Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में द ग्रेट खली के अच्छे दोस्त हैं

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली
Neeraj sharma

WWE का भारतीय फैनबेस जितना बड़ा है, उसकी तुलना में कंपनी में भारतीय सुपरस्टार्स की संख्या बहुत कम है। द ग्रेट खली से लेकर जिंदर महल और द सिंह ब्रदर्स जैसे बड़े भारतीय प्रो रेसलर्स ने WWE में काफी सफलता प्राप्त की है।

इसके अलावा कविता देवी, रिंकू और जीत रामा समेत कई अन्य सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में जगह बनाने के सपने को साथ लिए प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। खली ने भारत के युवाओं को दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में जाने के लिए प्रोत्साहित भी किया है।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जो द ग्रेट खली को कभी नहीं हरा पाए और 2 जिन्हें खली नहीं हरा पाए

पहले सबसे पहले भारतीय WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनकर इतिहास रचा और अब Continental Wrestling Entertainment नाम के अपने रेसलिंग स्कूल में युवाओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

अपने लंबे WWE करियर में द ग्रेट खली ने काफी अच्छे दोस्त भी बनाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन कुछ सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो असल जिंदगी में द ग्रेट खली के बहुत अच्छे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 4 बड़े दिग्गज जिन्हें आप नहीं जानते द ग्रेट खली ने हराया हुआ है

द ग्रेट खली के बहुत अच्छे दोस्त हैं रे मिस्टीरियो

साल 2006 में द ग्रेट खली के डेब्यू के कुछ समय बाद ही रे मिस्टीरियो अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। खली अक्सर सोशल मीडिया पर WWE सुपरस्टार्स के साथ अपनी तस्वीर साझा करते रहे हैं, जिनमें से रे मिस्टीरियो के साथ भी उन्होंने कई तस्वीर शेयर की हैं।

कुछ समय पहले ही इंस्टाग्राम पर द ग्रेट खली ने अनोखे अंदाज में मिस्टीरियो को बधाई दी थी। जिसमें उन्होंने कहा, "आज मेरे सबसे पुराने दोस्तों में से एक और सच्चे मित्र रे मिस्टीरियो का जन्मदिन है। लोगों ने रिंग में चाहे हमें कितना ही लड़ते क्यों ना देखा हो लेकिन रिंग के बाहर हमने बहुत मस्ती भी की। मुझे तुम्हारे साथ बिताए पल बहुत याद आते हैं।"

इस तरह की भावुक पोस्ट दर्शाती है कि खली अपने साथी रेसलर मिस्टीरियो का असल जिंदगी में कितना सम्मान करते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मजेदार बातें जो फैंस को द ग्रेट खली के बारे में नहीं पता होंगी

नटालिया

द ग्रेट खली और नटालिया ने WWE में काफी समय तक पार्टनर्स के रूप में काम किया और कई मिक्स्ड टैग टीम मैच भी लड़े। कुछ साल पहले नटालिया ने IndiaToday को दिए इंटरव्यू में खली के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, "द ग्रेट खली मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं। वो मेरे दिल के बेहद करीब हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं।"

जिंदर महल

जिंदर महल और द ग्रेट खली
जिंदर महल और द ग्रेट खली

जिंदर महल को भारतीय मूल के सबसे पहले WWE चैंपियन रेसलर होने का गौरव प्राप्त है। वहीं खली WWE में कोई चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय सुपरस्टार रहे।

उन्होंने 2017 में एक इंटरव्यू में कहा था कि, "खली और मैं अच्छे दोस्त हैं। WWE चैंपियन बनने के तुरंत बाद उन्होंने मुझे फोन कर बधाई दी। वो हमेशा मुझे सलाह देते रहते हैं और मैं भी अक्सर उनसे सवाल करता रहता हूं। द ग्रेट खली मेरे लिए बड़े भाई के समान हैं।"

जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना और द ग्रेट खली WWE रिंग में कई बार एक-दूसरे की पिटाई करते नजर आए हैं, लेकिन असल जिंदगी में उनके संबंध काफी अच्छे हैं।

साल 2012 में खली के उस सैगमेंट को भला कौन भुला सकता है जब उन्होंने जॉन सीना को हास्यास्पद तरीके से जन्मदिन की बधाई दी। वहीं जॉन भी कह चुके हैं कि खली उनके सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...