6 बड़े फैसले जो साल 2020 में WWE ले सकती है

सिजेरो
सिजेरो

साल 2020 डब्लू डब्लू ई (WWE) के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा है। COVID-19 महामारी के कारण बिना लाइव ऑडियंस के परफॉरमेंस सेंटर में शोज़ का आयोजन हो रहा है। वहीं रोमन रेंस का रेसलमेनिया 36 से नाम वापस लेना कंपनी के लिए सबसे बड़ा झटका साबित हुआ।

खैर ये मुश्किल समय सदा के लिए तो हमारा पीछा नहीं करता रहेगा और चीजें एक बार फिर सुचारू रूप से चलने लगेंगी। हाल ही में कंपनी ने काफी संख्या में सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया है और WWE इस साल और भी कई बड़े फैसले ले सकती है।

ये भी पढ़ें: 9 WWE सुपरस्टार्स जिनका तलाक हो चुका है

#6 NXT सुपरस्टार्स किसी पीपीवी को हेडलाइन करेंगे

NXT
NXT

इस समय WWE को व्यूअरशिप की सबसे ज्यादा चिंता है, खासतौर पर NXT की क्योंकि AEW की रेटिंग्स लगातार बेहतर स्थिति में पहुंच रही हैं। पूरे NXT रोस्टर को पुश देने की शुरुआत रेसलमेनिया 36 में NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच से हो चुकी है।

इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि पिछले कुछ सालों से लोग NXT को बाकी दोनों ब्रांड्स से ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसलिए NXT सुपरस्टार्स को ये गौरव हासिल होना ही चाहिए कि उन्हें किसी बड़े इवेंट को हेडलाइन करने दिया जाए।

# प्रत्येक डिवीजन पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा

WWE टाइटल्स
WWE टाइटल्स

WWE की मेन टाइटल्स स्टोरीलाइंस में अभी भी सुधार की संभावना नजर आ रही है। जैसे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की स्थिति समझी जा सकती है क्योंकि एंड्राडे चोटिल हो गए थे लेकिन इंटरकॉन्टिनेंटल, विमेंस चैंपियनशिप्स या टैग टीम चैंपियनशिप्स के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

मेंस और विमेंस वर्ल्ड टाइटल्स की स्थिति भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है। क्रिएटिव टीम को उनपर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और जरूरत पड़ने पर बेल्ट के डिज़ाइन में बदलाव करने में भी संकोच नहीं करना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# टैग टीम डिवीजन पर खास ध्यान

टैग टीम टाइटल्स
टैग टीम टाइटल्स

WWE की ऐसी कई टीमें हैं जिन्हें उनके टैलेंट के अनुसार पुश नहीं दिया जा रहा है और इसी कारण टैग टीम डिवीजन का जैसे अस्तित्व ही खतरे में पड़ता नजर आने लगा है। कंपनी को AEW से सीख लेनी चाहिए, क्योंकि वो टैग डिवीजन को भी बड़े सिंगल्स टाइटल्स की तरह पुश दे रहे हैं।

द बार, बेंजामिन-गेबल जैसी टैलेंटेड टीमों के कंधों पर भार सौंपना चाहिए। अब संभावनाएं भी बढ़ गई हैं कि अधिक से अधिक सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन टाइम दिया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो 2020 में AEW में जा चुके हैं

# द अनडिसप्यूटेड एरा को मेन रोस्टर में लाया जाए

द अनडिसप्यूटेड एरा
द अनडिसप्यूटेड एरा

द अनडिसप्यूटेड एरा पिछले करीब 2 सालों से NXT की टॉप टीम बनी हुई है, वहीं एडम कोल भी हाल ही में सबसे लंबे समय तक बने रहने वाले NXT चैंपियन बन गए हैं। अब ऐसा शायद ही NXT में कुछ बचा है जो उन्होंने हासिल ना किया हो।

बेहतर होगा कि अब इस फैक्शन को रॉ या स्मैकडाउन में लाया जाए। इससे मेन रोस्टर में नई और फ्रेश स्टोरीलाइंस की शुरुआत की जा सकेगी।

# फैंस को वो मैच दिए जाएं जिनका वो सालों से इंतज़ार कर रहे हैं

अंडरटेकर vs स्टिंग
अंडरटेकर vs स्टिंग

इस ड्रीम मुकाबलों की लिस्ट में सबसे ऊपर अंडरटेकर और स्टिंग का मैच आता है। हालांकि स्टिंग, द डेड मैन से उम्र में काफी अंतर है लेकिन हाल ही में एजे स्टाइल्स के साथ मैच में अंडरटेकर का एक अलग ही रूप देखने को मिला था।

स्टिंग कई बार इस मैच के प्रति इच्छा जाहिर कर चुके हैं और अब उनके रिटायर होने में भी ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए WWE को जल्द से जल्द इस मैच को करवाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच के सुपरस्टार्स आज कहां हैं

# सिजेरो को मिले बड़ा पुश

सिजेरो
सिजेरो

कोडी रोड्स, सिजेरो के बड़े फैन होने की बात कह चुके हैं। वहीं रॉ विमेंस चैंपियन सिजेरो ने भी कुछ समय पहले उन्हें टाइटल मैच देने की बात कही थी।

फिलहाल रोमन रेंस, रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर भी ब्रेक पर हैं, इसलिए ये सबसे सही मौका है जब WWE द्वारा सिजेरो को पुश दिया जाना चाहिए। वो आसानी से सैमी ज़ेन और शिंस्के नाकामुरा के साथ बड़ी फ्यूड में शामिल हो सकते हैं।