Create
Notifications

6 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स के लड़ते समय रिंग टूटकर तहस-नहस हो गई

PANKAJ

WWE में हमेशा कुछ ना कुछ नया होता रहता है और हमेशा इतिहास कायम होता है। एक्शन से भरपूर इस शो में जबरदस्त चीजें होती है। कुछ चीजें ऐसी होती है जो फैंस के जेहन में हमेशा के लिए बस जाती है। सुपरस्टार्स भी फैंस का मनोरंजन करते हैं और अपना शत प्रतिशत देते हैं। रिंग में काम करते वक्त कई सुपरस्टार्स को चोट भी लगती है इसलिए रिंग को इस तरह बनाया गया है कि किसी सुपरस्टार को ज्यादा चोट ना लगे। कई बार रिंग इतनी ताक़तवर नहीं होती है, जिस वजह से कई बार रिंग भी टूट गई है। भारी-भरकम सुपरस्टार्स जब रिंग में परफॉर्म करते हैं तो रिंग का टूटना भी लाजिमी होता है। ऐसा यहां पर कई बार हुआ है। तो आइए जानते हैं ऐसे मैचों के बार में जब रिंग ही टूट गई।

ये भी पढ़ें: सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच के सुपरस्टार्स आज कहाँ हैं

# ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बिग शो, मंडे नाइट रॉ (17 अप्रैल, 2017 )

youtube-cover

इस मैच में जो हुआ था वो काफी शानदार और देखने लायक था। बिग शो और ब्रॉन स्ट्रोमैन काफी लंबे और भारी भरकम सुपरस्टार्स हैं। दोनों के बीच रॉ में मुकाबला हुआ था। रॉ के मेन इवेंट में ये मैच देखने को मिला था। मैच के दौरान दोनों टॉप रोप पर थे और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने वहां से बिग शो को सुपलैक्स दे दिया। जिसके बाद रिंग तहस-नहस हो गया। रेफरी भी नीचे गिर गए और रिंग पूरा टूट गया। ये काफी शानदार मोमेंट था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# द अंडरटेकर VS ऐज (समरस्लैम 2008)

Enter caption

समरस्लैम 2008 में ऐज और अंडरटेकर के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला था। इन दोनों की दुश्मनी काफी अच्छी चली थी। मैच के दौरान लैडर के ऊपर से अंडरटेकर ने ऐज को चोकस्लैम दिया था। ऐज इसके बाद नीचे गिर गए। उनके नीचे गिरते ही रिंग भी टूट गई। ये एक ऐसा मोमेंट था जिसे फैंस आज तक नहीं भूले हैं।

# ब्रॉक लैसनर Vs बिग शो, स्मैकडाउन (6 दिसंबर 2003 )

youtube-cover

साल 2003 में ब्रॉक लैसनर और बिग शो की जबरदस्त फ्यूड रही थी। फैंस आज तक इसे नहीं भूले हैं। बिग शो और लैसनर दोनों का जलवा इस समय चलता था। स्मैकडाउन में इन दोनों का शानदार मैच हुआ था। मैच के दौरान टॉप रोप से ब्रॉक लैसनर ने बिग शो को सुपलैक्स जैसे ही दिया वैसे ही रिंग टूट गया। इस पल ने पूरे WWE यूनिवर्स को हैरान दिया था।

# ब्रॉन स्ट्रोमैन vs केन

रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के बीच मैच हुआ था। ये मैच काफी जबरदस्त रहा। मैच के दौरान स्ट्रोमैन ने केन को रनिंग पॉवरस्लैम दिया और इसके बाद रिंग टूट गई थी।

# मार्क हेनरी Vs बिग शो, वेंजन्स पीपीवी ( 23 अक्टूबर, 2011)

youtube-cover

बिग शो और मार्क हेनरी अगर किसी मैच में हों तो फिर समझ जाइए क्या होगा। कुछ ऐसा ही साल 2011 में हुआ था। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में दोनों ने रिंग को तोड़ दिया। रिंग टूटने से इस मैच का नतीजा भी नहीं निकला था। मार्क हेनरी ने इस मैच में टॉप रोप से सुपलैक्स बिग शो को दिया था। इसके बाद रिंग पूरी तरह टूग गई।

# केन vs अंडरटेकर

Enter caption

अंडरटेकर और केन का इतिहास काफी लंबा रहा है। 14 अगस्त 2000 की रॉ में द अंडरटेकर बनाम क्रिस बेन्वा का मैच हुआ था। इस मैच में शेन ने आकर टेकर पर चेयर से हमला किया था। इसके बाद केन अपने भाई को बचाने आए लेकिन उन्होंने टेकर को चोकस्लैम देकर सभी को चौंका दिया था। जब उन्होंने ऐसा किया तब रिंग भी बीच में से टूट गई थी। ये देखकर सभी हैरान हो गई थी।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...