Create
Notifications

5 फेमस रेसलर जो दूसरे देशों के लिए लड़ चुके हैं

रेज़र रेमन
रेज़र रेमन
Neeraj sharma
ANALYST

कैरेक्टर किसी प्रोफेशनल रेसलर के करियर के लिए उतना ही मायने रखता है जितना उसका इन रिंग परफॉर्मेंस। किसी के पास तकनीक कितनी ही अच्छी क्यों ना हो, यानी उसका इन रिंग परफॉर्मेंस कितना ही बेहतर क्यों ना हो, अगर फैंस को उनके कैरेक्टर में कोई दिलचस्पी नहीं है तो वो ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाएगा।

बहुत से ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने प्रो रेसलिंग करियर में अलग राष्ट्रीयता का प्रयोग किया था और इनमें कुछ महान रेसलर्स भी शामिल हैं। "राउडी" रोडी पाइपर इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन के रेसलिंग करियर के 4 सबसे बड़े दुश्मन

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे कुछ सुपरस्टार्स के नाम बताने वाले हैं जिनका जन्म तो किसी दूसरे देश में हुआ लेकिन रिंग में वो किसी दूसरे देश के नागरिक की भांति प्रतीत होते थे।

# अकीम द अफ्रीकन ड्रीम

ONE मैन गैंग
ONE मैन गैंग

साल 1987 में अकीम द अफ्रीकन ड्रीम ने अपना WWE डेब्यू किया था और उन्हें एक बड़े हील सुपरस्टार के रूप में दिखाया जाता था। लोअर मिड-कार्ड और जॉबर्स को वो आसानी से हरा देते थे और कुछ समय बाद उनका सामना हल्क होगन और रैंडी सैवेज जैसे बड़े सुपरस्टार्स से भी हुआ।

वो जब भी रिंग में एंट्री लेते तो अपने स्टाइल में डांस करते हुए बाहर आते थे लेकिन दुर्भाग्यवश उनका एक भी स्टेप उनके एंट्रेंस म्यूजिक से मेल नहीं खाता था। ये मोमेंट अजीब थे लेकिन दर्शकों के लिए ये बढ़िया मनोरंजन का माध्यम था।

उन्हें ऐसे दर्शाया जाता था कि वो अफ्रीका से संबंध रखते हैं और उनका ड्रेसिंग स्टाइल भी अफ्रीकी संस्कृति से संबंध रखता था लेकिन असल में वो अफ़्रीकी नहीं थे। उनका जन्म अमेरिका के साउथ कैरोलिना राज्य में हुआ था और वो पूरी तरह अमेरिकी हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Edited by Ankit
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now