Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
Neeraj sharma
visit

रॉ (Raw) में इस हफ्ते की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई। इस बीच MVP ने ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को कोई चैंपियनशिप रीमैच ना देने की बात कही। मैकइंटायर के बाद कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) की एंट्री भी देखी गई, जिन्होंने कहा कि उन्हें कभी चैंपियनशिप रीमैच मिला ही नहीं है।

Raw में इसके अलावा निकी क्रॉस (Nikki Cross), शार्लेट (Charlotte), सेड्रिक एलेक्जेंडर (Cedric Alexander), रिडल (Riddle), जैक्सन रायकर (Jaxson Ryker) और शेमस (Sheamus) की बड़ी जीत भी देखी गई। वहीं शो में लाइव क्राउड की वापसी को हाइप करने के अलावा लैश्ले और शार्लेट के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 24 मई, 2021

इस हफ्ते Raw को WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच ने हेडलाइन किया, जिसमें नटालिया (Natalya) और टमीना (Tamina) ने नाया जैक्स (Nia Jax) और शायना बैज़लर (Shayna Baszler) को हराकर अपने टाइटल्स को रिटेन किया। आइए जानते हैं उन 6 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: 3 महीने बाद रिंग में वापसी कर फेमस सुपरस्टार ने मौजूदा चैंपियन को हराकर सभी को चौंकाया

क्या असुका WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर होने वाली हैं?

पिछले कई हफ्तों से Raw में शार्लेट और असुका के मैच देखे जा रहे हैं। दोनों का मैच WrestleMania जैसे बड़े इवेंट में बवाल मचाने की काबिलियत रखता है, लेकिन WWE लगातार रेगुलर शोज़ में इस बाउट को बुक करने की गलती कर रही है। WrestleMania Backlash में Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली ने असुका को पिन किया था, उससे अगले Raw में जापानी स्टार को शार्लेट पर जीत मिली।

वहीं Raw के हालिया एपिसोड में असुका को शार्लेट के खिलाफ विवादित तरीके से हार मिली। अगर WWE शार्लेट vs रिप्ली फ्यूड पर फोकस करना चाहती है, तो बेहतर होगा कि असुका को कमजोर दिखाने के बजाय इस स्टोरीलाइन से दूर रखा जाए। वैसे भी Hell in a Cell 2021 पीपीवी के लिए शार्लेट vs रिप्ली Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच की पुष्टि की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 24 मई 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

एजे स्टाइल्स के साथ Raw में क्या होना चाहिए?

एजे स्टाइल्स को WrestleMania 37 में ओमोस के साथ Raw टैग टीम चैंपियन बनने के साथ ही WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का सम्मान भी प्राप्त हुआ था। स्टाइल्स पहले भी चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन उनका मौजूदा टैग टीम चैंपियनशिप सफर उन्हें कोई फायदा नहीं पहुंचा रहा है। इन दिनों उनकी इलायस और जैक्सन रायकर के खिलाफ फ्यूड दर्शा रही है कि मौजूदा चैंपियंस बेबीफेस टर्न लेने वाले हैं। ये फैसला सही भी है, लेकिन WWE को उनके प्रति गंभीर रवैया अपनाना होगा।

रिडल के कैरेक्टर में हो रहा बदलाव

Raw में रिडल और ज़ेवियर वुड्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ, जो लाइव क्राउड के सामने तहलका मचा सकता था। मैच का फिनिश भी शानदार रहा, क्योंकि रिडल ने RKO लगाकर रैंडी ऑर्टन के स्टाइल में अपनी जीत को सेलिब्रेट किया था। फिलहाल आरकेब्रो एक तगड़ी टीम के रूप में नजर आ रही है, लेकिन ये भी संकेत मिलने लगे हैं कि रिडल आगे चलकर ऑर्टन को धोखा देकर हील टर्न ले सकते हैं।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने दिलचस्प मोड़ लिया

Raw के एपिसोड को नटालिया-टमीना vs नाया जैक्स-शायना बैज़लर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच ने हेडलाइन किया। इस बीच रेजिनाल्ड अपनी ही साथियों (बैज़लर और जैक्स) की हार का कारण भी बने। हार के बाद बैज़लर ने गुस्से में रेजिनाल्ड को धमकी देते हुए अगले हफ्ते मैच के लिए चुनौती दी है। इस बीच रेजिनाल्ड के बैकस्टेज लौटने के दौरान एलेक्सा ब्लिस के भी इस स्टोरीलाइन में शामिल होने के संकेत मिले।

कौन होगा WWE यूएस चैंपियन का अगला चैलेंजर?

Raw में WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन शेमस की भिड़ंत हम्बर्टो कारिलो से हुई, जिसमें द सेल्टिक वॉरियर ने चालाकी से कारिलो को मात दी। इस हार के बाद कारिलो की स्थिति को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन ये लगभग तय है कि शेमस के अगले चैलेंजर रिकोशे होंगे। मैच के बाद रिकोशे, कारिलो को शेमस के अटैक से बचाने के लिए बाहर आए। वहीं कारिलो ने भी मैच के बाद संकेत दिए कि अभी उनकी और यूएस चैंपियन की दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है।

Hell in a Cell 2021 में किससे हो सकता है बॉबी लैश्ले का सामना?

Hell in a Cell 2021 पीपीवी के लिए WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन दिलचस्प मोड़ ले रही है। इस हफ्ते कोफी किंग्सटन ने बॉबी लैश्ले के सैगमेंट में दखल देकर चैंपियनशिप रीमैच मिलने की बात कही, इस कारण उनकी ड्रू मैकइंटायर के साथ बहस भी हुई।

दोनों का मैच हुआ, लेकिन WWE चैंपियन के दखल के कारण डबल डिसक्वालीफिकेशन से समाप्त हुआ। एडम पीयर्स ने अगले हफ्ते मैकइंटायर vs किंग्सटन रीमैच को बुक किया है, जिसमें अगर लैश्ले ने दखल दिया तो उन्हें 90 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा। किंग्सटन चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को दिलचस्प एंगल दे रहे हैं, लेकिन संभावनाएं अधिक हैं कि Hell in a Cell में मैकइंटायर ही लैश्ले के चैलेंजर बनेंगे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now