Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw में इशारों-इशारों में बताई 

रॉ का एपिसोड रोचक था
रॉ का एपिसोड रोचक था
Subham Pal
visit

TLC 2019 के बाद हुआ रॉ का एपिसोड कुछ खास नहीं रहा। हालांकि, इस शो के मेन इवेंट में काफी शानदार मैच हुआ। वहीं इस शो का ज्यादातर समय गौंटलेट मैच में ही चला गया, लेकिन दुर्भाग्यवश यह मैच कोफ़ी किंग्सटन के स्मैकडाउन और सैथ रॉलिंस के रॉ में लड़े गए गौंटलेट मैच के आस-पास भी नहीं था। रॉ में हुए इस गौंटलेट मैच के नतीजे से फैंस और भी नाराज हो गए।

इन सब के अलावा हमें रॉ में कई नए स्टोरीलाइन्स और कई नए फ्यूड्स की शुरुआत देखने को मिली जो कि शायद रॉयल रम्बल 2020 के बिल्ड-अप की शुरुआत है। आइए जानते हैं कि WWE ने रॉ के इस एपिसोड के जरिए क्या बताने की कोशिश की है।

#6 एक बड़ा डेब्यू, एक बड़ा पुश और रॉयल रम्बल मैच के संकेत

डेओना पुरैजो & असुका
डेओना पुरैजो & असुका

NXT स्टार डेओना पुर्रजा ने असुका के खिलाफ मैच में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। इस पूरे मैच के दौरान डेओना ने शानदार प्रदर्शन किया और WWE भी NXT स्टार्स को लगातार पुश दे रही है जो कि दर्शाता है कि वे येलो ब्रांड को अच्छा दिखाना चाहते हैं।

भले ही डेओना ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन सभी को पता था कि उस मैच में असुका की जीत होने वाली थी। साथ ही यह बात भी किसी से छुपी नहीं है कि रॉयल रम्बल 2020 में बैकी लिंच का मुकाबला असुका से होगा। बैकी लिंच बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान कह चुकी है कि उन्हें असुका की जरुरत है और ऐसा लग रहा है कि वह TLC में असुका के हाथों मिली हार का बदला लेना चाहती हैं।

#5 आने वाले समय में रॉ में देखने को मिल सकती है शादी

लैश्ले & लाना
लैश्ले & लाना

इस हफ्ते रॉ में लैश्ले ने लाना को प्रपोज करते हुए उनसे सगाई कर ली और हैरानी की बात यह है कि रुसेव भी इस सैगमेंट में दखल देने नहीं पहुंचे। ऐसा लग रहा है कि साल 2020 में भी हमें यह स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती है जहां रॉ में ये दोनों सुपरस्टार्स शादी कर सकते हैं।

हालांकि रैंडी सैवेज की शादी को छोड़ दिया जाए तो WWE में हुई बाकी शादियों में किसी-न-किसी सुपरस्टार ने जरुर खलल डाला और अगर ये दोनों सुपरस्टार शादी करते हैं तो जरुर रुसेव उसमें खलल डालेंगे।

#4 द ओसी और वाइकिंग रेडर्स की फ्यूड आगे भी जारी रहेगी

द ओसी & वाइकिंग रेडर्स
द ओसी & वाइकिंग रेडर्स

TLC ओपन चैलेंज मैच के सही तरह खत्म न होने के कारण यह तो पक्का था कि द ओसी और वाइकिंग रेडर्स की फ्यूड आगे भी जारी रहेगी। वैसे भी द ओसी ही इकलौती टीम है जिन्होंने वाइकिंग रेडर्स को पिनफॉल के जरिए हराया है।

इस हफ्ते रॉ में एक बार फिर द ओसी ने वाइकिंग रेडर्स की दूसरी बार हराया। यह चीज दर्शाती है कि द ओसी को कितना पुश किया जा रहा है और देखना यह है कि द ओसी, वाइकिंग रेडर्स को हराकर नई रॉ टैग टीम चैंपियंस बन पाती है या नहीं।

#3 जल्द ही होगी सिक्स-मैन फ्यूड की शुरुआत

द ओसी & रैंडी ऑर्टन
द ओसी & रैंडी ऑर्टन

रॉ के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच शानदार रेसलमेनिया 35 रीमैच हुआ। इस मैच को जीतकर ऑर्टन अभी जश्न ही मना रहे थे कि तभी गैलोज और एंडरसन ने आकर उनपर हमला कर दिया। इसके बाद ऑर्टन को बचाने आए वाइकिंग रेडर्स की भी काफी पिटाई हुई।

इस सैगमेंट के बाद ऐसा लग रहा है कि एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन की दुश्मनी समाप्त हो गई है और आने वाले समय में हमें सिक्स-मैन फ्यूड देखने को मिल सकता है, जहां द ओसी के खिलाफ रैंडी ऑर्टन, वाइकिंग रेडर्स का साथ देते हुए दिखाई दे सकते हैं।

#2 गौंटलेट मैच के इस तरह खत्म होने के पीछे क्या मतलब था?

रे मिस्टीरियो & ह्म्बर्टो कारिलो
रे मिस्टीरियो & ह्म्बर्टो कारिलो

रॉ में रे मिस्टीरियो के यूएस चैंपियनशिप का चैलेंजर घोषित करने के लिए गौंटलेट मैच हुआ। हालांकि एंड्राडे द्वारा ह्म्बर्टो कारिलो को कंक्रीट सतह पर डीडीटी दिए जाने के कारण यह मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ।

आपको बता दें कारिलो पिछले कुछ दिनों में दो बार एंड्राडे को हरा चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि एंड्राडे ने उस कंक्रीट सतह पर डीडीटी देकर अपना बदला लिया है। इस हमले के बाद मिस्टीरियो, कारिलो का बचाव करने आए और मिस्टीरियो के आते ही एंड्राडे वहां से भाग खड़े हुए।

#1 अगले हफ्ते के लिए एक बड़े मैच की नींव

रे मिस्टीरियो, सैथ रॉलिंस
रे मिस्टीरियो, सैथ रॉलिंस

ह्म्बर्टो कारिलो का बचाव करने के बाद रे मिस्टीरियो का सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ़ पेन से सामना हुआ जिन्होंने मिस्टर 619 की काफी पिटाई की। इसके बाद उन्होंने मिस्टीरियो को यूएस चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया और मिस्टीरियो ने भी इस चैलेंज को स्वीकार करने में देरी नहीं की।

अब जबकि अगले हफ्ते रॉ के मेन इवेंट के मैच की घोषणा हो चुकी है जहां द आर्किटेक्ट पहली बार, मिस्टीरियो का सामना करेंगे और ऐसा लग रहा है कि इस मैच में सैथ नए चैंपियन बन सकते हैं। साथ ही ऑथर्स ऑफ़ पेन के होने के कारण इस मैच के डिस्क्वालिफिकेशन में समाप्त होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now