Create
Notifications

5 टैग टीम जिन्हें WWE ने इस साल रिलीज कर दिया और 5 टैग टीम जिन्हें अलग कर दिया गया 

मर्फी और सैथ राॅलिंस
मर्फी और सैथ राॅलिंस
Subham Pal

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE दुनिया की सबसे बेहतरीन रेसलिंग कंपनी है और रोस्टर में टॉप सुपरस्टार्स और टीम्स की भरमार होने की वजह से अकसर ही WWE पर टैग टीम डिवीजन पर न ध्यान देने के आरोप लगते रहते हैं। वर्तमान समय में Raw और SmackDown दोनों ब्रांड्स के पास अपना टैग टीम चैपियनशिप है लेकिन दोनों ही ब्रांड्स में टैग टीम डिवीजन में उतनी गहराई नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिलीज किये जाने के बाद कंपनी में दमदार वापसी की

इसके बावजूद WWE ने इस साल कुछ ऐसे फैसले लिए हैं जिसने टैग टीम डिवीजन को पूरी तरह बदलकर रख दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 टैग टीम का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें WWE ने रिलीज कर दिया और 5 टैग टीम जिन्हें अलग कर दिया गया।

5- पूर्व Raw टैग टीम चैपियंस द रिवाइवल को WWE ने रिलीज कर दिया

NXT में फैंस के बीच काफी लोकप्रिय रहे द रिवाइवल ने साल 2017 में मेन रोस्टर में डेब्यू किया। मेन रोस्टर में आने के बाद रिवाइवल WWE इतिहास में तीनों ब्रांड्स के टैग टीम टाइटल जीतने वाले पहले टैग टीम बने, हालांकि, कंपनी में ठीक तरह इस्तेमाल किये जाने से वे खुश नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 विमेंस रॉयल रंबल जीतने के सबसे बड़े दावेदार हैं

इसके बाद उन्होंने साल 2019 में कंपनी छोड़ना चाहा लेकिन WWE ने पुश देकर कुछ समय के लिए कंपनी में रहने के लिए मना लिया और आखिरकर, रिवाइवल साल 2020 में WWE छोड़कर AEW में चले गए।

5- WWE ने द आइकॉनिक्स टैग टीम को अलग किया

WWE ने इस साल पेय्टन रॉयस और बिली के की टीम द आइकॉनिक्स को अलग करके सभी को चौंका दिया। आपको बता देंं, द आइकॉनिक्स ने इस साल की शुरुआत में रायट स्कवॉड के खिलाफ मैच लड़ा। द आइकॉनिक्स यह मैच हार गई थी और मैच के शर्त के अनुसार, उन्हें अलग होना पड़ा। इसके बाद WWE ड्राफ्ट में पेय्टन रॉयस को Raw में ड्राफ्ट किया गया जबकि बिली के स्मैकडाउन का हिस्सा बनी।

4- WWE ने कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज को रिलीज किया

WWE द्वारा रिलीज किये जाने से पहले कार्ल एंडरसन, ल्यूक गैलोज और एजे स्टाइल्स के टीम को द ओसी के रूप में जाना जाता था। गैलोज और एंडरसन ने रेसलमेनिया 36 में हुए बोनयार्ड मैच में द अंडरटेकर के खिलाफ एजे स्टाइल्स को मैच जिताने की पूरी कोशिश की थी, हालांकि, वह इसमें कामयाब नही हो पाए थे।

इसके बाद WWE ने कोरोना महामारी के दौरान अपने खर्च में कटौती करते हुए गैलोज & एंडरसन को रिलीज कर दिया था। रिलीज किये जाने के बाद ये दोनों सुपरस्टार्स इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा बने और वर्तमान समय में ये दोनों सुपरस्टार्स इम्पैक्ट वर्ल्ड टैग टीम चैपियंस हैं।

4- WWE ने एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस को अलग किया

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने WWE में साल 2019 में टैग टीम के रूप में अपनी पारी की शुरुआत की थी। इसके बाद इस टैग टीम ने पिछले साल Raw और रेसलमेनिया 36 में दो मौकों पर विमेंस टैग टीम चैपियनशिप पर कब्जा किया था। हालांकिं, द फीन्ड के साथ आने के बाद एलेक्सा और निकी की दोस्ती में दरार आई और अब यह जोड़ी अलग हो चुकी है।

