Create

5 WWE रेसलर्स जिन्होंने अपने मेन रोस्टर डेब्यू में टाइटल को जीता है

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन
पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में चैंपियनशिप के लिए लड़ने के मौके कमाने पड़ते हैं लेकिन ऐसा कई बार होता है जब रेसलर्स के लिए क्रिएटिव टीम कुछ बेहद अलग ही सोचती है। यही वजह है कि कुछ रेसलर्स के पास पूरे करियर में बड़े टाइटल को जीतने का मौका नहीं होता है जबकि कुछ अपने डेब्यू में ही बड़े टाइटल को जीतने में कामयाब हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

ऐसा बेहद कम ही होता है लेकिन WWE में कभी भी कुछ भी हो सकता है। यही वजह है कि इस लिस्ट में आए 5 रेसलर्स को उनके मेन रोस्टर डेब्यू पर ही टाइटल को जीतने का मौका मिला था और वो उसे जीतने में कामयाब भी हो गए। आइए बिना वक्त गवाएं आपको ऐसे रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने डेब्यू करते ही टाइटल को जीत लिया था।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

#5 2014 में डेब्यू मैच में WWE डीवाज चैंपियनशिप को पेज ने जीता था

youtube-cover

WrestleMania 30 के अगले दिन Raw में एजे ली ने खुद की जीत के बारे में बात करनी चाही लेकिन तभी उन्हें पेज ने बीच में टोक दिया। पेज ने कहा कि वो एजे ली को जीत के लिए बधाई देने आई हैं लेकिन डीवाज चैंपियन को ये दखल नापसंद आया और उन्होंने 2 साल से NXT का हिस्सा रहीं पेज को एक थप्पड़ जड़ दिया।

इसकी वजह से दोनों के बीच एक मैच हुआ और एजे ली ने पिछली रात की जीत के कारण इस मैच में भी अपने टाइटल को डिफेंड करने का प्रस्ताव रख दिया। मैच बेहद अच्छा हुआ और पेज ने चैंपियन को हराकर टाइटल को अपने नाम कर लिया। इस सेगमेंट को पेज से जुड़ी फिल्म में भी दिखाया गया था जिसमें जैलिना वेगा ने एजे ली का किरदार निभाया था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 2007 में सैंटिनो मरैला ने डेब्यू मैच में जीती इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप

youtube-cover

सैंटिनो मरैला कंपनी के साथ 2005 से थे लेकिन उन्होंने 2007 में WWE में तब डेब्यू किया जब कंपनी इटली में एक शो कर रही थी। WrestleMania में ट्रंप के हाथों अपने बालों को गवानें वाले मैकमैहन ऑडिएंस के किसी मेंबर पर अपने गुस्से को निकालना चाहते थे क्योंकि वो सभी उनके उस समय विरोधी रहे बॉबी लैश्ले के नाम पर चीयर कर रहे थे। इस मैच को और अच्छा बनाने के लिए उन्होंने ये मैच इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए कर दिया।

सैंटिनो मरैला जब रिंग में आए तो उमागा ने इनपर काफी बुरी तरह से अटैक किया और एक पल को ऐसा लगा जैसे उमागा इस मैच को जीत जाएंगे। इसी समय बॉबी लैश्ले ने रिंग में एंट्री की और उमागा को स्पीयर देकर चित कर दिया। इसके बाद इन्होंने सैंटिनो मरैला को जीत दिला दी और सैंटिनो नए इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बन गए थे।

#3 2004 में डेब्यू मैच में WWE यूएस चैंपियन बने कार्लिटो

youtube-cover

कार्लिटो ने जब 7 अक्टूबर वाले SmackDown एपिसोड में एंट्री की तो उन्होंने जॉन सीना पर अटैक कर दिया जिसकी वजह से दोनों के बीच उसी एपिसोड के मेन इवेंट में एक चैंपियनशिप मैच की घोषणा हो गई। इसके बाद दोनों रेसलर्स ने एक अच्छा मैच लड़ा जिसके अंत में कार्लिटो को जीत मिल गई।

कार्लिटो उन रेसलर्स में से हैं जिनके पास हुनर भी है और उन्होंने हाल फिलहाल में रिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। वो इस समय WWE के साथ काम नहीं कर रहे हैं लेकिन कार्लिटो डेब्यू में एक बड़ा इम्पैक्ट कर पाने में सफल रहे थे। ये देखना होगा कि ये आनेवाले समय में रेसलिंग में किस प्रकार का काम करते हैं।

#2 जो मर्करी 2005 में डेब्यू करते ही बने WWE टैग टीम चैंपियन

youtube-cover

जो मर्करी ने 2005 के WrestleMania के बाद वाले SmackDown एपिसोड में एंट्री की जहाँ इनके साथ थे जॉनी नाइट्रो और मेलिना। इन दोनों ने उस समय के टैग टीम चैंपियंस रे मिस्टीरियो और एडी गुरेरो को टाइटल के लिए अगले हफ्ते के शो में चैलेंज किया और मैच एवं टाइटल को जीतने में कामयाब रहे।

इससे इन्हें ये फायदा हुआ कि ये तुरंत ही बड़े स्तर के मैच लड़ने लगे और फैंस के प्रिय बन गए। जो मर्करी इसके बाद WWE से दूर हो गए और 2010 में वापसी करके इन्होंने कंपनी के साथ काम करना शुरू किया जो अबतक जारी है। ये उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने जॉन मॉरिसन के साथ काम किया हुआ है।

#1 1998 में WWE लाइट हैवीवेट चैंपियन बने क्रिश्चियन

youtube-cover

क्रिश्चियन ने जब मेन रोस्टर में डेब्यू किया तो उन्होंने WWE लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया था। इन्हें एक विजनरी समझा जाता था क्योंकि इन्होंने मैच के दौरान जिस तरह की मूव्स की वो सबको हैरान कर गई थीं। दरअसल उस समय चैंपियन रहे ताका मीचीनोकु ने WWE Judgement Day में क्रिश्चियन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया था और उसे हारकर वो अपने 10 महीने लंबे टाइटल रेन को खत्म कर बैठे थे।

इससे पहले क्रिश्चियन ने रिंग में एंट्री नहीं की थी और वो इंडिपेंडेंट सर्किट में काम कर रहे थे। उन्होंने डेब्यू से पहले ऐज को उनके मैचों में डिस्ट्रैक्ट किया जिसकी वजह से वो लोगों की नजर में आ गए थे। ऐसी उम्मीद थी कि ये एक जॉबर का काम करेंगे लेकिन ये अच्छा एक्शन करते रहे और फैंस को एंटरटेन करने के साथ साथ एक अच्छे करियर के कारण बेहद लोकप्रिय बन गए।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...