Create
Notifications

6 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE World Cup नहीं जीतना चाहिए और 2 जिन्हें जीतना चाहिए

The 8 participants of the first ever WWE World Cup
Ankit Kumar

क्राउन ज्वेल पीपीवी के लिए WWE ने लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली है। 2 नवंबर को होने वाले इस शो के लिए कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं साथ ही इस शो के लिए कंपनी ने पहली बार 8 मैन टूर्नामेंट की घोषणा की है जिसका नाम WWE वर्ल्ड कप का रखा गया है।

WWE वर्ल्ड कप में शामिल होने वाले सभी 8 सुपरस्टार्स के नामों की घोषणा हो चुकी है। इसमें सुपरस्टार जॉन सीना, WWE हॉल ऑफ फेम कर्ट एंगल, द मिज, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस, डॉल्फ ज़िगलर, रे मिस्टीरियो, रैंडी ऑर्टन और जैफ हार्डी शामिल हैं।

हालांकि इन 8 सुपरस्टार्स में 7 अमेरिकी सुपरस्टार्स हैं जो कि काफी दुर्भाग्य पूर्ण हैं। फैंस इस बुकिंग से ज्यादा खुश नज़र नहीं आ रहे हैं क्योंकि WWE ने इस टूर्नामेंट को वर्ल्ड कप का नाम दिया है। ऐसे में इनमें शामिल सुपरस्टार्स अगर अलग अलग देशों के होते तो ज्यादा बेहतर होता।

अब जब WWE ने वर्ल्ड कप के लिए बुकिंग कर दी है तो कंपनी को अब वर्ल्ड कप विजेता पर ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि 8 सुपरस्टार्स में कुछ सुपरस्टार्स ही ऐसे हैं जो वर्ल्ड कप के असली हकदार हैं। इसी कड़ी में हम बात करेंगे उन 6 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें वर्ल्ड कप नहीं जीतना चाहिए और 2 जिन्हें जीतना चाहिए।

जॉन सीना: नहीं जीतना चाहिए

John Cena has already won it all.

WWE में 25 से ज्यादा चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके जॉन सीना को WWE में अब किसी भी टाइटल की जरूरत नहीं है। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन सीना WWE में वह सब कुछ हासिल कर चुके हैं जो एक रैसलर केवल अपने सपने में ही सोच सकता है।

हमारे ख्याल से यहां पर अगर सीना नहीं भी जीतते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। WWE को चाहिए कि वह नए स्टार को वर्ल्ड कप का विनर बना कर उसे आगे बढ़ने का मौक दें।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

रैंडी ऑर्टन: नहीं जीतना चाहिए

Orton's sadistic return would be ruined with a trophy.

रैंडी ऑर्टन ने एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी 2018 में शानदार वापसी की थी। 13 बार के वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऐसे में रैंडी ऑर्टन का WWE वर्ल्ड कप जीतने का कोई तुक नहीं बनता है।

यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर रैंडी ऑर्टन वर्ल्ड कप जीत भी जाते हैं तो उससे होगा क्या? रैंडी पहले ही से ही रोस्टर में टॉप सुपरस्टार के रूप में बने हुए हैं। ऐसे में उनकी वर्ल्ड कप में जीत से WWE एक नए रैसलर को आगे बढ़ाने का मौका जरूर गंवा सकता है।

WWE के पास वर्ल्ड कप के रूप में यह अच्छा मौका है कि वह किसी नए सुपरस्टार को मौका दें ताकि भविष्य में वह बड़ा सुपरस्टार बन सके। वहीं कंपनी के लिए रैंडी ऑर्टन को WWE वर्ल्ड कप की बजाय WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप प्रोग्राम में शामिल करना ज्यादा बेहतर होगा।

सैथ रॉलिंस: नहीं जीतना चाहिए

Rollins proudly has the Intercontinental Championship and Raw Tag Team Championship already.

