Create
Notifications

6 चीजें जो WWE Survivor Series 2019 में नहीं होनी चाहिए थी

ब्रॉक लैसनर vs रे मिस्टीरियो
ब्रॉक लैसनर vs रे मिस्टीरियो
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) सर्वाइवर सीरीज पीपीवी 2019 अब एक बीती बात हो चली है लेकिन यह भी मानने वाली बात है कि दुनिया के अधिकतर फैंस को यह इवेंट काफी पसंद आया है। NXT, रॉ और स्मैकडाउन की इस भिड़ंत में NXT को 4-2-1 की एकतरफा जीत मिली है क्योंकि NXT ने 4 मैचों में जीत दर्ज की।

रॉ के लिए अकेली जीत वाइकिंग रेडर्स ने दर्ज की और सबसे खराब बात यह रही कि वाइकिंग रेडर्स का यह मैच किक-ऑफ शो का हिस्सा था। अब यह बात तो साफ है कि NXT की जीत से विंस मैकमैहन ने ऑल एलीट रेसलिंग(AEW) को खुली चुनौती दे डाली है और इसी कारण सर्वाइवर सीरीज में NXT की जीत हुई है।

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि इवेंट के अधिकतर मुकाबले फैंस को अच्छे लगे हैं लेकिन इसके बावजूद हम सर्वाइवर सीरीज 2019 में हुई 6 बड़ी गलतियों पर एक नजर डालने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: रे मिस्टीरियो के खिलाफ ब्रॉक लैसनर की जीत के 5 बड़े कारण

# ब्रॉन स्ट्रोमैन को पुश मिलने की संभावना खत्म

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन के बारे में पिछले काफी समय से चर्चा हो रही थी कि WWE उन्हें पुश देना कब शुरू करेगी। मैच की शुरुआत में चाहे स्ट्रोमैन का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन जैसे-जैसे समय बीता यह स्थिति साफ होने लगी थी कि WWE का स्ट्रोमैन पर बिलकुल भी ध्यान नहीं है।

हालांकि यह अच्छी बात रही कि उन्हें क्लीन तरीके से पिन नहीं होना पड़ा क्योंकि उन्हें काउंट आउट के जरिए एलिमिनेट होना पड़ा था। पिछले दोनों साल द मॉन्स्टर अमंग मेन को ताकतवर दिखाया गया था लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ।

इस तरह के मैच से स्ट्रोमैन को जो पुश मिलना चाहिए था उसकी संभावनाएं अब लगभग पूरी तरह समाप्त हो गई हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# वाल्टर का एलिमिनेशन

वाल्टर
वाल्टर

यदि आपने गौर किया हो तो मैच की शुरुआत में वाल्टर को ताकतवर दिखाने का प्रयास किया था। ब्रॉन स्ट्रोमैन की ही तरह वाल्टर के साथ भी नाइंसाफी हुई है।

वाल्टर NXT और NXT: UK के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें अभी तक ना तो पिन के जरिए और ना ही सबमिशन के जरिए हार मिली है। लेकिन इस मुकाबले में स्थिति तब पूरी तरह उलट हो गई जब केवल एक क्लेमोर किक के बाद ही उन्हें एलिमिनेट होना पड़ा।

वाल्टर के बाहर होने से क्राउड भी काफी नाराज दिखाई दिया। अभी तक जिस रेसलर को इतना बड़ा पुश दिया जा रहा था उसका केवल एक ही मूव के बाद एलिमिनेट होना वाकई में समझ से परे है। बेहतर होता कि फिन बैलर या इसी अन्य सुपरस्टार को इस मैच में शामिल किया जाता।

यह भी पढ़ें: सर्वाइवर सीरीज में तीनों ब्रांड का क्या रहा फाइनल स्कोर

# द फीन्ड के मैच के दौरान रेड लाइट

द फीन्ड vs डेनियल ब्रायन
द फीन्ड vs डेनियल ब्रायन

यह बात अभी तक फैंस की समझ से परे ही रही है कि द फीन्ड के मैचों में रेड लाइट का प्रयोग क्यों किया जा रहा है। इस रेड लाइट को कोई खास हील रिस्पांस भी नहीं मिल रहा है फिर भी लगातार इसी तरह के मैचों से WWE द फीन्ड के साथ नाइंसाफी कर रही है।

