Create

6 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

ड्रू मैकइंटायर और सेड्रिक एलेक्जेंडर
ड्रू मैकइंटायर और सेड्रिक एलेक्जेंडर

इस हफ्ते रॉ (Raw) का एपिसोड अच्छा रहा जिसकी शुरुआत रैंडी ऑर्टन के सैगमेंट से हुई, जिसमें WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने भी चौंकाने वाली वापसी की है। इसके अलावा Raw में रेट्रीब्यूशन का एक अलग रूप देखने को मिला, वहीं किसी के सिंगल्स पुश की शुरुआत देखने को मिली है।

इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन चीजों से आपको अवगत कराने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ, 7 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

Raw में देखा गया रेट्रीब्यूशन का नया रूप

Raw के एपिसोड की सबसे खास बात ये रही कि शो में रेट्रीब्यूशन का एक अलग रूप देखने को मिला है। उन्होंने ना किसी पर अटैक किया और ना ही कोई तोड़-फोड़ की। बल्कि एक शानदार प्रोमो देते हुए उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफलता पाई है।

उन्होंने स्पष्ट तौर कहा है कि कोई भी सुपरस्टार उनसे नहीं बचेगा। एक फैन ने ट्वीट करते हुए अंदाजा लगाया है कि इस हफ्ते Raw में रेट्रीब्यूशन में शेन थॉर्न, डियो मैडिन, मिया यिम, डॉमिनिक डीजाकोविच और केडन कार्टर शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ 7 सितंबर 2020: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

इस प्रोमो के बाद अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि ये ग्रुप अब अटैक और तोड़-फोड़ करने जैसी चीजों से आगे बढ़ चुका है और देखना दिलचस्प होगा कि वो किस बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने वाले हैं।

क्या रायट स्क्वाड, नाया जैक्स और शायना बैज़लर के अलग होने की वजह बनेगा

रायट स्क्वाड के खिलाफ इस Raw में शायना बैज़लर को नाया जैक्स के कारण हार मिली थी। इस हार के बाद रिंगसाइड पर मौजूद नाया जैक्स हंसने लगीं। नया जैक्स भी हार के करीब आ पहुंची थीं लेकिन तभी स्क्रीन पर रेट्रीब्यूशन का प्रोमो शुरू हो गया।

WWE में रूबी रायट और लिव मॉर्गन को एक टीम के तौर पर पुश दिया जा रहा है। तो क्या ऐसा संभव नहीं है कि आने वाले समय में रायट स्क्वाड नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने वाली हैं। इससे जैक्स और बैज़लर के बीच सिंगल्स स्टोरीलाइन भी आसानी से शुरू हो सकेगी।

सेड्रिक एलेक्जेंडर का हील टर्न

सेड्रिक एलेक्जेंडर
सेड्रिक एलेक्जेंडर

आखिरकार कई हफ्तों के इंतज़ार के बाद सेड्रिक एलेक्जेंडर ने हील टर्न लेकर द हर्ट बिजनेस को ज्वाइन कर ही लिया। यहां तक कि Raw के एक मैच में उन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई है।

अब जाहिर तौर पर एलेक्जेंडर के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। ऐसा पहली बार होगा जब WWE में एलेक्जेंडर के कैरेक्टर में बदलाव होने जा रहा है। इसलिए संभावनाएं बढ़ गई हैं कि आने वाले कुछ महीनों में उन्हें बड़ी स्टोरीलाइन और मैचों का हिस्सा बनने का मौका मिलने वाला है।

असुका और मिकी जेम्स की दुश्मनी शुरू हुई

मिकी जेम्स
मिकी जेम्स

कयास लगाए जा रहे थे कि मिकी जेम्स ही असुका को Raw विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज करने वाली हैं और ये बात सच भी साबित हुई। इस हफ्ते असुका ने मिकी जेम्स के साथ टीम बनाकर लाना और नटालिया की टीम को हराया। लेकिन अगले Raw के लिए जेम्स और असुका के बीच एक बड़े चैंपियनशिप मैच की पुष्टि कर दी गई है।

संभव है कि अगले हफ्ते होने वाले Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के बाद जेम्स और असुका के बीच क्लैश ऑफ चैंपियंस के लिए मैच की पुष्टि की जा सकती है।

ड्रू मैकइंटायर ने अपना बदला पूरा किया

ड्रू मैकइंटायर की वापसी
ड्रू मैकइंटायर की वापसी

ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन के बीच इन दिनों एक जबरदस्त दुश्मनी छिड़ी हुई है। इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियन ने वापसी की और ऑर्टन पर अटैक किया। यहां तक कि चैंपियन ने ऑर्टन और कीथ ली के मैच को भी पूरा नहीं होने दिया था।

मैकइंटायर का बदला काफी हद तक पूरा हो गया है अगले हफ्ते इनका आमना-सामना हो सकता है, क्योंकि द वाइपर ही क्लैश ऑफ चैंपियंस में मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

मिस्टीरियो परिवार की सैथ रॉलिंस को खुली चुनौती

रॉ मेन इवेंट
रॉ मेन इवेंट

Raw को इस हफ्ते डॉमिनिक मिस्टीरियो ने हेडलाइन किया, जहां उन्हें मर्फी के खिलाफ जीत हासिल हुई है। स्ट्रीट फाइट होने के कारण पूरा मिस्टीरियो परिवार रिंग में उतर आया और सैथ रॉलिंस के पार्टनर की केंडो स्टिक से खूब पिटाई की।

रे मिस्टीरियो ने कैमरा में देख कहा था कि रॉलिंस अगली बारी तुम्हारी है। मिस्टीरियो परिवार और रॉलिंस-मर्फी की ये दुश्मनी बेहद दिलचस्प दौर से गुजर रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या मिस्टीरियो फैमिली, रॉलिंस का भी वही हाल कर पाती है जो मर्फी का किया।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment