Create

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown
WWE SmackDown
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत इस अंदाज में हुई, जिसने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को और भी दिलचस्प बना दिया है। सिजेरो (Cesaro) के सैगमेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) से लेकर डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) भी नजर आए।

SmackDown में टमिना (Tamina) की जीत, अपोलो क्रूज़ (Apollo Crews) का इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल डिफेंस, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की जीत भी देखी गई। इसके अलावा बेली (Bayley) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) का दिलचस्प सैगमेंट और एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) की नए कैरेक्टर में वापसी के भी संकेत मिले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 23 अप्रैल 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

शो के मेन इवेंट में रेंस ने सिजेरो की बेइज्जती की और ब्रायन को एक बार फिर चैंपियनशिप मैच देने की बात कही। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं एक नजर उन 6 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 23 अप्रैल 2021

सिजेरो की WWE SmackDown में स्थिति

फिलहाल स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है कि WWE का फोकस रोमन रेंस vs सिजेरो स्टोरीलाइन पर है। स्विस सुपरस्टार के मोमेंटम को देखते हुए WrestleMania Backlash में इनका मैच जरूर बुक होना चाहिए। इस हफ्ते ब्रायन और सिजेरो ने टीम बनाकर जे उसो और सैथ रॉलिंस की टीम पर जीत दर्ज की।

ब्रायन अपने साथ दूसरे सुपरस्टार्स को भी पुश दिलाना अच्छे से जानते हैं, इसलिए आने वाले महीनों में सिजेरो के कैरेक्टर डेवलपमेंट में ब्रायन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं। अब रेंस ने सिजेरो को नजरंदाज कर ब्रायन को एक और चैंपियनशिप मैच देने की बात कही है।

इसमें शर्त होगी कि अगर ब्रायन को हार मिली तो वो SmackDown छोड़कर चले जाएंगे। ऐसा संभव है कि ब्रायन को कुछ महीने का ब्रेक देने के लिए किया जा रहा है, वहीं इससे रेंस vs सिजेरो स्टोरीलाइन पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown में रोमन रेंस के मुकाबले के ऐलान के बाद भड़के फैंस

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो बन सकते हैं अगले SmackDown टैग टीम चैंपियंस

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो ने पिछले हफ्ते SmackDown में ओटिस के खिलाफ सिंगल्स मैच में जीत दर्ज की थी। वहीं इस बार उन्होंने अपने बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर अल्फा एकेडमी पर बड़ी जीत दर्ज की है।

वहीं कमेंट्री के दौरान माइकल कोल ने बार-बार जिक्र किया कि WWE इतिहास में आज तक कोई पिता-पुत्र की जोड़ी टैग टीम चैंपियन नहीं बनी है। द मिस्टीरियोज़ के मोमेंटम को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो, द डर्टी डॉग्स को हराकर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने वाले हैं।

एलिस्टर ब्लैक की SmackDown में वापसी

कयास लगाए जाने लगे थे कि एलिस्टर ब्लैक ने अब WWE के बाहर मौके तलाशने शुरू कर दिए होंगे, लेकिन SmackDown में एक प्रोमो दिखाया गया, जिसमें संकेत मिले कि ब्लैक जल्द ही वापसी करेंगे। उनके नए कैरेक्टर को देखतार ये कहना गलत नहीं होगा कि वो हील किरदार में ही वापसी करेंगे।

उनका प्रोमो अच्छा रहा और उनकी वापसी को भी अच्छे ढंग से प्रोमोट किया गया है, लेकिन अभी ये कह पाना मुश्किल है कि वापसी के बाद उनकी दुश्मनी किससे शुरू होगी। आपको याद दिला दें कि ब्लैक पिछले करीब 6 महीने से WWE टीवी पर नजर नहीं आए थे।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप किस दिशा में आगे बढ़ रही है

SmackDown में नाया जैक्स और टमिना के बीच ज्यादा ताकतवर होने की जंग हुई। WWE ने भी इस मैच को ज्यादा से ज्यादा हाइप करने की कोशिश की। मैच ठीकठाक रहा, जिसमें रिंगसाइड पर शायना बैज़लर और रेजिनल्ड के कारण जैक्स का ध्यान भटक गया, जो उनकी हार का कारण भी बना। जैक्स और बैज़लर को नॉन-टाइटल मैचों में लगातार हार मिल रही है, संभावनाएं हैं कि नटालिया और टमिना को एक बार फिर चैंपियंस के खिलाफ मैच मिलने वाला है।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

एक बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान बेली ने WWE WrestleMania Backlash में बियांका ब्लेयर को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनने का दावा ठोका है। इस दौरान मोंटेज फोर्ड उनके इंटरव्यू को सुन रहे थे, जिन्होंने ब्लेयर को सारी घटना के बारे में जानकारी दी। इस कारण मौजूदा चैंपियन और बेली के बीच कन्फ्रंटेशन भी देखा गया। इस दौरान बेली ने अपने स्वभाव में बदलाव करते हुए ब्लेयर को बेवकूफ़ भी बनाया था, अब देखना होगा कि क्या WrestleMania Backlash में भी ब्लेयर अपनी विरोधी के जाल में फंसने वाली हैं या उन्हें सबक सिखाएंगी।

SmackDown में किया गया 2 स्टोरीलाइंस का मिश्रण

उम्मीद थी कि SmackDown में बिग ई को WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच मिलेगा, लेकिन बाद में टाइटल शॉट केविन ओवेंस को मिला। दोनों का मैच अच्छा रहा, जिसमें सैमी जेन भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे। ओवेंस की हार के बाद जेन भी खुशी से नाचने लगे थे।

बैकस्टेज टाइटल शॉट ना मिलने से नाराज नजर आए और एक हील की भांति उन्होंने पीछे से क्रूज़ पर अटैक कर दिया। आने वाले हफ्तों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि WWE ने 2 अलग-अलग स्टोरीलाइंस का मिश्रण करने का फैसला क्यों लिया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...