Create
Notifications

सबसे पहले Money in The Bank लैडर मैच के सुपरस्टार्स आज कहां हैं?

क्रिस बेनोइट और केन
क्रिस बेनोइट और केन
Neeraj sharma

पहला मनी इन द बैंक पीपीवी साल 2010 में हुआ था लेकिन जब पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच की बात आती है तो वो साल 2005 में लड़ा गया था। रेसलमेनिया 21 में हुए उस मैच में ऐज विजयी साबित हुए थे।

अब फैंस 2020 मनी इन द बैंक पीपीवी का इंतज़ार कर रहे हैं जो रेसलमेनिया 36 के बाद डब्लू डब्लू ई (WWE) का पहला बड़ा इवेंट होने वाला है। इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स पर प्रकाश डालने वाले हैं जो पहले MITB लैडर मैच का हिस्सा रहे थे और आज वो कहां हैं।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो 2020 में AEW में जा चुके हैं

# ऐज

ऐज
ऐज

ऐज को सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच का विजेता होने का गौरव प्राप्त है। 2011 में चोट के कारण रिटायर होने के 9 साल बाद इसी साल उन्होंने WWE में वापसी की है और अपना आखिरी मैच उन्होंने रेसलमेनिया 36 में लड़ा था। खास बात ये रही कि इस लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में उन्हें रैंडी ऑर्टन पर जीत मिली थी।

# क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको पिछले 3 दशक से प्रो रेसलिंग से जुड़े रहे हैं और मौजूदा समय के सबसे अनुभवी सुपरस्टार्स में से एक हैं। पिछले साल उन्होंने ऑल एलीट रेसलिंग में अपना डेब्यू कर दुनिया भर के फैंस को चौंका दिया था और वहां वो सबसे पहले AEW वर्ल्ड चैंपियन भी बने थे। जैरिको AEW के फैक्शन 'द इनर सर्कल' के लीडर भी हैं।

# क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट WWE से ज्यादा WCW के लिए जाना जाता था और वो भी सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा रहे। वो WCW से लेकर WWE में भी कई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम कर चुके थे लेकिन दुर्भाग्यवश साल 2007 में उन्हें अपने परिवार के साथ मृत पाया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# केन

केन
केन

साल 2018 में केन को नॉक्स काउंटी का मेयर चुना गया था और अपने राजनैतिक करियर के कारण पिछले कुछ सालों से रिंग से दूर ही रहते आए हैं। इसके बावजूद वो कभी-कभार बड़े इवेंट्स में अपनी मौजूदगी जाहिर करने से पीछे नहीं हटते हैं और ये भी बता दें कि अभी तक उन्होंने संन्यास नहीं लिया है।

ये भी पढ़ें: 3 विमेंस सुपरस्टार्स जो मनी इन द बैंक लैडर मैच जीत सकती हैं

# क्रिश्चियन

क्रिश्चियन
क्रिश्चियन

7 बार के टैग टीम चैंपियन क्रिश्चियन साल 2014 में प्रो रेसलिंग से रिटायर हो चुके हैं लेकिन अभी भी कभी-कभी WWE रिंग में नजर आ जाते हैं। इन दिनों वो FOX नेटवर्क पर आने वाले WWE Backstage शो पर को-होस्ट के रूप में नियमित रूप से नजर आते हैं।

# शेल्टन बेंजामिन

शेल्टन बेंजामिन
शेल्टन बेंजामिन

एक समय था जब शेल्टन बेंजामिन मनी इन द बैंक मैचों में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र हुआ करते थे और वो अपने तगड़े शरीर के बाद भी हाई फ़्लाइंग मूव्स लगाने से कभी पीछे नहीं हटे हैं। दुर्भाग्यवश अब WWE में वो एक जॉबर की भूमिका निभा रहे हैं और अपने आखिरी मैच में उन्हें हम्बर्टो कारिलो के खिलाफ हार मिली थी।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...