Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन
WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) 2021 पीपीवी एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके स्टोरीलाइन बिल्ड-अप की दृष्टि से पहले सभी रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड्स की अहमियत भी बढ़ गई है। इस हफ्ते Raw में भी अगले पीपीवी से जुड़ी कई दिलचस्प चीजें देखी गईं।

Raw की शुरुआत एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और ओमोस (Omos) के सैगमेंट से हुई, जिसमें द न्यू डे के दखल के बाद दोनों टीमों के बीच मैच हुआ। स्टाइल्स और ओमोस की जीत के अलावा ईवा मरी (Eva Marie) की वापसी के संकेत मिले, शार्लेट (Charlotte), डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest), लूचा हाउस पार्टी, और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने भी बड़ी जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, 3 मई 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

वहीं मेन इवेंट में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) के बीच धमाकेदार मुकाबला देखा गया, जिसमें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के दखल का लैश्ले ने फायदा उठाकर जीत अपने नाम की। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 3 मई 2021

WWE Raw में शार्लेट किस तरह उठा रही हैं सोन्या डेविल का फायदा

Raw में शार्लेट और डैना ब्रूक के बीच एक्शन से भरपूर मुकाबला लड़ा गया, वहीं द क्वीन की जीत के बाद मैंडी रोज़ ने उनपर हमला कर दिया था। इससे संकेत मिले हैं कि अगले हफ्ते रोज़ का सामना शार्लेट से हो सकता है। इसके बाद सोन्या डेविल ने बाहर आकर कहा कि उन्हें भी एडम पीयर्स की तरह बड़े फैसले लेने की अनुमति है।

खास बात ये है कि डेविल इस समय शार्लेट के लिए फायदे का सौदा साबित हो रही हैं। यहां तक कि शार्लेट ने डेविल को मनाकर खुद को WrestleMania Backlash के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में भी शामिल करवा लिया है। वो अभी चैंपियन बनें या ना, लेकिन डेविल के साथ उनका स्टोरीलाइन एंगल लंबा चलने वाला है और दिलचस्प भी रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 3 मई 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

पिछली बार की तरह WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन शेमस ने हम्बर्टो कारिलो पर हमला किया। इस बीच मंसूर का Raw में डेब्यू भी देखा गया और शेमस ने उन्हें देखते ही उनके खिलाफ मैच की मांग की थी। मैच में शेमस को डिसक्वालीफिकेशन से जीत मिली, लेकिन ये भी चर्चा योग्य बात है कि कारिलो के पुश को देखते हुए WWE को अभी मंसूर के डेब्यू की जरूरत नहीं थी। खुद को मिल रहे इस पुश का फायदा उठाने के लिए कारिलो को और भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस WWE WrestleMania 37 में जीत के बाद पहली बार ऑन स्क्रीन नजर आए। शो में उन्होंने द न्यू डे को हराकर अपने टाइटल्स को डिफेंड किया है। स्टाइल्स ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन चुके हैं, अनुभवी हैं लेकिन मौजूदा स्टोरीलाइन में WWE ओमोस को मजबूत दिखाने पर जोर दे रही है। ओमोस एक बेहतर बेबीफेस सुपरस्टार बनने की काबिलियत भी रखते हैं और देखना दिलचस्प होगा कि वो स्टाइल्स के साथ रहते कितना फायदा उठा पाते हैं।

सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन का Raw में भविष्य

साल 2020 में द हर्ट बिजनेस के मेंबर रहते सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को काफी सफलता मिल रही थी, इस दौरान वो Raw टैग टीम चैंपियंस भी बने। लेकिन अब जैसे उनका बुरा दौर शुरू हो चुका है, इस हफ्ते उन्हें द लूचा हाउस पार्टी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है।

यहां तक कि एलेक्जेंडर ने निराशा के चलते खुद को बेंजामिन से अलग करने की बात भी कही। अब उम्मीद होगी कि दोनों पूर्व पार्टनर्स एक-दूसरे के खिलाफ आ सकते हैं और उस स्टोरीलाइन का फोकस एलेक्जेंडर को पुश देने पर होगा।

रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम आगे क्या कर सकती है

रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम अभी तक अच्छा प्रदर्शन करती आई है। अक्सर सफल सिंगल्स सुपरस्टार्स की टीम के असफल होने की संभावना बनी रहती है। इस हफ्ते Raw में उन्हें इलायस और जैक्सन रायकर की टीम पर जीत प्राप्त हुई। हालांकि भविष्य में ऑर्टन और रिडल के बीच सिंगल्स फ्यूड की शुरुआत भी निश्चित है, लेकिन उससे पहले वो अपनी टैग टीम को एंजॉय कर रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले महीनों में WWE रिडल को रैंडी ऑर्टन के साथ जोड़कर कितना बड़ा सुपरस्टार बना पाती है।

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन हफ्ते दर हफ्ते दिलचस्प होती जा रही है। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन के आने से भी इस फ्यूड को दिलचस्प एंगल मिला है। इस हफ्ते Raw में टॉस से तय किया गया कि बॉबी लैश्ले के साथ मैच कौन लड़ेगा। स्ट्रोमैन ने टॉस जीतकर लैश्ले के खिलाफ मैच हासिल किया और मेन इवेंट में दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली।

अंत में मैकइंटायर के दखल का फायदा उठाकर लैश्ले ने जीत अपने नाम की है। वहीं मैच के बाद मैकइंटायर के अटैक के बाद इस बात की भी पुष्टि की गई कि अगले हफ्ते Raw में मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप के लिए लैश्ले को चैलेंज करने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...