Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो WWE में लंबे करियर के बाद भी शायद ही कभी चोटिल हुए

ब्रॉक लैसनर साल 2012 में WWE में वापसी कै के बाद से ही चोटिल नही हुए हैं
ब्रॉक लैसनर साल 2012 में WWE में वापसी कै के बाद से ही चोटिल नही हुए हैं
Subham Pal

WWE में सुपरस्टार्स अकसर ही चोटिल होते रहते हैं और कई सुपरस्टार्स को चोट के कारण लंबे वक्त के लिए एक्शन से दूर रहना पड़ता है। इस वक्त कोरोना महामारी की वजह से WWE ने लाइव इवेंट्स के आयोजन पर रोक लगा रखा है लेकिन जब यह महामारी नही फैली थी तो सुपरस्टार्स को रॉ और स्मैकडाउन में परफॉर्म करने के अलावा हाउस शोज में भी मैच लड़ना पड़ता था।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान सुपरस्टार्स जिन्होंने एक वक्त WWE में आने से मना कर दिया था

सुपरस्टार्स के लिए शोज के साथ-साथ लाइव इवेंट में परफॉर्म करना काफी थकाने वाला काम होता है और इस कारण सालों के दौरान अनगिनत सुपरस्टार्स को चोट के कारण लंबे वक्त के लिए रिंग से दूर रहना पड़ा था। हालांकि, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जो बिजी शेड्यूल में करने के बाद भी चोटिल नही हुए। इन सुपरस्टार्स के चोटिल न होना उनकी अच्छी किस्मत हो सकती है या फिर इन सुपरस्टार्स ने मैचों के दौरान अपना खास ध्यान रखा होगा।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे बात करने वाले हैं जो WWE में लंबे करियर के बाद भी चोटिल नहीं हुए।

5- कोफी किंग्सटन (WWE डेब्यू साल 2008)

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन को WWE में डेब्यू किये हुए 12 साल हो चुके हैं लेकिन हैरानी की बात यह है कि इतने लंबे करियर के बावजूद भी वह चोट के कारण लंबे वक्त के लिए WWE से बाहर नहीं हुए। अपने करियर के दौरान उन्हें एक बार छोटी सी इंजरी हुई थी जिसकी वजह से वह 8 हफ्ते तक एक्शन से दूर थे। इस इंजरी को छोड़ दिया जाए तो वह बिना चोटिल हुए WWE टेलीविजन पर लगातार परफॉर्म करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown: 2 सुपरस्टार्स जो फ्लॉप रहे और 3 जिन्होंने प्रभावित किया

कोफी किंग्सटन एक हाई-फ्लाइंग सुपरस्टार हैं और वह मैचों के दौरान रिस्क लेने से नही घबराते। इसलिए इतने रिस्क लेने के बावजूद भी उनका चोटिल न होना तारीफ के योग्य है। आपको बता दें, कोफी ने अपने 6 महीने के WWE चैंपियनशिप रन के दौरान बिना चोटिल हुए हर पीपीवी में अपना टाइटल डिफेंड किया था।

4- द मिज (WWE डेब्यू साल 2006)

द मिज
द मिज

द मिज साल 2006 से ही WWE में मैच लड़ते हुए आ रहे हैं और वर्तमान समय में वह कंपनी के सबसे अनुभवी सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं। द मिज कंपनी में 15 साल से एक्टिव हैं लेकिन इतने लंबे करियर के बावजूद वह सिर्फ एक बार गंभीर इंजरी का शिकार हुए। आपको बता दें, रेसलमेनिया 35 में शेन मैकमैहन के खिलाफ मैच में मिज को काफी गंभीर चोट आई थी।

हालांकि, उन्होंने 3 हफ्ते के अंदर ही इंजरी से उबरते हुए मनी इन द बैंक पीपीवी में शेन मैकमैहन के खिलाफ स्टील केज मैच में हिस्सा लिया।

3- डॉल्फ जिगलर (WWE डेब्यू साल 2005)

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

साल 2005 में WWE में अपने डेब्यू के बाद से ही डॉल्फ जिगलर वर्तमान समय में भी रिंग में एक्टिव हैं लेकिन हैरानी की बात यह है कि इतने लंबे करियर के बाद भी वह काफी कम बार चोटिल हुए। साल 2018 में हुई छोटी फुट इंजरी और कुछ साल पहले हुए कंकशन को छोड़ दिया जाए तो वह शायद ही कभी भी चोट की वजह से WWE से ब्रेक पर गए हो।

2- ब्रॉक लैसनर (WWE डेब्यू साल 2002)

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को WWE में अपने दो रन के दौरान चोट की वजह से ज्यादा समय के लिए बाहर नही बैठना पड़ा था। हालांकि, रेसलमेनिया 19 में लैसनर को गंभीर नैक इंजरी का शिकार होना पड़ा था लेकिन वह इस इंजरी से काफी जल्दी उबर गए थे। इसके बाद साल 2012 में WWE में वापसी करने के बाद से ही बीस्ट इंकार्नेट चोटिल नहीं हुए हैं।

लैसनर भले ही WWE में ज्यादा चोटिल नही हुए हैं लेकिन UFC में अपने करियर के दौरान उन्हें काफी इंजरी हुई थी और इस वजह से समय से पहले ही उनका MMA करियर समाप्त हो गया।

1- WWE सुपरस्टार बिग शो (WCW डेब्यू 1995)

बिग शो
बिग शो

बिग शो ने 1995 में WCW सुपरस्टार के रूप में डेब्यू किया था और रेसलिंग करते हुए उन्हें 20 साल से ज्यादा समय हो चुका है। अगर छोटी-मोटी इंजरी को छोड़ दिया जाए तो बिग शो ने 2016-17 तक नियमित रूप से रेसलिंग करना जारी रखा। हालांकि, 2016-17 में हुई हिप इंजरी के बाद बिग शो ने फुल टाइम सुपरस्टार के रूप में परफॉर्म करना बंद कर दिया और अब वह खास मौकों पर ही एक्शन में नजर आते हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...