Create
Notifications

6 WWE टैग टीम जो एक दूसरे से असल जिंदगी में नफरत करती थी

टैग टीम जो एक दूसरे से असल जिंदगी में नफरत करती थीं
टैग टीम जो एक दूसरे से असल जिंदगी में नफरत करती थीं
Amit Shukla

रेसलिंग में कई किरदार होते हैं, कुछ अच्छे तो कुछ बुरे लेकिन इनमें से ज्यादातर कैमरा और रिंग से दूर एक दूसरे की इज़्ज़त और उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं और तस्वीरें हैं जिन्हें देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने रिंग में धमाल किया और फिर बैकस्टेज एक दूसरे की हालत का जायजा भी लिया।

अब वक्त बदल गया है लेकिन रेसलिंग में वो सम्मान आज भी बरकरार है। इस बीच ऐसी कई टैग टीम रहीं जिनके बीच लड़ाई हुई लेकिन टीम के साथी साथ होकर भी एक दूसरे का सम्मान नहीं कर सके। इसको ध्यान में रखते हुए आइए आपको उन छह रेसलिंग टीम्स के बारे में बताते हैं जिनके मेंबर्स एक दूसरे से नफरत करते थे:

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले गए रेसलर्स की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

#6 ब्रिटिश बुलडॉग्स - डायनामाइट किड और डेवी बॉय स्मिथ जूनियर

ब्रिटिश बुलडॉग्स
ब्रिटिश बुलडॉग्स

इन दोनों को रेसलिंग जगत में सबसे अच्छी टैग टीम्स में गिना जाता है लेकिन कंपनी से जाने के बाद जब ये स्टैंपीड रेसलिंग का हिस्सा थे उस दौरान विंस मैकमैहन ने इन्हें रिंग में वापस और कंपनी के साथ जोड़ने की कोशिश की। इसके बारे में टॉक इज़ जैरिको में बात करते हुए टायसन किड ने बताया कि डेवी बॉय कंपनी के साथ जुड़ने को तैयार थे जबकि उनके पार्टनर ऐसा नहीं करना चाहते थे। जब डेवी कंपनी में आ गए और उनकी पत्नी ने टैग टीम का नाम रजिस्टर करना चाहा तो दरार और बढ़ गई जो कभी भर ही नहीं पाई।

#5 बिली किडमैन और पॉल लंडन

बिली किडमैन और पॉल लंडन
बिली किडमैन और पॉल लंडन

रेसलिंग में अगर रुथलेस एग्रेशन एरा में धमाल किया तो वो ये टीम थी लेकिन इन दोनों के बीच दूरियाँ कंपनी के दौरान ही नजर आने लगी थी। कंपनी से बाहर होने के बाद पॉल ने अपने साथी पर आरोप लगाया कि वो उनपर विश्वास नहीं करते थे और उन्हें कमतर समझते थे। इसके कारण उन्हें अपने हुनर को दिखाने का मौका नहीं मिला। इनके बीच की तल्खी आज भी है और ये अब टैग टीम की तरह काम नहीं करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 द रॉकर्स

द रॉकर्स
द रॉकर्स

रिंग में ये अच्छे थे लेकिन रिंग के बाहर ये एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे। एक वक्त तक इन्होंने अपने तनाव को दूर रखा लेकिन बार्बरशॉप वाली घटना के बाद ये दोनों अलग हो गए। इसके बाद शॉन माइकल्स एक बहुत बड़ा नाम बन गए जबकि उनके साथी कोई खास कमाल नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: 7 फुट लंबे रेसलर ने जॉन सीना और ब्रे वायट के मैच लेकर दिया बड़ा बयान

#3 द एलीमिनेटर्स

द एलीमिनेटर्स
द एलीमिनेटर्स

पैरी सैटर्न और जॉन क्रोनस ECW में एक बड़ी टीम के तौर पर उभरे थे लेकिन इनके बीच दूरियाँ बढ़ती गईं। दिलों और रिश्तों में आई खटास इस कदर बढ़ी कि पॉल हेमन के कहने पर भी दोनों ने साथ आने से इंकार कर दिया। फैंस इन्हें साथ में पसंद करते थे क्योंकि ये काफी अच्छा काम करते थे लेकिन ये दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे जो काफी हैरान करने वाली बात है।

#2 रॉकी जॉनसन और टोनी एटलस

रॉकी जॉनसन और टोनी एटलस
रॉकी जॉनसन और टोनी एटलस

रॉकी जॉनसन और टोनी एटलस को एक टैग टीम के तौर पर दिखाया गया और ये वो टैग टीम थी जिसे पहली बार अफ्रीकन अमरीकन टैग टीम कहलाने का गौरव प्राप्त हुआ था। इस बीच ये खबरें भी आईं कि रॉकी को टोनी का लेट आना बिल्कुल पसंद नहीं था और दोनों के बीच इसको लेकर बहस भी हुई। इसके कारण दोनों ने रिंग के बाद बैकस्टेज भी आपस में लड़ाई की थी।

ये भी पढ़ें: दिग्गज के निधन से शोक में डूबा WWE यूनिवर्स, सुपरस्टार्स ने दी प्रतिक्रियाएं

#1 द मेगा पावर्स

द मेगा पावर्स
द मेगा पावर्स

ये टैग टीम अपने समय में रेसलिंग की सबसे पसंदीदा टैग टीम थी और इस बीच इनके रिश्ते खराब थे। माचो मैन ने कई बार हल्क होगन पर दूसरे की स्पॉटलाइट चुराने का आरोप लगाया । इनके बीच की ये लड़ाई काफी लंबी चली लेकिन माचो मैन की 2011 में मौत से पहले दोनों ने अपने गिले शिकवे दूर कर लिए थे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...