Create

WWE से जुड़े 5 बड़े खुलासे जो डीन एंब्रोज उर्फ जॉन मोक्सली ने क्रिस जैरिको के पोडकास्ट पर किये 

डीन एंब्रोज को WWE छोड़े काफी लंबा समय बीत चुका है
डीन एंब्रोज को WWE छोड़े काफी लंबा समय बीत चुका है
reaction-emoji
Subham Pal

पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एंब्रोज उर्फ जॉन मोक्सली ने हाल ही में क्रिस जैरिको के पोडकास्ट पर WWE से जुड़े कई बड़े खुलासे किये। इस दौरान उन्होंने WWE के बारे में खुलकर बात की और उन्होंने खुलासा किया कि क्या चीज उनके कंपनी छोड़ने की वजह बनी। इस दौरान उन्होंने कंपनी से जुड़े कई समस्याओं के बारे में बात की थी और जैसा कि उम्मीद थी उन्होंने कई चीजों का जिम्मेदार विंस मैकमैहन को ठहराया।

ये भी पढ़ें: 4 संकेत जो बताते हैं कि WWE ने काफी साल पहले ही द फीन्ड के डेब्यू का प्लान बना लिया था

इस दौरान खुलासा किया कि शील्ड स्पेशल इवेंट के लिए उन्हें केवल 500 डॉलर्स दिए गए थे। आपको बता दें, मोक्सली ने छोटी-से-छोटी चीजों को बर्बाद करने का इल्ज़ाम कंपनी पर लगाया और जब उन्होंने WWE छोड़ने का फैसला कर लिया तो उन्होंने कंपनी की तरफ से पेश किये गए कॉन्ट्रैक्ट पर ध्यान भी नहीं दिया। आइए एक नजर डालते हैं कि इस इंटरव्यू के दौरान मोक्सली ने WWE के बारे में क्या-क्या बात की।

5- जॉन मोक्सली WWE के प्रति आभारी हैं

डीन एंब्रोज वर्तमान समय में जॉन मोक्सली के रूप में AEW का हिस्सा हैं
डीन एंब्रोज वर्तमान समय में जॉन मोक्सली के रूप में AEW का हिस्सा हैं

डीन एंब्रोज ने पोडकास्ट की शुरूआत करते हुए कंपनी में समय बिताने के लिए WWE को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह बात मानी कि कंपनी का हिस्सा रहते हुए उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला था। इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें मेक ए विश प्रोग्राम का हिस्सा बनकर काफी खुशी हुई थी। हालांकि, उनके लिए WWE में सबसे ज्यादा खुशी का पल कंपनी में उनकी वाइफ रैने यंग को ढूढ़ना था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो विंस मैकमैहन के पुश के बावजूद भी बड़े स्टार नहीं बन पाए

डीन एंब्रोज उर्फ जॉन मोक्सली ने रैने यंग को अपना सबसे बेहतरीन दोस्त बताया था। आपको बता दें, मोक्सली के कंपनी छोड़ने के काफी समय बाद तक रैने WWE का हिस्सा हुआ करती थी। हालांकि, वर्तमान समय में रैने भी कंपनी छोड़ चुकी हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- वह WWE में रोमन रेंस के खिलाफ नहीं बोलना चाहते थे

youtube-cover

डीन एंब्रोज ने WWE में रहते हुए रोमन रेंस के खिलाफ एक प्रोमो दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि रोमन को उनके बुरे कर्मों की वजह से ल्यूकीमिया हुआ था। हालांकि, एंब्रोज अपने प्रोमो के दौरान यह चीज बिल्कुल भी नहीं कहना चाहते थे क्योंकि रोमन उनके असल जिंदगी के दोस्त थे।

आपको बता दें, विंस मैकमैहन ने एंब्रोज को प्रोमो के दौरान रोमन के खिलाफ बोलने को कहा था ताकि उन्हें फैंस से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सके। इसके बाद विंस ने एक बार फिर डीन को रोमन के ल्यूकीमिया पर प्रतिक्रिया देने को कहा, हालांकि, डीन इस बार तैयार नहीं हुए क्योंकि इस बार उन्हें रोमन के बारे में कुछ ज्यादा ही भला बुरा बोलना था।

3- जॉन मोक्सली WWE में क्रिएटिव टीम से खुश नहीं थे

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

काफी समय से क्रिएटिव बुकिंग को लेकर WWE की आलोचना होती आ रही है और जब मोक्सली कंपनी का हिस्सा थे तो उन्हें भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। मोक्सली ने जैरिको के पोडकास्ट पर खुलासा किया कि उन्हें प्रोमो देना काफी पसंद था।

हालांकि, जब क्रिएटिव टीम ने उनके लिए बेकार प्रोमो लिखना शुरू किया तो उन्हें प्रोमो देने से नफरत होने लगी क्योंकि उनके प्रोमो के लिए कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया था जिसका इस्तेमाल मोक्सली अपने प्रोमो के दौरान नहीं करना नहीं चाहते थे।

2- विंस मैकमैहन को लेकर जॉन मोक्सली की राय

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

जॉन मोक्सली ने खुलासा किया कि WWE का हिस्सा रहते हुए उन्हें सौंपी जा रही खराब प्रोमो स्क्रिप्ट को लेकर कई बार विंस मैकमैहन से बहस करना पड़ता था। इस दौरान मोक्सली ने यह भी कहा कि विंस मैकमैहन, ब्रॉक लैसनर को लाखों-करोड़ो रूपए देकर सजावट के रूप में अपने पास रखना चाहते हैं।

इसके साथ ही मोक्सली ने यह भी कहा कि प्रॉब्लम की जड़ खुद विंस मैकमैहन हैं और इस वजह से साल 2002 में WWE के अस्तित्व में आने के बाद से ही इस कंपनी को ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। साथ ही, मोक्सली ने विंस को क्रिएटिव प्रोसेस बदलने तक का सुझाव दे डाला।

1- WWE में जॉन मोक्सली का प्रोमो

youtube-cover

जॉन मोक्सली ने डॉक्टर से टीका लगवाते वक्त WWE टेलीविजन पर एक प्रोमो दिया था। जॉन मोक्सली का मानना है कि वह इस प्रोमो से कभी नहीं उबर पाए। उन्होंने खुलासा किया कि वह यह प्रोमो नहीं देना चाहते थे लेकिन विंस मैकमैहन की वजह से उन्हें यह प्रोमो देना पड़ा।

मोक्सली ने दावा किया था कि अगर दुनिया में कोई दूसरा रेसलिंग प्रमोशन नहीं भी होता फिर भी वह WWE छोड़ देते। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर दुनिया में रेसलर्स नहीं होते तो वह खुद का रेसलिंग प्रमोशन खोलते, ट्रेनिंग स्कूल खोलते और अपने प्रतिदंद्वियों को ही ट्रेनिंग देते। देखा जाए तो मोक्सली AEW में जाने के बाद से ही इस कंपनी का अहम हिस्सा बन चुके हैं और वह शायद ही WWE में वापसी करना चाहेंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...