Create

6 WWE सुपरस्टार जो ब्रॉक लैसनर की जगह ले सकते हैं

Enter caption
reaction-emoji
उदित अरोड़ा

एक बात निसंदेह हम सभी को मान लेनी चाहिए कि भविष्य में कभी कोई दूसरा ब्रॉक लैसनर नहीं होगा। एक तगड़े शरीर के साथ ब्रॉक लैसनर रुसी जिम्नास्टिक भी जानते हैं।

आप फिर चाहे लैसनर से प्यार करें या उनसे नफरत करें, एक बात जिसे आप नहीं बदल सकते वो ये है कि लैसनर रैसलिंग की दुनिया के एक बड़े दिग्गज हैं।

NCAA रैसलिंग चैंपियन, UFC चैंपियन, NJPW चैंपियन, WWE चैंपियन, WWE यूनिवर्सल चैंपियन, और द अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ना- वाकई लैसनर बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं।

लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रॉक लैसनर WrestleMania 35 के बाद कंपनी छोड़ सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि अगर ऐसा होता है तो कौन-सा रैसलर लैसनर की जगह ले सकता है।

#6 लार्स सुलिवन

To take Lesnar's place, Sullivan would first have to conquer his own demons

अगर आप लार्स सुलिवन और ब्रॉक लैसनर को एक रिंग में आमने सामने खड़ा कर दें तो ज़्यादातर लोग लार्स सुलिवन के ही पक्ष में होंगे। लार्स सुलिवन का डेब्यू थोड़ा लेट हो गया गया नहीं तो लार्स सुलिवन मेन रोस्टर का हिस्सा बन चुके होते।

लार्स सुलिवन को हमेशा से ही अगले ब्रॉक लैसनर के रूप में देखा गया है। उसकी सबसे बड़ी वजह है रिंग के अंदर लार्स सुलिवन की घातक रैसलिंग। ऐसा कहा जाता है कि ब्रॉक लैसनर खुद भी लार्स सुलिवन की रैसलिंग से काफी प्रभावित हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#5 बॉबी लैश्ले

All is not lost for The Dominator.

बॉबी लैश्ले मौजूदा दौर कुछ बहुत ज़्यादा ख़ास करने में नाकामयाब रहे हैं। काफी समय से किया जा रहा उनके कमबैक का इंतज़ार ज़्यादा मीठा साबित नहीं हुआ। इंटरकॉंटिनेंटल चैंपियन होते हुए भी WWE यूनिवर्स इससे बहुत ज़्यादा की उम्मीद करता है।

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर में काफी चीज़ें एक जैसी हैं। दोनों रैसलर्स का सफल MMA करियर रहा है, दोनों का शारीरिक ढांचा एक जैसा है और साथ ही दोनों पॉल हेमन के अच्छे दोस्त भी हैं। लैश्ले, ब्रॉक लैसनर की जगह लेने के लिए अच्छे दावेदार साबित हो सकते हैं।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Did WWE get this feud all wrong?

एक वक़्त था जब रोमन रेंस को हराने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को लंबी रेस का घोड़ा समझा जा रहा था। लेकिन पिछले कुछ समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन का करियर तेज़ी से नीचे की तरफ गया है। अब ऐसा लगने लगा है कि जिस ब्रॉन स्ट्रोमैन को अगले ब्रॉक लैसनर की तरह देखा जाता था, कहीं WWE उसमें समय निवेश करना बंद ना कर दे।

हालांकि पूरी तरह से ऐसी बातों को सच नहीं माना जा सकता। अगर स्ट्रोमैन को एक अच्छी स्टोरीलाइन मिले तो वो फिर से वापसी कर सकते हैं। साथ ही ये बात भी नहीं भूलनी चाहिए कि जिस तरह से स्ट्रोमैन का डेब्यू रहा था, उनमें लैसनर की जगह लेने का पूरा दमखम है।

स्ट्रोमैन, लैसनर की ही तरह कंपनी को मर्चैंडाइज से काफी फायदा पहुंचा रहे हैं।

#3 रोमन रेंस

Reigns is the anointed face of the company.

ल्यूकीमिया की बिमारी से लड़कर आने वाले रोमन रेंस के पास वो सो सब कुछ है जो WWE अगले ब्रॉक लैसनर के रूप में ढूंढ रही होगी। रोमन रेंस ही वर्तमान हैं और वो ही भविष्य हैं। साथ ही उन्हें खुद विंस मैकमैहन ने चुना है।

रोमन रेंस को इसी तरह से पेश किया गया था कि वो ब्रॉक लैसनर को हराने के लिए एक प्रबल दावेदार हैं और रेंस कई बार ऐसा कर भी चुके हैं। अब जब लैसनर का रोल कंपनी में काफी सीमित हो गया है तो कंपनी रेंस के लैसनर की जगह लेने पर विचार कर सकती है।

#2 डोमिनिक डीजाकोविच

At 6'7

6 फुट 7 इंच लंबे डोमिनिक डीजाकोविच, ब्रॉक लैसनर की जगह लेने के लिए एक प्रबल दावेदार हैं। इंडिपेंडेंट रैसलिंग सर्किट में डोमिनिक डीजाकोविच काफी अच्छा नाम कमा चुके हैं। साथ ही जहां विंस मैकमैहन को लंबे रैसलर्स पसंद हैं वहीं ट्रिपल एच कर्मठ रैसलर्स को काम देने में विश्वास रखते हैं। और वो दोनों गुण डोमिनिक डीजाकोविच में हैं।

हालांकि WWE का डोमिनिक डीजाकोविच को भविष्य में लैसनर की जगह देने ज़्यादा सही विकल्प नहीं लगता क्योंकि कंपनी के पास पहले ही बहुत ऐसे रैसलर्स मौजूद हैं। लेकिन उम्मीद पर दुनिया कायम है, मेरे दोस्त।

#1 रोंडा राउजी

Ronda Rousey is already the female equivalent of The Beast Incarnate.

क्या ऐसा ज़रूरी है कि पुरुष रैसलर ही ब्रॉक लैसनर की जगह ले। एक महिला रैसलर भी तो WWE की अगली ब्रॉक लैसनर हो सकती है। और रोंडा राउजी के पास वो सब कुछ है जोकि उन्हें रैसलिंग का अगला ब्रॉक लैसनर कहलाये जाने के लिए ज़रूरी है।

राउजी एक MMA चैंपियन हैं जिनके पास रिंग के अंदर लड़ने की अच्छा कला है और वो अपने मज़बूत पक्ष पर जानती हैं। हम ये नहीं कह रहे कि वो पुरुष रैसलिंग में ब्रॉक लैसनर की जगह ले सकती हैं। लेकिन कंपनी की एक ऐसी रैसलर हो सकती हैं जिसमें ब्रॉक लैसनर की छवि दिखाई देगी।

Edited by उदित अरोड़ा
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...