डेनियल ब्रायन और ब्रे वायट के बीच हुई इस फाइट के स्तर में कोई कमी नहीं थी और मैच जिस तरीके से समाप्त हुआ उससे भी लोगों को कोई समस्या नहीं है। लेकिन द फीन्ड के कैरेक्टर के साथ फिलहाल चीजें ठीक नहीं चल रही हैं।

अगर WWE उन्हें आने वाले कुछ महीनों के लिए कंपनी का मुख्य हील सुपरस्टार बनाए रखना चाहती है तो रेड लाइट्स का प्रयोग बंद करना होगा क्योंकि इससे किसी को कोई फायदा नहीं पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें: द फीन्ड द्वारा यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करने की 5 बड़ी वजह

# टैग टीम मैच को किक-ऑफ शो में रखना

टैग टीम मैच
टैग टीम मैच

सर्वाइवर सीरीज 2019 में रॉ के लिए अकेली जीत वाइकिंग रेडर्स को हासिल हुई है जिन्होंने द न्यू डे और द अनडिसप्यूटेड एरा को हराया। इतने बेहतरीन मैच को जाहिर तौर पर मेन शो का हिस्सा बनना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

इससे सबसे ज्यादा नुकसान WWE की रॉ ब्रांड को पहुंचा है क्योंकि पूरे इवेंट में यह रेड ब्रांड की अकेली जीत रही।

यह भी पढ़ें: सर्वाइवर सीरीज में जीत के बाद रोमन रेंस ने अपनी टीम की तारीफ की

# विमेंस सुपरस्टार्स का मेन इवेंट मैच

शायना बैज़लर को जीत मिली
शायना बैज़लर को जीत मिली

सर्वाइवर सीरीज की सबसे चौंकाने वाली चीज यह रही कि विमेंस सुपरस्टार्स के बीच मेन इवेंट लड़ा गया। ऐसे ऐतिहासिक पल का हिस्सा हर कोई बनना चाहता है लेकिन यह तब ठीक लगता जब रोंडा राउजी की वापसी हुई होती क्योंकि उससे इस मैच की अहमियत बढ़ जाती और एक नई स्टोरीलाइन की भी शुरुआत होती।

बैकी लिंच अब रॉयल रंबल, रेसलमेनिया और सर्वाइवर सीरीज के मेन इवेंट का भी हिस्सा रह चुकी हैं। अगर पूरा फोकस बैकी पर ही रखना था तो रोंडा की वापसी जरुर होनी चाहिए थी।

# पूरे सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में कोई सरप्राइज एंट्री देखने को नहीं मिली

डोमिनिक
डोमिनिक

यह बात जगजाहिर है कि सर्वाइवर सीरीज साल के 4 सबसे बड़े पीपीवी में से एक है, इसलिए कुछ चौंकाने वाली चीज ना होने से फैंस कुछ हद तक नाराज हैं। NXT वॉर गेम्स में जब डकोटा काई का रिटर्न हो सकता है तो सर्वाइवर सीरीज में किसी की सरप्राइज एंट्री क्यों नहीं हुई।

हालांकि डोमनिक का रे मिस्टीरियो और ब्रॉक लैसनर के मैच में नजर आना जरूर कुछ हद तक चौंकाने वाला लम्हा रहा लेकिन ऐसा नहीं जो ज्यादा सुर्खियाँ बटोर सकता हो। जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि रोंडा राउजी का रिटर्न व्यूअरशिप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। खैर इवेंट के सभी मैच शानदार रहे लेकिन कुछ चीजें ऐसी रहीं जिनमें बेहतर किया जा सकता था।

यह भी पढ़ें: सर्वाइवर सीरीज में हुई ये 3 बड़ी गलतियां

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now