7 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE रॉ
WWE रॉ

इस बात में कोई संदेह नहीं कि WWE द्वारा समरस्लैम पीपीवी 2020 की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं और हालिया रॉ एपिसोड उसका एक बड़ा उदाहरण रहा। रॉ अंडरग्राउंड हर बार की तरह शानदार रहा, जिसमें डॉल्फ जिगलर से लेकर द वाइकिंग रेडर्स और रिडिक मॉस जैसे सुपरस्टार्स देखने को मिले।

इसी बेहतरीन रॉ एपिसोड को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन चीजों से आपको अवगत कराने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

क्या WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर, ऑर्टन का अगला शिकार होंगे

शॉन माइकल्स ने इस हफ्ते रॉ में वापसी की जो बैकस्टेज समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच के लिए ड्रू मैकइंटायर को सलाह देते हुए नजर आए। ऑर्टन को ये बात पसंद नहीं आई और इस हफ्ते उन्होंने माइकल्स को खूब क्षति पहुंचाई।

पिछले हफ्ते रिक फ्लेयर उनका शिकार बने थे। एक तरफ बिल्ड-अप में ऑर्टन को अधिक ताकतवर दिखाया जा रहा है तो दूसरी ओर ऐसा भी संभव है कि मैकइंटायर रेट्रीब्यूशन के दखल के कारण WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड कर सकते हैं।

जल्द देखने को मिल सकता है हील टर्न

इस हफ्ते द हर्ट बिजनेस और अपोलो क्रूज़-रिकोशे-अली की टीम के बीच 6 मैन टैग टीम मैच लड़ा गया। शुरू में सेड्रिक एलेक्जेंडर इस मैच में शामिल ना किए जाने को लेकर नाराज दिखाई पड़ रहे थे।

मैच में एक तरफ बॉबी लैश्ले ने अपनी टीम को जीत दिलाई तो दूसरी ओर एलेक्जेंडर ने शैल्टन बैंजामिन को पिन पर 24/7 टाइटल अपने नाम किया है। रॉ में एलेक्जेंडर की नाराजगी संकेत दे रही है कि वो जल्द ही हील टर्न ले सकते हैं।

WWE ने मिकी जेम्स की वापसी को नजरंदाज किया

इस हफ्ते 6 बार की विमेंस चैंपियन रहीं मिकी जेम्स ने वापसी कर नटालिया के खिलाफ मैच लड़ा, जिसमें उन्हें हार मिली। दोनों के बीच ना केवल एक छोटा मैच लड़ा गया बल्कि मैच के दौरान सैथ रॉलिंस और समोआ जो के कंफ्रंटेशन को अधिक तवज्जो दी जा रही थी। रॉलिंस और समोआ के बीच हुई बहस दर्शाती है कि WWE को जेम्स की वापसी से कुछ खास फर्क नहीं पड़ रहा है।

WWE रॉ में शायना बैज़लर का महत्व

शायना बैज़लर
शायना बैज़लर

शायना बैज़लर के पास चाहे WWE समरस्लैम पीपीवी के लिए कोई मैच ना हो लेकिन इस हफ्ते रॉ में उन्हें काफी महत्व दिया गया। उन्होंने ना केवल असुका के साथ टीम बनाई बल्कि स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली को पिन भी किया था।

इसके बाद वो रॉ अंडरग्राउंड में भी नजर आईं जहाँ नाया जैक्स ने उनकी पार्टनर्स पर अटैक किया और वहाँ से भाग गईं। ये बातें दर्शाती हैं कि टाइटल शॉट बैज़लर से अधिक दूर नहीं है। साथ ही WWE ने ये भी संकेत दिए हैं कि वो नाया के साथ फ्यूड में शामिल होने वाली हैं, जिसमें वो बेबीफेस सुपरस्टार के तौर पर नजर आएंगी।

मोंटेज फोर्ड को किसने दिया जहर और आगे क्या हो सकता है

इस हफ्ते समोआ जो ने एंजेलो डॉकिंस को फुटेज दी जिसमें साफ देखा जा सकता था कि ज़ेलिना वेगा ने मोंटेज फोर्ड को जहर दिया था। वहीं इस हफ्ते मोंटेज की वापसी भी देखने को मिली जिन्होंने एंड्राडे पर जीत प्राप्त की।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स पिछले 6 महीनों से रॉ टैग टीम चैंपियंस बने रहे हैं। अक्सर WWE इतने लंबे समय तक टैग टीम टाइटल्स को किसी एक ही टीम के पास नहीं रखती है, इसलिए संभव है कि समरस्लैम में एंड्राडे और एंजल गार्ज़ा चैंपियन बन सकते हैं।

क्या रॉलिंस और मैकइंटायर की दुश्मनी एक बार फिर शुरू होने वाली है

इस हफ्ते रेट्रीब्यूशन रॉ के प्रोडक्शन ट्रक में जा पहुँचे और ड्रू मैकइंटायर के प्रोमो में दखल दिया था। इस अटैक के बाद रॉ लॉकर रूम में में हल्ला सा मच गया। बैकस्टेज आकर WWE चैंपियन मैकइंटायर ने साथी रॉ सुपरस्टार्स से बात की कि रेट्रीब्यूशन को कैसे रोका जा सकता है।

लेकिन इसी बीच सैथ रॉलिंस वहाँ आए और मैकइंटायर की बेइज्जती की। उनका आमने-सामने आना इस बात का संकेत दे रहा है कि जल्द ही इनके बीच फ्यूड शुरू हो सकती है।

डॉमिनिक को मिल सकता है रे मिस्टीरियो का साथ

रे मिस्टीरियो ने इस हफ्ते रॉ में वापसी की और पिछले हफ्ते उनके पुत्र डॉमिनिक के सैथ रॉलिंस ने जो भी किया, उसकी वजह से पूर्व चैंपियन काफी गुस्से में नजर आए।

पिता-पुत्र की जोड़ी ने रॉलिंस और मर्फी पर केंडो स्टिक से अटैक किया और अंत में हील टीम को रिंग से भागना पड़ा। हालांकि समरस्लैम में रॉलिंस की जीत के चांस काफी अधिक हैं लेकिन डॉमिनिक के साथ रिंगसाइड पर उनके पिता भी मौजूद होंगे, जिससे डॉमिनिक की भी इस मैच में जीत की उम्मीद नजर आने लगी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now