Create
Notifications

7 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने दूसरे रेसलर्स का मूव इस्तेमाल करके मैच जीता था 

रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर
रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार्स अपने ट्रेनिंग के दिनों में अपने मूव्स को परफेक्ट बनाने में काफी कड़ी मेहनत करते हैं। अकसर सुपरस्टार्स अलग-अलग तरह के मूव्स पर काम करते हैं ताकि वह रोस्टर में मौजूद दूसरे रेसलर्स से अलग नजर आ सके। आपको बता दें, द अंडरटेकर (The Undertaker) के टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर, ट्रिपल एच (Triple H) के पेड्रिगी और स्टोन कोल्ड (Stone Cold) के स्टनर मूव को WWE इतिहास के आइकॉनिक मूव्स में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जो लाइव टीवी पर अपने कैरेक्टर से बाहर निकल गए थे

टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव का सालों के दौरान केन जैसे कई सुपरस्टार्स इस्तेमाल कर चुके हैं। वहीं, सैथ रॉलिंस ने कुछ समय तक पेड्रिगी का इस्तेमाल किया था जबकि केविन ओवेंस वर्तमान समय में स्टनर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 7 मौको का जिक्र करने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार्स ने दूसरे रेसलर्स का फिनिशिंग मूव इस्तेमाल करके मैच जीता था।

7- रिडल ने WWE Raw में रैंडी ऑर्टन के RKO मूव का इस्तेमाल किया

रैंडी ऑर्टन ने RKO मूव का इस्तेमाल करके कई मैच जीते हैं और ऐज, जॉन सीना, एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार्स ऑर्टन के खिलाफ RKO का इस्तेमाल कर चुके हैं। हालांकि, रिडल एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने रैंडी को प्रभावित करने के लिए RKO मूव का इस्तेमाल किया था। आपको बता दें, रिडल ने 24 मई 2021 को जेवियर वुड्स को RKO के जरिए हराया था।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान देखने को मिल सकती हैं

यह ऐसा पहला मौका था जब रैंडी ऑर्टन के शामिल हुए बिना RKO मूव का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, रिडल ने RKO का इस्तेमाल ऑर्टन को प्रभावित करने के लिए किया था लेकिन ऑर्टन इससे खुश नहीं थे। यही नहीं, ऑर्टन ने सोशल मीडिया के जरिए उनका मूव इस्तेमाल करने के लिए रिडल को चेतावनी भी दी थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

6- रैंडी ऑर्टन ने WWE Raw में रिडल के ब्रो डेरेक मूव का इस्तेमाल किया

रैंडी ऑर्टन WWE में कई मौकों पर दूसरे सुपरस्टार्स का फिनिशिंग मूव इस्तेमाल कर चुके हैं लेकिन दूसरे सुपरस्टार्स के फिनिशिंग मूव के जरिए वह मैच जीतने में नाकाम रहे थे। हालांकि, 31 मई 2021 को Raw के एपिसोड के दौरान ऑर्टन ने दूसरे सुपरस्टार का फिनिशर इस्तेमाल करके अपने करियर में पहली बार जीत दर्ज की थी।

आपको बता दें, 31 मई को हुए Raw के एपिसोड में ऑर्टन का मुकाबला जेवियर वुड्स से था। इस मैच के दौरान ऑर्टन ने रिडल के फिनिशिंग मूव ब्रो डेरेक का इस्तेमाल करते हुए वुड्स को हराया था।

5- सैथ रॉलिंस ने WWE Extreme Rules 2015 में RKO का इस्तेमाल किया

Extreme Rules 2015 में रैंडी ऑर्टन को सैथ रॉलिंस के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। इस मैच के दौरान एक वक्त ऐसा लग रहा था कि रैंडी ऑर्टन, सैथ रॉलिंस को हराकर नए WWE चैंपियन बनेंगे।

हालांकि, सैथ रॉलिंस ने अचानक से ही रैंडी ऑर्टन को RKO देते हुए सभी को हैरान कर दिया था। खुद का मूव खाने के बाद ऑर्टन धराशाई हो गए थे। इसके बाद सैथ स्टील केज से बाहर निकलकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

4- ब्रॉक लैसनर ने WWE SmackDown में कर्ट एंगल को टैप आउट कराया

WWE लैजेंड कर्ट एंगल अपने करियर के दौरान एंकल लॉक का इस्तेमाल करके कई मैच जीत चुके हैं। हालांकि, साल 2003 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान एंगल को अपने ही इस मूव की वजह से हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें, SmackDown के इस एपिसोड को दौरान एंगल ने WWE चैंपियनशिप के लिए हुए आयरन मैन मैच में ब्रॉक लैसनर का सामना किया था। इस मैच में लैसनर ने एंकल लॉक का इस्तेमाल करके 5 फॉल्स में से एक फॉल हासिल किया था और इस वजह से लैसनर को मैच जीतने में आसानी हुई थी।

3- ड्रू मैकइंटायर ने WWE Raw में कर्ट एंगल को हराया

कर्ट एंगल ने साल 2018 में WWE में आखिरी रन के लिए वापसी की थी और इस दौरान उन्होंने कई सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ा था। आपको बता दें, 5 नवंबर 2018 में कर्ट एंगल ने Raw में सिंगल्स मैच में ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था।

उस वक्त मैकइंटायर एक हील सुपरस्टार हुआ करते थे इसलिए उन्होंने एंगल के एंकल लॉक मूव का उन्हीं के खिलाफ इस्तेमाल करने का फैसला किया। हालांकि, एंगल ने पूरी कोशिश की कि वह टैप आउट न करे लेकिन आखिर में वह टैप आउट करने को मजबूर हो गए।

2- क्रिस जैरिको ने WWE Vengeance Day 2001 में द रॉक को रॉक बॉटम दिया

WWE Vengeance Day 2001 में द रॉक vs क्रिस जैरिको का मैच देखने को मिला था और इस मैच को जीतकर इन दोनों सुपरस्टार्स के पास पहला अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन बनने का मौका था। इस मैच के दौरान विंस मैकमैहन ने दखल देकर जैरिको को मदद करने की कोशिश की थी।

इसके बाद जैरिको ने स्थिति का फायदा उठाकर रॉक को लो ब्लो दे दिया था। अंत में, जैरिको, रॉक को उन्हीं का फिनिशिंग मूव रॉक बॉटम देकर मैच जीतते हुए नए चैंपियन बने।

1- शॉन माइकल्स ने कंट्रोवर्सियल मैच में ब्रेट हार्ट को हराया

Survivor Series 1997 में शॉन माइकल्स vs ब्रेट हार्ट का मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान ब्रेट हार्ट ने शॉन माइकल्स से हारने को इनकार कर दिया था। आपको बता दें, इस मैच के दौरान माइकल्स ने ब्रेट हार्ट को उन्हीं के सबमिशन मूव शार्पशूटर में जकड़ लिया था।

हालांकि, हार्ट टैप आउट करने को तैयार नहीं थे लेकिन इसके बावजूद रेफरी ने शॉन माइकल्स को मैच का विजेता घोषित कर दिया था। आपको बता दें, इस घटना को WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक पलों में से एक माना जाता है।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now