Create

5 सुपरस्टार्स जो बेहद कम उम्र में WWE चैंपियन बन गए थे 

Image result for performance
Ishaan Sharma

WWE के इतिहास में WWE चैंपियनशिप से बड़ी कोई चैंपियनशिप नहीं रही है। इस समय इस टाइटल को डेनियल ब्रायन ने अपने पास रखा हुआ है जिन्होंने इस टाइटल को नया लुक दे दिया है। अबतक इस टाइटल को WWE के कुछ महान रैसलर्स अपने नाम कर चुके हैं।

ब्रेट हार्ट से लेकर जॉन सीना, रैंडी सैवेज से लेकर जैफ हार्डी, सभी चैंपियंस ने इस टाइटल को बेहतर बनाया है। लेकिन कुछ WWE सुपरस्टार्स हैं जिन्होनें ज्यादा समय बर्बाद किए बिना इस टाइटल को अपने नाम कर लिया था। आईये जानें ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होनें काफी कम उम्र में इस टाइटल को अपने नाम कर लिया था।

#5 रैंडी ऑर्टन (27 साल)

The Legend Killer became a two-time WWE Champion on the very same night in 2007.

रैंडी ऑर्टन ने सबसे काम उम्र में WWE की वर्ल्ड हैविवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी और उस समय वह सिर्फ 24 साल के थे। लेकिन WWE चैंपियनशिप जीतने में उन्हें और 3 साल लगे थे। नो मर्सी 2007 में रैंडी ऑर्टन को विंस मैकमैहन ने चैंपियनशिप थमा दी थी क्योंकि उस समय जॉन सीना चोटिल हो गए थे।

अब ऑर्टन में एक अलग ही तरह का आत्मविश्वास आ गया था। उन्होंने इस टाइटल को ट्रिपल एच के खिलाफ डिफेंड भी किया लेकिन कुछ मिनटों में ही वह हार गए और टाइटल चेंज हुआ। हालाँकि, टाइटल हारने के रात ही उन्होंने इसे वापस जीत लिया था वो भी ट्रिपल एच को हराकर जिन्होंने कुछ समय पहले ही अपने टाइटल को उमागा के खिलाफ डिफेंड किया था।

इसके बाद ऑर्टन ने कई बार इस टाइटल को अपने नाम किया था और अब वह कंपनी के इतिहास के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक बन चुके हैं।

Get WWE News in Hindi here

#4 द अंडरटेकर (26 साल, 8 महीने, 3 दिन)

The Deadman defeated Hulk Hogan to become WWF Champion.

सर्वाइवर सीरिज़ 1990 में WWE ने एक नया रैसलर आया था जिसने पूरे रैसलिंग इंडस्ट्री को बदल के रख दिया था।

मिलियन डॉलर टीम का हिस्सा बनकर अपना डेब्यू करने वाले द अंडरटेकर ने 1 साल तक अपने सामने आए हर रैसलर को सबक सिखाया और फिर उनका सामना हल्क होगन से हुआ।

सर्वाइवर सीरिज़ 1991 में 26 साल के अंडरटेकर ने होगन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी। ये जीत काफी चौंकाने वाली थी लेकिन कुछ समय के बाद ही वह अपने टाइटल को होगन के खिलाफ हार गए थे।

अंडरटेकर और होगन दोनों की जीत कॉन्ट्रोवर्शियल तरीके से हुई थी और इस कारण इस टाइटल को वैकेंट कर दिया गया था। इसके बाद अंडरटेकर को एक और बार चैंपियन बनने में 6 साल का समय लगा था। इसके बाद जाकर टेकर को WWE में काफी सफलता मिली थी।

#3 द रॉक (26 साल, 6 महीने, 14 दिन)

The Rock turned his back on the people to become WWF Champion.

WWE को सर्वाइवर सीरिज़ में विवाद भरे तरीके से टाइटल चेंज करवाने में काफी मजा आता है। द अंडरटेकर की जीत के 5 दिनों बाद द रॉक ने इस टाइटल को जीता था।

सर्वाइवर सीरिज़ 1998 में ये टाइटल वैकेट हो गया था और इसके बाद टाइटल के लिए एक सिंगल राउंड एलिमिनेशन टूर्नामेंट हुआ था।

मैनकाइंड को विंस मैकमैहन ने किसी तरह फाइनल तक तो भेज दिया लेकिन द रॉक ने इस टूर्नामेंट को जीता था।

टूर्नामेंट के फाइनल में फोली और रॉक का सामना हुआ था और द रॉक ने शार्पशूटर का इस्तेमाल करके जीत दर्ज की थी। इसके बाद द रॉक ने 8 बार और इस टाइटल को अपने नाम किया था।

#2 योकोजुना (26 साल, 6 महीने, 11 दिन)

Yokozuna as WWF Champion.

योकोजुना ने 1993 रॉयल रंबल मैच को जीता था। इसके बाद रैसलमेनिया 9 में ब्रेट हार्ट और इनके बीच मैच हुआ जिसे योकोजुना ने जीत लिया था।

इस मैच में हार्ट ने काफी कोशिश की ताकि योकोजुना को हराया जा सके। मैच के दौरान हार्ट ने योकोजुना को शार्पशूटर लगा दिया था और इससे ऐसा लगा कि वह अपना टाइटल रिटेन कर लेंगे। लेकिन फिर मिस्टर फुजि ने हार्ट की आंखो पर नमक फेंक दिया था।

WWE चैंपियनशिप को जीतने के बाद सिर्फ कुछ मिनटों तक ही चली जिसके बाद हल्क होगन ने उन्हें हराकर इस टाइटल को अपने नाम किया था। किंग ऑफ़ द रिंग में योकोजुना ने हल्क को हराकर फिर इस टाइटल को अपने नाम किया था लेकिन रैसलमेनिया 10 में वह फिर इस टाइटल को हार गए।

#1 ब्रॉक लैसनर (25 साल)

Lesnar flattens the Great One to be the youngest WWE Champion ever.

ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 18 के बाद वाली रॉ में नजर आए थे। लैसनर ने आते ही किंग ऑफ़ द रिंग 2002 टूर्नामेंट को जीत लिया था। लैसनर ने अपने सामने आए हर रैसलर को हराया लेकिन फैंस को उम्मीद थी कि एक रैसलर लैसनर को हरा देगा। वो रैसलर द रॉक थे जो उस समय चैंपियन थे।

समरस्लैम में इन दोनों रैसलर्स का सामना हुआ था और इस मैच में लैसनर ने द रॉक को हरा दिया था। उनकी जीत से पूरा WWE यूनिवर्स चौंक गया था।

लैसनर उस समय सिर्फ 25 साल के थे और इस जीत के बाद उन्होंने कई और टाइटल अपने नाम किए थे। अबतक लैसनर ने 4 बार WWE चैंपियनशिप, 2 बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप और 2003 का रॉयल रंबल मैच भी अपने नाम किया था।

लैसनर अब अपना टाइटल रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं और फैंस को पूरी उम्मीद है कि इस बार रॉलिंस के हाथों उनकी हार ज़रूर होगी। लैसनर ने पिछले साल भी अपने टाइटल को रिटेन कर लिया था लेकिन इस बार शायद ऐसा ना हो।

Edited by Ishaan Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...