पिछले कुछ महीनों से हम द शील्ड को द डॉग्स ऑफ वॉर के साथ मुकाबले में शामिल होते हुए देख रहे थे। हालांकि अब द शील्ड और द डॉग्स ऑफ वॉर दोनों ही ग्रुप टूट चुके हैं। लेकिन इस सब के बीच सैथ रॉलिंस का WWE वर्ल्ड कप में शामिल होना थोड़ा चौंकाने वाला लगता है।

रॉ टैग टीम चैंपियन और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में सैथ रॉलिंस अपने टाइटल को डिफेंड ना करते हुए वर्ल्ड कप में शामिल हो रहे हैं। वास्तव में यह WWE की क्रिएटिव टीम की खराब बुकिंग को दर्शाता है। हमारे ख्याल से सैथ रॉलिंस को इस वर्ल्ड कप का हिस्सा ही नहीं होना चाहिए था।

हमें नहीं लगता है कि उनकी जीत से फैंस खुश होंगे। क्योंकि फैंस चाह रहे होंगे कि सैथ रॉलिंस अपने टाइटल डिफेंड करें लेकिन वह नए टूर्नामेंट वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने जा रहे हैं। हमारे ख्याल से अगर सैथ रॉलिंस की जगह डीन एम्ब्रोज़ वर्ल्ड कप का हिस्सा होते तो यह ज्यादा बेहतर रहता।

डॉल्फ ज़िगलर: नहीं जीतना चाहिए

Ziggler has many things going on at the moment.

डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर हाल में हुए मंडे नाइट रॉ में अपना टैग टीम टाइटल गंवा चुके हैं। टैग टीम टाइटल हारने के बाद के इस बात की संभावना काफी बढ़ गई है कि जल्द ही डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर की जोड़ी टूट सकती है।

फिलहाल अभी भी वह टैग टीम के रूप में हैं ऐसे में डॉल्फ ज़िगलर को अपने पार्टनर को छोड़कर अकेले दूसरे मुकाबले में शामिल होने का कोई तुक नहीं बनता है। हमारे ख्याल से डॉल्फ ज़िगलर को अपने टैग टीम टाइटल पर फोकस करना चाहिए ना कि WWE वर्ल्ड कप के लिए।

हालांकि कई मायनों में डॉल्फ ज़िगलर वर्ल्ड कप के लिए बिल्कुल सही दावेदार हैं लेकिन उनके ट्रॉफी जीतने के बाद वह शायद मैकइंटायर के साथ दुश्मनी में शामिल नहीं हो पाएंगे। हमारे ख्याल से डॉल्फ ज़िगलर को वर्ल्ड कप जीतने के बजाया ड्रू मैकइंटायर के साथ स्टोरीलाइन में शामिल रहना चाहिए।

कर्ट एंगल: नहीं जीतना चाहिए

The power struggle for managing Raw is much more important than winning the WWE World Cup.

कर्ट एंगल ने लंबे समय बाद मई 2017 में WWE में वापसी की थी। कर्ट एंगल की वापसी को WWE यूनिवर्स ने काफी पसंद किया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि कर्ट एंगल की WWE में वापसी सही समय में और काफी शानदार रही।

वापसी के बाद कर्ट एंगल ने टीएलसी (TLC), सर्वाइवर सीरीज और रैसलेमनिया में जीत हासिल की। फिलहाल कर्ट एंगल अगले महीने होने जा रहे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में मुकाबला करते नज़र आएंगे। हमारे ख्याल से एक ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके कर्ट एंगल को वर्ल्ड कप नहीं जीतना चाहिए।

सर्वाइवर सीरीज में अब काफी कम समय बचा है। WWE को चाहिए कि वह कर्ट एंगल को बैरन कॉर्बिन और स्टेफनी मैकमैहन के साथ स्टोरीलाइन में आगे बढ़ाए क्योंकि यह कर्ट एंगल के लिए वर्ल्ड कप से ज्यादा बेहतर चीज होगी। हम उम्मीद करते हैं कि WWE इस पर जरूर विचार करेगा।

जैफ हार्डी: नहीं जीतना चाहिए

WWE desperately needs a Jeff Hardy alter ego like Willow or Brother Nero.

