Create

5 चोटें जो WWE WrestleMania में रेसलर्स को लगी हैं

चोटें जो WWE WrestleMania में रेसलर्स को लगी हैं
चोटें जो WWE WrestleMania में रेसलर्स को लगी हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) में एक्शन को करने के प्रयास में कई बार रेसलर्स जरूरत से ज्यादा एक्शन कर बैठते हैं। इस प्रयास में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जो बेहद कष्टकारी होती हैं। अगर आपने ध्यान दिया हो तो WWE भी ये कहती रही है कि एक्शन को फैंस ना दोहराया करें।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के करियर का ऐतिहासिक मैच, द अंडरटेकर को 3 F5 देकर धराशाई करते हुए लगभग 75 हज़ार WWE फैंस का तोड़ा था दिल

इसकी एक बड़ी वजह ये है कि रेसलर्स किसी भी एक्शन को करने के लिए ट्रेंड होते हैं जबकि नार्मल लोग इसके लिए वो ट्रेनिंग नहीं करते हैं। इस बीच एक बड़ी बात ये है कि रेसलर्स एक्शन को करते समय कई बार चोटिल भी हुए हैं। आइए आपको ऐसे ही पलों के बारे में बताते हैं जब रेसलर्स को चोट लगी है।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में अंडरटेकर के करियर vs स्ट्रीक मैच से जुड़ी तमाम जानकारी, पढ़िए कैसे हुआ था यह ऐतिहासिक मुकाबला

#5 WWE WrestleMania 32 में शेन के जंप के कारण उन्हें हर्निया इंजरी हुई

youtube-cover

ये पल फैंस को बेहद पसंद आया था लेकिन जो बात उस समय किसी को नहीं पता चली वो ये कि इसको करने के कारण शेन मैकमैहन को हर्निया की इंजरी हुई थी। शेन मैकमैहन किसी भी प्रकार का डेयरडेविल स्टंट करने का माद्दा रखते हैं और ये बात हम सबने इतने लंबे समय में देखी है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

इस मैच से जुड़े WWE के एक एक्सक्लूसिव शो में इस बात की जानकारी मिली थी। शेन को रेसलिंग में एक डेयरडेविल कहा जा सकता है। वो ना तो किसी लड़ाई से पीछे हटते हैं और ना ही कभी किसी भी परेशानी को अपने काम के आड़े आने देते हैं। यही वजह है कि इनकी वापसी पर ये मैच हुआ था जिसने एक अलग ही तरह का रोमांच पैदा किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 जिमी उसो को WrestleMania 36 में लगी चोट

youtube-cover

जिमी उसो को WrestleMania 36 में जो चोट लगी वो उनकी लगन को भी दर्शाती है। दरअसल WrestleMania 36 में SmackDown टैग टीम टाइटल्स के लिए एक मैच हो रहा था जिसमें टाइटल को पाने के प्रयास में जिमी उसो ने एक जबरदस्त मूव हिट की। इस मूव का असर ये हुआ कि वो एक्शन से दूर हो गए।

जिमी अबतक रिंग से दूर हैं और उनकी वापसी की अबतक सिर्फ सुगबुगाहट ही चल रही है। अब ये देखना होगा कि क्या जिमी वापसी करेंगे और अगर हाँ तो क्या वो SmackDown में ही होगी या फिर वो वापसी WrestleMania शो के दौरान या फिर उसके बाद होगी। वैसे ये वापसी रोमन रेंस की कहानी पर बड़ा असर डालेगी।

#3 द अंडरटेकर को WrestleMania 36 में शीशे के कारण लगी चोट

youtube-cover

द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच WrestleMania 36 में एक बोनयार्ड मैच हुआ था जो शो का दूसरा सिनेमैटिक मैच था। मैच के दौरान टेकर ने अपने पुराने किरदार में वापसी की और अपने विरोधी एवं उनके साथियों को बुरी तरह से उस मैच के दौरान पीटा जिसकी वजह से फैंस बेहद खुश थे।

फैंस जिस बात को लेकर नाखुश हुए थे वो मैच के दौरान ही हुआ था। उस दौरान टेकर ने स्टाइल्स को हिट करने का प्रयास किया लेकिन एजे कार के शीशे के सामने से हट गए थे। उसकी वजह से टेकर की मुट्ठी ड्राइवर्स सीट वाली तरफ लग गई थी जिसकी वजह से काफी खून निकला था।

#2 WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर को हुआ कनक्शन

youtube-cover

ये बात सुनकर शायद फैंस हैरान हो जाएं कि ब्रॉक लैसनर एक समय पर शूटिंग स्टार प्रेस जैसी हाई फ्लाइंग मूव्स भी हिट करते थे। ब्रॉक अपने पहले WrestleMania में कर्ट एंगल के साथ एक मैच का हिस्सा थे और उस समय वो मैच में काफी प्रभावशाली लग रहे थे जब उनसे एक गलती हो गई।

दरअसल कर्ट को शूटिंग स्टार प्रेस हिट करने के प्रयास में ब्रॉक थोड़ा पीछे गिर गए और उन्हें एक कंकशन हो गया था। कर्ट इस मैच में पहले ही एक नेक इंजरी के साथ लड़ रहे थे तो उन्हें इसके बाद एक ब्रेक पर जाना ही था। इसकी वजह से ब्रॉक नए चैंपियन बन गए थे जो उनके किरदार के लिए सही था।

#1 WrestleMania 30 में टेकर को हुआ कंकशन

youtube-cover

द अंडरटेकर इस बात को कई बार बता चुके हैं कि स्ट्रीक टूटने वाले मैच के दौरान उन्हें कंकशन हो गया था जिसकी वजह से उन्हें एक समय के बाद ये मालूम ही नहीं था कि उनके साथ क्या हो रहा है। वो मैच को बस अपनी इंस्टिंक्ट पर लड़ते रहे और मैच खत्म हो गया। ये बेहद चौंका देने वाला पल था।

टेकर एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने इतने सालों में चोट के बीच भी लड़ाई की है। ये उनके लिए पहला मौका नहीं था लेकिन ये टेकर की कमिटमेंट के बारे में काफी कुछ कहता है। टेकर को रेसलिंग जगत में लेजेंड माना जाता है और उसके पीछे ऐसे कई पल हैं जो उन्हें ना सिर्फ एक अच्छा इंसान बल्कि एक बेहतरीन रेसलर भी बनाते हैं।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...