Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें तुरंत बेबीफेस टर्न ले लेना चाहिए

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस
Neeraj sharma
visit

पिछले कुछ समय से डब्लू डब्लू ई (WWE) को AEW द्वारा एक कड़ा कंपटीशन फेस करना पड़ रहा था और अब विंस मैकमैहन ने इसी ख़तरे को भांपते हुए WWE में कई बड़े बदलाव किए हैं। वाइल्डकार्ड रूल से लेकर 24/7 टाइटल तक और इनमें सबसे बड़ा बदलाव यह रहा है कि मिस्टर मैकमैहन ने रॉ और स्मैकडाउन का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद क्रमशः पॉल हेमन और एरिक बिशफ को सौंप दिया है।

पॉल और बिशफ को बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपने के फैसले को पूरे रैसलिंग वर्ल्ड से सराहना भी मिली है। दूसरी ओर FOX के साथ डील को ध्यान में रखते हुए विंस को यह भी समझना होगा कि अब व्यूअरशिप नए रैसलर्स के डेब्यू से बिलकुल नहीं बढ़ेगी, अब फायदा केवल मौजूदा रोस्टर में शामिल अनुभवी सुपरस्टार्स को पुश देने से हो सकता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ हील सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें पुश तो मिलना ही चाहिए और साथ ही साथ बेबीफेस टर्न भी।

# सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

एक समय हुआ करता था जब सिजेरो WWE के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे थे। गजब की ताकत और मूव्स के कारण फैंस भी इस स्विस स्टार को पसंद कर रहे थे लेकिन माइक स्किल्स कमजोर होने के कारण उनका पुश रोक दिया गया।

सिजेरो कुछ समय के लिए पॉल हेमन गाए भी रहे लेकिन फैंस को यह जोड़ी पसंद नहीं आ रही थी इसलिए सिजेरो को लेकर WWE का यह प्लान फ्लॉप साबित हुआ। इसका नतीजा यह निकला कि उन्हें शेमस का टैग टीम पार्टनर बना दिया गया जो आगे चल कर टैग टीम चैंपियन भी बने।

खैर अब लंबे समय के बाद शेमस और सिजेरो अलग हुए हैं और बेहतर होगा कि WWE अब उन्हें सिंगल्स पुश दे। क्योंकि ये दोनों ही वन-ऑन-वन मैचों में अधिक सफलता प्राप्त कर सकते थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# एंड्राडे

एंड्राडे
एंड्राडे

WWE ना जाने कितने सालों से एक ऐसे लैटिन सुपरस्टार की तलाश कर रही है, जो आने वाले समय में बड़ी इवेंट्स का भार अपने मजबूत कंधों पर संभाल सके। रे मिस्टीरियो अपने करियर के अंतिम दौर में हैं और उनसे आगे भी किसी ना किसी सुपरस्टार को यह ज़िम्मेदारी संभालनी होगी।

हालांकि अल्बर्टो डेल रियो बेहतर करने में सक्षम थे लेकिन अधिकारियों से बिगड़ते संबन्धों के कारण उन्हें WWE छोड़नी पड़ी और अब शायद वो कभी भी यहां वापसी करने के बारे में सोचें।

मौजूदा समय में एंड्राडे वो सुपरस्टार हैं जो रे मिस्टीरियो के संन्यास के बाद इस ज़िम्मेदारी को अच्छे ढंग से संभाल सकते हैं। अच्छी इन रिंग एबिलिटी होने के बावजूद उन्हें विलन किरदार में अभी तक कोई खास सफलता तो मिली नहीं है, बेहतर होगा कि WWE, FOX के साथ डील को ध्यान में रखते हुए उन पर एक बड़ा दांव खेले और उन्हें हील से बेबीफेस बनाया जाए।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई

# बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

2005 से लेकर 2008 तक के दौर में बॉबी लैश्ले WWE में एक एक बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे मगर साल 2008 में सभी को हैरान करते हुए उन्हें रिलीज़ कर दिया गया।

उनके हील किरदार की ओर नजर डाली जाए तो इंपैक्ट रैसलिंग में वो हील रोल में बेहद अच्छे ढंग से ढले हुए थे लेकिन WWE में अभी तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है। साल 2018 में WWE में वापसी के बाद वो मिड-कार्ड डिवीज़न से ऊपर उठ ही नहीं पाए हैं। इसके लिए लैश्ले की इन रिंग एबिलिटी पर सवाल खड़े करना बिलकुल गलत होगा क्योंकि विंस अपनी क्रिएटिव टीम के साथ बैठकर अच्छे प्लान्स बना ही नहीं पा रहे हैं।

चाहे उनकी माइक स्किल्स ज्यादा अच्छी नहीं हैं परंतु रिंग में यह पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन वह सब करने का सामर्थ्य रखता है जो ब्रॉक लैसनर कर सकते हैं, लेकिन इस सब के लिए उन्हें सही समय पर बड़ा पुश दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जिनकी वजह से रोमन रेंस जल्द ही WWE छोड़ सकते हैं

# इलायस

इलायस
इलायस

इलायस को WWE मेन रोस्टर में डेब्यू किए 2 साल से भी ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन कभी उन्हें हील, बेबीफेस तो फिर दोबारा हील बनाने की रणनीति समझ से परे है। उनके पास ताकत है, अच्छे मूव्स हैं और माइक स्किल्स भी बेहतरीन हैं, तो भला इतने टैलेंटेड रैसलर को इतना इंतज़ार क्यों करवाया जा रहा है।

फिलहाल इलायस, शेन मैकमैहन की हील टीम के मेंबर के रूप में रिंग में दिखाई दे रहे हैं, एक ऐसी हील टीम जिसका WWE में शायद ही कोई भविष्य है। यदि आज मिस्टर मैकमैहन से भी इलायस को बेबीफेस ना बनाने का कारण पूछा जाए तो वो भी एक बार के लिए इसका जवाब नहीं दे पाएंगे।

पिछली बार इलायस का बेबीफेस टर्न सफल होता प्रतीत हो रहा था मगर ऐसा हम पहले भी कह चुके हैं कि WWE की रणनीतियां समझ से परे ही रही हैं, जो उन्हें फिर से विलन किरदार सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो कोफ़ी किंग्सटन को हराकर नए WWE चैंपियन बन सकते हैं

# एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

अपने छोटे से WWE करियर में उन्हें ना केवल रॉ बल्कि स्मैकडाउन में भी अच्छी खासी सफलता हासिल हुई है। वो तो भला हो जो एलेक्सा हील टर्न लेने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही हैं, यदि ऐसा नहीं होता तो इस पूर्व चैंपियन का करियर ख़राब स्थिति में पहुँच सकता था।

खैर विमेंस रोस्टर की दोनों चैंपियंस फिलहाल बेबीफेस हैं, एक तरफ रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और दूसरी ओर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली हैं। हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि हील किरदार से तंग आकर रैसलिंग फैंस शार्लेट पर भी बरस पड़े थे और ब्लिस की मौजूदा हालत को देखते हुए उनकी शार्लेट से तुलना करना काफी हद तक सही है।

कुछ समय बाद साशा बैंक्स की भी वापसी संभव है, इसलिए बेहतर होगा कि एलेक्सा बेबीफेस टर्न लें और अन्य हील सुपरस्टार्स को भी रिंग में उतरने का मौका मिले।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप मैचों में सैथ रॉलिंस कभी नहीं हरा पाए

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now