंग में मौजूद रेसलर्स पीटकर बाहर का रास्ता दिखा रहे थे।

अंत में पूरे WWE लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा लेकिन स्थिति सही होने के बजाय रिंग में सभी एक-दूसरे पर अटैक करते नजर आए।

ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को खून से लथपथ किया

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में WWE में वापसी की और वापस आते ही उनकी जॉन सीना के साथ दुश्मनी की शुरुआत देखने को मिली। उस दौरान एक सैगमेंट में जॉन ने लैसनर को थप्पड़ भी जड़ा।

इस कारण द बीस्ट का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सीना पर पंचों की बरसात करनी शुरू कर दी। दोनों के बीच इतनी तगड़ी झड़प देखने को मिली कि पूरे WWE लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा।

लेकिन लॉकर रूम में मौजूद सुपरस्टार्स के बाहर आने से पहले ही द चैम्प का चेहरा खून से लथपथ नजर आने लगा था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...