WWE यूनिवर्स में जैफ हार्डी क्राउड के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन बावजूद इसके उन्हें वर्ल्ड कप नहीं जीतना चाहिए। WWE में वापसी करने के बाद जैफ हार्डी ने कई मौको पर साबित किया है कि वह कितने शानदार सुपरस्टार हैं ऐसे में कंपनी को उन्हें बड़े टाइटल पिक्चर में शामिल करना चाहिए।

फिलहाल जो स्थिति चल रही है उससे यही लग रहा है कि WWE उनकी खराब बुकिंग कर समय बर्बाद कर रहा है। जैफ हार्डी जोकि ब्रदर नीरो के रूप में शानदार नज़र आ रहे हैं। ऐसे में WWE को चाहिए को वह उन्हें किसी शानदार स्टोरलीइन में शामिल करें और बड़े मुकाबले बुक करे।

फैंस लंबे समय से जैफ हार्डी के बड़े मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा स्मकैडाउन में इस जैसे सुपरस्टार की अभी जरूरत है उसमें जैफ हार्डी सबसे फिट बैठते हैं। निश्चित रूप से वह अपनी परफॉर्मेंस से स्मैकडाउन लाइव को एक नए लेवल पर ले जा सकते हैं।

रे मिस्टीरियो: जीतना चाहिए

A victory would launch Rey Mysterio back up the ladder.

हाल ही में रे मिस्टीरियो ने WWE में 4 साल बाद फुट टाइमर के रूप में वापसी की है। स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड में रे मिस्टीरियो ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए हुए क्वालिफाइंग मुकाबले में शिंस्के नाकामुरा को हरा दिया था और इस टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाई।

रे मिस्टीरियो ऐसे सुपरस्टार हैं जो हैवीवेट और लाइटवेट दोनों ही मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हैं। रे मिस्टीरियो ने WWE में रॉयल रंबल को मिलाकर तीन बड़े टाइटल जीते हैं और खास बात यह है कि WWE में वह सफर के दौरान किसी ना किसी टाइटल में जरूर शामिल होते हैं।

2 साल के लिए WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होने के बाद रे मिस्टीरियो के लिए यह काफी शानदार होगा कि वह वर्ल्ड कप में जीत हासिल करें और अपने सफर की शानदार शुरूआत करें। इसके बाद इस बात की काफी संभावना बढ़ जाएगी कि वह जल्द ही बड़े टाइटल के लिए मुकाबलों में शामिल हो सकते हैं।

द मिज: जीतना चाहिए

A Miz Victory would not let the WWE Universe ever forget about the inaugural World Cup.

WWE वर्ल्ड कप का अगर वास्तव में कोई हकदार है तो वह कोई और नहीं बल्कि द मिज हैं। WWE में रिंग परफॉर्मेंस के साथ अगर माइक पर कोई सुपरस्टार सबसे शानदार है तो वह द मिज ही हैं। WWE के इतिहास में सबसे लंबे समय तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहने वाले द मिज फिलहाल किसी टाइटल पिक्चर में शामिल नहीं हैं।

यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोस्टर पर सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक होने के बाद वह द मिज के पास कोई टाइटल नहीं है। इस बात की काफी संभावना है कि द मिज यहां पर वर्ल्ड कप जीत सकते हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हमें नहीं लगता है कि कोई भी फैन इस वर्ल्ड कप को लंबे समय तक याद रखेगा।

WWE को चाहिए कि वह द मिज को WWE वर्ल्ड कप विजेता के रूप में बुक करे। द मिज का वर्ल्ड कप जीतना फैंस को काफी पसंद आ सकता है लेकिन मिज के अलावा कोई और सुपरस्टार इस वर्ल्ड कप को जीतता है तो शायद फैंस उतना एंजॉय नहीं कर पाएंगे।

लेखक: रे टैंग अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...