6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

शेमस और ड्रू मैकइंटायर
शेमस और ड्रू मैकइंटायर

साल 2021 में WWE का दूसरा पीपीवी यानी एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) पीपीवी अब कुछ ही दिन दूर रह गया है। रॉ (Raw) की स्टोरीलाइंस हालिया एपिसोड के साथ ही समाप्त हो चली हैं। इस हफ्ते Raw में शुरू से लेकर अंत तक कई दिलचस्प मैच और सैगमेंट्स देखे गए।

इस हफ्ते Raw की शुरुआत मिज़ टीवी सैगमेंट से हुई, जिसमें WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के हाथों पिटाई खाने के बाद द मिज़ (The Miz) ने WWE चैंपियनशिप मैच से अपना नाम वापस लेने की पुष्टि की। वहीं इस एलिमिनेशन चैंबर मैच में अब शेमस आखिरी स्थान पर एंट्री लेने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, 15 फरवरी 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

इसके अलावा शो में द हर्ट बिजनेस (The Hurt Business) की हार, बैड बनी की 24/7 चैंपियनशिप जीत के अलावा कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) को अगले पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में जगह और शायना बैज़लर (Shayna Baszler) की बड़ी जीत भी मिली। इन्हीं सब बातों को देखते हुए आइए जानते हैं उन कुछ बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 15 फरवरी, 2021

क्या Raw में कोफी किंग्सटन को दोबारा बड़ा पुश मिलने वाला है?

Raw की शुरुआत में द मिज़ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि वो WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच से अपना नाम वापस ले रहे हैं। स्थिति स्पष्ट है कि WWE उनके कैशइन को एक सरप्राइज़िंग मोमेंट बनाना चाहती है। इस बीच कोफी किंग्सटन खुद को Elimination Chamber मैच में शामिल करने की मांग करते हुए नजर आए।

इसलिए उन्हें मिज़ के खिलाफ मैच मिला, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज कर वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में अपना स्थान पक्का कर लिया है। आपको याद दिला दें कि 2 साल पहले भी कोफी के शानदार सफर की शुरुआत एक गौंटलेट मैच से ही हुई थी। उस समय उन्हें जीत मिली, लेकिन इस बार वो मैच से एलिमिनेट होने वाले पहले सुपरस्टार रहे, इसलिए कोफीमेनिया पार्ट 2 जैसी कोई चीज होने की संभावनाएं बहुत कम हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स- 15 फरवरी, 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

द फीन्ड की जल्द हो सकती है वापसी

TLC 2020 के बाद से एलेक्सा ब्लिस ने ना केवल अपने किरदार को Raw में दिलचस्प बनाया हुआ है, बल्कि समय बीतने के साथ वो द फीन्ड की भी मदद करती आई हैं। इस हफ्ते Raw के गौंटलेट मैच में ब्लिस का स्क्रीन पर हंसते हुए नजर आना रैंडी ऑर्टन की हार का कारण बना।

रैंडी ऑर्टन और ऐज की भिड़ंत को लेकर भी WWE ने कोई पुख्ता संकेत नहीं दिए हैं। इसलिए इस फ्यूड के अंत का एक ही मतलब निकलता है कि द फीन्ड जल्द ही वापसी करने वाले हैं। अगर वो वर्ल्ड चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में द वाइपर के एलिमिनेशन का कारण भी बने तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

लेसी इवांस की प्रेग्नेंसी का क्या है सच?

लेसी इवांस और शार्लेट की दुश्मनी हफ्ते दर हफ्ते नया मोड़ लेती जा रही है। अभी समझ पाना मुश्किल है कि WWE इस स्टोरीलाइन के साथ क्या करने की कोशिश कर रही है। Raw में हुए एक टैग टीम मैच में इवांस ने कहा कि वो प्रेग्नेंट हैं।

WrestlingInc की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी प्रेग्नेंसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं है बल्कि सच है। ऐसा है तो शार्लेट vs इवांस स्टोरीलाइन को जारी रखने का कोई अर्थ नहीं बनता, क्योंकि इवांस को इसके लिए ब्रेक चाहिए होगा।

कीथ ली Raw में क्यों नहीं आए?

Raw में रिडल ने लूचा हाउस पार्टी के साथ टीम बनाकर MVP, शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ जीत दर्ज की। रिडल एक बार फिर MVP से बेहतर साबित हुए, लेकिन कीथ ली के शो में नजर ना आने से उनकी Elimination Chamber पीपीवी में मौजूदगी पर सवाल उठने लगे हैं।

इस मैच का यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप स्टोरीलाइन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है, खासतौर पर तब जब मैच के प्रबल दावेदारों में से एक ही मुकाबले का हिस्सा ना बने।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप का क्या होगा?

नेओमी और लाना पहले ही Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडर बन चुकी हैं, लेकिन अभी तक Elimination Chamber 2021 के लिए उनके मैच का ऐलान नहीं किया गया है। इस हफ्ते लाना का सामना शायना बैज़लर से सिंगल्स मैच में हुआ।

जाहिर तौर पर लाना ने पिछले कुछ महीनों में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है। इसलिए अगर Elimination Chamber 2021 के किकऑफ शो या मेन शो में बड़ा उलटफेर कर लाना और नेओमी का नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। इससे बैज़लर vs जैक्स दुश्मनी की भी शुरुआत हो सकेगी।

शेमस के शानदार प्रदर्शन का क्या अर्थ?

Raw के मेन इवेंट में हुए गौंटलेट मैच में सबसे ज्यादा समय चाहे ड्रू मैकइंटायर ने बिताया हो, लेकिन मुकाबले के सबसे बड़े हीरो शेमस रहे। कुछ समय पहले मैकइंटायर को धोखा देकर शेमस उनके बड़े दुश्मन बन गए हैं और अब वो WWE Championship Elimination Chamber मैच में आखिरी स्थान पर एंट्री लेंगे।

द सेल्टिक वॉरियर पांचवीं पार वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह पर निकल पड़े हैं। खास बात ये है कि उनका हालिया किरदार पहले से भी बेहतर प्रतीत हो रहा है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि WWE, शेमस को कितना बड़ा पुश देने के लिए तैयार है।