6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और बेली
रोमन रेंस और बेली

WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत रोमन रेंस और केविन ओवेंस के सैगमेंट से हुई, जो TLC 2020 पीपीवी के बिल्ड-अप की दृष्टि से काफी अहम साबित हुआ। ओवेंस ने स्टोरीलाइन में मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन के परिवार को भी घसीटने की कोशिश की, इसलिए रोमन ने अंत में ओवेंस को सबक भी सिखाया।

इसके अलावा शो में SmackDown टैग टीम चैंपियंस की जीत, कार्मेला का शैम्पेन टोस्ट सैगमेंट और ओटिस की जीत के अलावा कई दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले। TLC 2020 के बिल्ड-अप की दृष्टि से ये शो काफी महत्वपूर्ण रहा।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 18 दिसंबर 2020: शो की सबसे अच्छी और बुरी बातें

इस आर्टिकल में हम शो में हुई सभी चीजें को ध्यान में रख उन बातों पर चर्चा करने वाले हैं जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown में रोमन रेंस ने दिग्गज का किया बुरा हाल

क्या साशा बैंक्स SmackDown विमेंस टाइटल को हारने वाली हैं?

जब भी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करने की बात आती है तो इस लिस्ट में सबसे खराब रिकॉर्ड वाले सुपरस्टार्स में साशा बैंक्स का नाम भी लिया जाता है। अब TLC 2020 में एक बार उनका SmackDown विमेंस टाइटल कार्मेला के खिलाफ मैच में दांव पर लगा होगा।

ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड में कार्मेला ने साशा के उसी खराब रिकॉर्ड का भी जिक्र किया और अगले पीपीवी में साशा का टाइटल डिफेंस के मामले में खराब रिकॉर्ड बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता है।

कार्मेला एक हील सुपरस्टार का किरदार काफी अच्छे तरीके से निभा रही हैं और उन्हें बॉडीगार्ड का साथ भी मिला हुआ है, जो उन्हें साशा के खिलाफ बढ़त दिलाने में मदद कर रहा है।

स्थिति चाहे कैसी भी हो लेकिन WWE को अभी टाइटल चेंज किसी भी हालत में नहीं करवाना चाहिए। एक तरफ साशा बैंक्स हैं जो कुछ समय पहले ही चैंपियन बनी हैं और इस एक हार से उनका खराब रिकॉर्ड और भी मजबूत हो जाएगा। वहीं शायद कार्मेला भी अभी दोबारा चैंपियन बनने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस ने खतरनाक रूप दिखाते हुए TLC से पहले अपने दुश्मन को अधमरा किया

बियांका ब्लेयर के टॉप सुपरस्टार बनने की शुरुआत

बेली इस समय WWE की सबसे उभरती हुई स्टार्स में से एक बियांका ब्लेयर के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। जाहिर तौर पर बेली यहां ब्लेयर को बड़ा पुश दिलाने में मदद कर रही हैं।

इस हफ्ते SmackDown में दोनों का मैच हुआ जिसमें बेली को जीत मिली। ब्लेयर चाहे बड़ी फ्यूचर स्टार बनने वाली हों लेकिन बेली के खिलाफ हार से ये दर्शाया गया है कि उन्हें और भी कड़ी मेहनत कर टॉप पर पहुंचना होगा।

SmackDown टैग टीम डिविजन को बदलाव की जरूरत

SmackDown टैग टीम चैंपियंस ने इस साल कई बड़ी टीमों को मात देने में सफलता पाई है। द वाइकिंग रेडर्स से लेकर एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा और अब डॉल्फ जिगलर-रॉबर्ट रूड की टीम को भी उन्होंने धूल चटाई है।

इन सभी में समान बात ये रही कि द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हमेशा हमेशा जीत मिलती आई है। एक ऐसा भी समय आएगा जब फैंस के मन में उन्हें लगातार जीत दर्ज करते देख ऊब की भावना पैदा होने लगेगी।

ओटिस को चैड गेबल का साथ पाकर मिल रही सफलता

द मिज़ के हाथों मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट गंवाने के बाद ओटिस का करियर नया मोड़ ले चुका है। इस समय चैड गेबल उनके कोच बने हुए हैं जिससे उन्हें भी ज्यादा ऑन-स्क्रीन टाइम मिल पा रहा है।

भविष्य में संभव ही दोनों टैग टीम टाइटल्स के लिए चुनौती देते हुए भी नजर आ सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें हील टर्न लेना होगा। क्योंकि मौजूदा चैंपियंस बेबीफेस किरदार में ढले हुए हैं।

क्या बिग ई जल्द बनने वाले हैं चैंपियन?

SmackDown में 'The Sami Awards' सैगमेंट के जरिए सैमी जेन ने WWE Slammy Awards 2020 को प्रोमोट करने की कोशिश की। इस बीच बिग ई की एंट्री भी देखने को मिली और WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन पर अटैक भी किया।

स्थिति को देखते हुए इस मुकाबले को आखिरी समय पर TLC 2020 के मैच कार्ड से जोड़ा जा सकता है। हालांकि जेन को फिलहाल अच्छा मोमेंटम प्राप्त है लेकिन WWE ने जल्द ही बिग ई के भी चैंपियन बनने के संकेत दिए हैं।

क्या TLC 2020 में भी केविन ओवेंस की खूब पिटाई होगी?

SmackDown केविन ओवेंस के लिए बहुत खराब एपिसोड साबित हुआ, जिसमें उन्हें जे उसो और रोमन रेंस ने मिलकर खूब पीटा। रोमन ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि जो भी उन्हें ट्राइबल चीफ मानने से इनकार करेगा, उसका यही हाल होगा।

उन्होंने ये भी कहा कि वो TLC 2020 में रोमन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं। क्या ये इस बात के संकेत नहीं हैं कि अगले पीपीवी में भी ओवेंस की वही हालत होने वाली है जो SmackDown में हुई है।