Create
Notifications

6 बड़ी गलतियां जो Money in the Bank पीपीवी में देखने को मिली

Enter caption
Kshitij Gupta

मनी इन द बैंक पीपीवी का सफल आयोजन हो गया। इस शो में हमें दो दिलचस्प लैडर मैच देखने को मिले और इनके विजेताओं को मिस्टर और मिस मनी इन द बैंक के ख़िताब से नवाज़ा गया। शो में काफी सारे टाइटल में भी बदलाव देखने को मिले।

मैच रैफरी ने अपने फैसलों से लोगों को चौंकाया क्योंकि काफी सारे निर्णय रैसलिंग के नियमों के अनुकूल नहीं थे। रैफरी ने काफी सारे चौंकाने वाले निर्णय दिए और इसका प्रभाव दर्शकों पर भी साफ़ नज़र आया।

इस शो में काफी गलतियां भी देखने को मिलीं और कंपनी का ये पीपीवी दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाया।

आइए शो में हुईंं बड़ी गलतियों पर नज़र डालते हैं जो आपने शायद मिस कर दी होंगी।

#6) बेली के ऊपर सीढ़ी से हमला करना

Enter caption

विमेंस के बीच हुआ लैडर मैच एक शानदार मैच था लेकिन एक निर्दयी मैच माना जा रहा था क्योंकि इसमें रॉ और स्मैकडाउन लाइव दोनों ब्रांड्स की 8 विमेंस रैसलर्स एक साथ थी।

विमेंस रैसलर्स के मैच आमतौर पर काफी सारी गलतियों से भरे होते हैं लेकिन इस मैच में हमें ऐसा देखने को नहीं मिला लेकिन फिर भी इसमें एक बड़ी गलती ही नज़र आई।

मैच में बेली को लैडर में चढ़ते समय उसी लैडर से ही मारा गया और शायद इसका कोई मतलब नहीं था क्योंकि बेली को ऐसा होने की उम्मीद नहीं थी लेकिन ऐसा हो गया। लैडर लगने के बाद आप बेली की आवाज़ सुनकर ये अंदाज़ा लगा सकते हैं कि उन्हें कितनी जोर से लगी होगी।

हालांकि बेली ने मैच जीतकर इतिहास रच दिया और तीसरी मिस मनी इन द बैंक बन गई।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#5) एजे स्टाइल्स का कुछ देर के लिए रुक जाना

Enter caption

एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस 13 साल में पहली बार WWE रिंग में एक दूसरे के खिलाफ भिड़े। शायद ये इस मनी इन द बैंक का सर्वश्रेष्ठ मैच था लेकिन इसमें काफी गलतियां देखने को मिली।

सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स दोनों को ही एक बेहतरीन रैसलर और बेहतरीन टेकनिक्स वाला रैसलर माना जाता है लेकिन इस मैच में एजे स्टाइल्स से एक बड़ी चूक देखने को मिली।

जब सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स को बीच मैच में हिप-टॉस लगा रहे थे तब एजे स्टाइल्स ने सैथ रॉलिंस को लगभग पकड़ ही लिया और अपनी तरफ थोडा खींच लिया। हालांकि ये सिर्फ कुछ ही सेकंड्स की बात थी लेकिन इसे लोगों ने पकड़ लिया।

हालांकि इन गलतियों के बावजूद ये मैच बढ़िया रहा और एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी को खुश कर दिया।

#4) शायद मैच में रे मिस्टीरियो को नहीं जीतना था

Enter caption

रैसलमेनिया के रीमैच में समोआ जो को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए रे मिस्टीरियो ने एक बार फिर चुनौती दी थी और इस बार उन्होंने जीत हांसिल भी कर ली।

यहां गलती पिन से संबंधित है। जब रे मिस्टीरियो ने समोआ जो को हरिकेनराना मारा और इसके तुरंत बाद रे ने समोआ को पिन कर दिया। जब रे ने समोआ को पिन किया था तब उनका कंधा ऊपर था और रैसलिंग के नियमों के मुताबिक ये एक सही पिन नहीं था लेकिन फिर भी रैफरी ने इसे पिन माना और काउंट कर दिया था।इस तरह रे मिस्टीरियो से टाइटल अपने नाम कर लिया।

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी इस फ्यूड को जारी रखेगी या फिर इसे कुछ दिनों पहले हुए रैसलमेनिया मैच में हुए रैफरी की गलती मानकर खत्म कर देगी।

#3) केज के अंदर रोप ब्रेक नहीं होता

Enter caption

मनी इन द बैंक में रैफरी की गलतियां बहुत देखने को मिली। एक बार फिर रैफरी ने गलती की और इस बार शेन मैकमैहन के साथ द मिज़ के मुकाबले में रोप ब्रेक करने पर पिनफॉल रोक दिया।

इसके कुछ समय पहले ही रैफरी ने सबमिशन कि कोशिश को नहीं गिना था और गिनने से मना कर दिया था। लेकिन कुछ समय बाद ही शेन मैकमैहन के पिन होने पर जब उन्होंने रोप ब्रेक किया तब उन्होंने फिर रोप ब्रेक को मान लिया।

इसके बाद कमेंट्री टीम ने रैफरी को बाहर बुलाकर बताया कि केज में रोप ब्रेक नहीं चलता और इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया कि शायद शेन मैकमैहन ने रैफरी को पैसे दिए होंगे।

#2) आरिया को काफी बार लड़खड़ाते हुए देखा गया

Enter caption

क्रूजरवेट चैंपियनशिप को सर्वाइवर सीरीज के बाद पहली बार शो में जगह दी गयी थी। लेकिन इस मैच में जो उम्मीद दर्शकों को थी वो हुआ ही नहीं क्योंकि इस मैच में टोनी नीस ने आरिया डेवारी के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया।

इस मैच में काफी सारी गलतियां ऐसी थी जो की काफी भयंकर और हंसने पर मजबूर कर देने वाली थी। मैच में काफी सारी जगह आरिया को मूव लगाते समय उनका बैलेंस बिगड़ जाने के कारण लड़खड़ाते हुए देखा गया। इस मैच में काफी सारी गलतियां देखने को मिलीं और इनकी ही वजह से ये मैच दर्शकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

कंपनी ने क्रूजरवेट चैंपियनशिप को शो का हिस्सा बनाकर और उसे शो में टाइम देकर शायद काफी बड़ी गलती कर दी क्योंकि ये मैच मनी इन द बैंक में होने लायक नहीं था।

#1) लेसी इवांस को चैंपियन बनना चाहिए था

Enter caption

लेसी इवांस ने अपने पहले रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और सभी को काफी प्रभावित किया लेकिन फिर भी वो इतनी सक्षम नहीं थी कि मौजूदा चैंपियन बैकी लिंच को हराकर उनकी जगह ले सकें। हालांकि लेसी इवांस टाइटल जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही थी।

लेसी इवांस ने बैकी लिंच को गिराकर रोल अप कर दिया लेकिन रैफरी ने तुरंत गिनना शुरू करने कि बजाए पहले ये सुनिश्चित किया कि लेसी का कंधा कहीं नीचे तो नहीं है। रैफरी ने ये देखने में देर कर दी और काउंट पूरे होने से पहले ही बैकी लिंच ने लेसी इवांस पर पलटवार कर दिया और टैप करने पर मजबूर कर दिया।

लेसी ने बाद में अपना बदला ले लिया और शार्लेट फ्लेयर चैंपियन बनने में उनकी मदद की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...