WWE Draft 2020: 6 सुपरस्टार्स जिन्हें Smackdown में ही रहना चाहिए

रोमन रेंस और एलेक्सा ब्लिस
रोमन रेंस और एलेक्सा ब्लिस

इस हफ्ते स्मैकडाउन(Smackdown) के एपिसोड से WWE ड्राफ्ट 2020 की शुरुआत हो रही है, जो अगले हफ्ते रॉ के एपिसोड में भी जारी रहने वाला है। WWE ड्राफ्ट में रॉ, Smackdown और NXT के सुपरस्टार्स को एक-दूसरे ब्रांड्स में भेजा जा सकता है।

पिछले साल सभी की नजरें रोमन रेंस पर टिकी हुई थीं, जो रॉ को छोड़ Smackdown का हिस्सा बने थे। इस साल रोमन के ब्रांड बदलने की संभावनाएं ना के बराबर हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही में वापसी की है और ब्लू ब्रांड के सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स में से एक बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो रोमन रेंस के Raw में ड्राफ्ट होने से हो सकती हैं

उनके अलावा हाल ही में मैट रिडल ने Smackdown को ज्वाइन किया है, वहीं मैंडी रोज़ अब ब्लू ब्रांड को छोड़ रॉ में आ गई हैं। ऐसे ही कुछ बड़े नामों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें ड्राफ्ट में Smackdown में ही रहना चाहिए।

मैट रिडल को Smackdown में ही रहना चाहिए

मैट रिडल
मैट रिडल

जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं कि मैट रिडल Smackdown से जुड़ने वाले सबसे नए नामों में से एक हैं। NXT में सफलता प्राप्त कर मेन रोस्टर में आते ही उन्हें एजे स्टाइल्स के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल होने का अवसर मिला था।

हालांकि उन्हें अधिकांश बड़े मैचों में अभी तक हार ही झेलनी पड़ी है, जिनमें सबसे बड़ी हार उन्हें WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में किंग कॉर्बिन के खिलाफ मिली। उम्मीद है कि अक्टूबर के बाद वो जीत की लय में वापसी कर सकते हैं क्योंकि WWE भी उन्हें बड़ा पुश देना चाहती है।

ये भी पढ़ें: WWE Draft 2020 में रॉ द्वारा शुरुआत में चुने जाने वाले 5 संभावित सुपरस्टार्स

उन्हें Smackdown में इसलिए रहना चाहिए क्योंकि उन्हें मेन रोस्टर में आए अभी कुछ ही महीने हुए हैं। इतनी जल्दी उन्हें रॉ में भेजे जाने का फैसला पूर्णतः गलत साबित हो सकता है क्योंकि रेड ब्रांड में जाने के बाद उन्हें अपने मेन रोस्टर के सफर की दोबारा से शुरुआत करनी होगी लेकिन Smackdown में ऐसा नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी गलतियां जो WWE को Draft 2020 में नहीं करनी चाहिए

सैमी जेन

सैमी जेन ने WWE समरस्लैम के बाद धमाकेदार वापसी की थी और आने के कुछ हफ्ते बाद ही वो एक बार फिर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए हैं। अब जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स के खिलाफ स्टोरीलाइन से वो धीरे-धी दूर होते जा रहे हैं।

इसका स्पष्ट मतलब ये है कि उन्हें दूसरी ब्रांड में भेजा जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले को स्मैकडाउन में जाना पड़ेगा। द हर्ट बिजनेस को रॉ में अच्छा मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए बेहतर होगा कि दोनों मिड-कार्ड टाइटल्स को फिलहाल वहीं रखा जाए, जहां वो फिलहाल बने हुए हैं।

साशा बैंक्स

पिछले साल WWE इन रिंग रिटर्न करने के बाद से ही साशा बैंक्स को बेली की दोस्त के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा था। लेकिन अब वो समय आ गया है जब बेली और साशा Smackdown विमेंस टाइटल के लिए भिड़ने के लिए तैयार हैं।

अगर वो रॉ में चली जाती हैं तो इसका सीधा प्रभाव उनकी और बेली की दुश्मनी पर पड़ना तय है। वैसे भी रॉ में नाया जैक्स, शायना बैज़लर, असुका, बियांका ब्लेयर जैसी बड़ी सुपरस्टार्स पहले ही मौजूद हैं, इसलिए साशा के रेड ब्रांड में जाने से उनकी अहमियत कम हो जाएगी।

द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस

हाल ही में इस बात की पुष्टि हुई थी कि द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस के कैरेक्टर एक ही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। ब्लिस को अपने साथ जोड़ने के बाद फीन्ड का अगला लक्ष्य केविन ओवेंस बने हुए हैं। यानी उम्मीद है कि ओवेंस भी उसी ब्रांड में जाने वाले हैं जिसमें फीन्ड और ब्लिस होंगे।

इनका Smackdown में बने रहना इसलिए जरूरी है क्योंकि WWE ने इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप में काफी समय खर्च किया है। अब अगर उन्हें रॉ में भेजा जाता है तो Smackdown की रेटिंग्स अधर में लटक सकती है, क्योंकि ब्लिस-फीन्ड इन दिनों सबसे अधिक सुर्खियां बटोर रहे हैं।

रोमन रेंस

रोमन रेंस वापसी के बाद स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि WWE और Smackdown अब उनका क्षेत्र है। इन दिनों पॉल हेमन भी रोमन को बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद कर रहे हैं। अगर उन्हें रॉ में भेजा जाता है तो जाहिर तौर पर उनकी जे उसो के खिलाफ दुश्मनी को भी ड्रॉप करने जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

रेड ब्रांड में सैथ रॉलिंस फिलहाल टॉप सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। यानी रोमन के रॉ में आने से स्मैकडाउन को रॉलिंस जैसे टॉप सुपरस्टार की जरूरत पड़ेगी। ये फैसला इसलिए गलत होगा क्योंकि इसका सीधा प्रभाव इनकी मौजूदा स्टोरीलाइंस पर पड़ेगा।