3- WWE ने ऑथर्स ऑफ पेन को रिलीज किया

WWE NXT के सबसे डोमिनेंट टीम्स में से एक ऑथर्स ऑफ पेन मेन रोस्टर में आने के बाद रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे थे और इस टीम ने सैथ रॉलिंस के साथ आकर खूब सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि, ऑथर्स ऑफ पेन के रेजार के चोटिल होने के बाद इस टीम को टेलीविजन से हटा दिया गया और इसके 6 महीने बाद WWE ने इस टीम को रिलीज कर दिया।

3- WWE ने सैथ राॅलिंस और मर्फी को अलग कर दिया

इस साल की शुरुआत में मर्फी ने सैथ रॉलिंस के साथ हाथ मिलाया और इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स मिलकर रॉ टैग-टीम चैंपियनशिप भी जीतने में कामयाब रहे। रे मिस्टीरियो एंड टीम के खिलाफ फ्यूड में भी मर्फी ने सैथ रॉलिंस का खूब साथ दिया था। इसके बाद मर्फी ने सैथ राॅलिंस पर हमला कर रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया के साथ रोमांटिक एंगल की शुरुआत की।

हालांकि, मिस्टीरियो फैमिली मर्फी को स्वीकार करने को तैयार नही थी लेकिन जब मर्फी ने सैथ राॅलिंस के खिलाफ मैच में मिस्टीरियो को मैच जीतने में मदद की तो उन्हें परिवार में स्वीकार कर लिया गया।

2- WWE ने जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस को रिलीज कर दिया

कर्ट हॉकिंस को WWE में उनके लूजिंग स्ट्रीक के लिए जाना जाता है, हालांकि, रेसलमेनिया 35 में उनकी यह स्ट्रीक टूट गई जब उन्होंने जैक रायडर के साथ मिलकर रॉ टैग-टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया। वहीं, जैक रायडर WWE में यूएस और इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीत चुके हैं लेकिन उन्हें कभी भी मेन इवेंट पिक्चर में आने का मौका नहीं मिला।

WWE ने इन दोनों ही सुपरस्टार्स को अप्रैल 2020 में अपने खर्च में कटौती करने के लिए रिलीज कर दिया था।

2- WWE ने साशा बैंक्स और बेली को अलग कर दिया

पिछले साल स्मैकडाउन में साशा बैंक्स की हील सुपरस्टार के रूप में वापसी के बाद WWE ने उनकी जोड़ी बेली के साथ बना दी थी। इसके बाद यह हील जोड़ी इस साल विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रही, हालांकि, पेबैक के बाद हुए स्मैकडाउन में बेली ने साशा बैंक्स को धोखा देकर कर उनके साथ अपनी जोड़ी तोड़ ली।

इस जोड़ी के टूटने के बाद हैल इन सैल में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला था जहां बैंक्स, बेली को हराते हुए नई स्मैकडाउन टैग टीम चैपियन बनी।

1- WWE ने एपिको और प्राइमो को रिलीज किया

साल 2011 में WWE में डेब्यू करने के बाद से ही एपिको और प्राइमो कई गिमिक में दिखाई दे चुके हैं और यह जोड़ी साल 2012 में WWE टैग टीम चैंपियनशिप भी जीतने में कामयाब रही। अपने WWE करियर के आखिरी साल में यह टैग टीम टेलीविजन से लगभग गायब हो गई और इसके बाद WWE ने अप्रैल 2020 में दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ इन दोनों सुपरस्टार्स को भी रिलीज कर दिया था।

1- WWE ने न्यू डे को अलग कर दिया

वर्तमान समय में WWE के सबसे बेहतरीन टैग टीम्स में से एक न्यू डे ने साल 2014 में एक हील फैक्शन के रूप में WWE में डेब्यू किया था, हालांकि, यह टीम जल्द ही फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गई। इस साल हुए WWE ड्राफ्ट में कंपनी ने बिग ई को न्यू डे से अलग करके सभी को चौंका दिया।

आपको बता दें, न्यू डे के जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन वर्तमान रॉ टैग टीम चैपियंस हैं जबकि बिग ई स्मैकडाउन में खुद को सिंगल सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...