Create
Notifications

7 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने अंतिम समय पर WrestleMania 36 से नाम वापस ले लिया

द बिग डॉग
द बिग डॉग
Ujjaval Palanpure

रेसलमेनिया 36 अब काफी करीब है और इस बड़े इवेंट के पहले सिर्फ स्मैकडाउन का एपिसोड ही आयोजित होगा। रेसलमेनिया जैसा बड़े इवेंट इस बार दो अलग-अलग दिनों तक आयोजित होगा जहां अब तक कुल 16 मैच एनाउंस हो चुके हैं। WWE को अंतिम समय पर कई सारे बड़े बदलाव करने पड़े हैं।

ना सिर्फ एरीना और दर्शकों की कमी नजर आएगी बल्कि कुछ अहम स्टार्स भी शो से दूर रहेंगे। रेसलमेनिया के सामने 2020 में कई सारी मुश्किलें आयी है लेकिन विंस मैकमैहन ने शो को कैंसल करने का निर्णय न लेते हुए उसके लिए बड़े उपाय ढूंढे।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस को गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच से बाहर नहीं किया गया

हर एक WWE स्टार चाहता है कि उसे प्रो रेसलिंग के सबसे बड़े इवेंट में हिस्सा लेने का मौका जरूर मिले। इस साल कठिन परिस्थितियों की वजह से कुछ स्टार्स ने मैच कार्ड का हिस्सा रहते हुए भी अंतिम समय पर अपना नाम वापस ले लिया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 7 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अंतिम मौके पर रेसलमेनिया 36 से नाम वापस ले लिया।

#7 रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस रेसलमेनिया 36 के संभावित मेन इवेंट का हिस्सा रहने वाले थे जहां उनका सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग के साथ होने वाला था। रोमन रेंस का मैच अबतक आधिकारिक रूप से कैंसिल नहीं हुआ है।

इसके बावजूद भी द बिग डॉग ने बता दिया है कि वे बड़े इवेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। इसका बड़ा कारण ये है कि वे पहले ही ल्यूकीमिया जैसी खतरनाक बीमारी को हराकर आए हैं और उनका इम्यून सिस्टम कमजोर हो चुका है। इससे उनकी बीमारी के चांस बढ़ सकते हैं। द बिग डॉग ने इस बड़े कारण से रेसलमेनिया में न आने का निर्णय लिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 द मिज़

youtube-cover

द मिज़ इस साल रेसलमेनिया में अपनी स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को जॉन मॉरिसन के साथ मिलकर एक लैडर मैच में डिफेंड करने वाले थे। पिछले हफ्ते ही इस बड़े मैच की घोषणा हुई थी।

खबरों के अनुसार द मिज़ इस समय बीमार है और इस वजह से रेसलमेनिया में संभावित रूप से टैग टीम लैडर मैच को सिंगल्स पर्सन लैडर मैच में बदल दिया गया है। द मिज़ ने अपना नाम वापस लेकर काफी अच्छा काम किया है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस के 3 सबसे शानदार मैच

#5 & #4 रेजर और बडी मर्फी

youtube-cover

AoP के सदस्य रेजर रेसलमेनिया के कार्ड का हिस्सा नहीं थे लेकिन वे सैथ रॉलिंस के मैच में रिंगसाइड पर जरूर मौजूद रहते। कुछ ऐसा ही बडी मर्फी के लिए भी कहा जा सकता है।

रेजर इस समय चोटिल है और उन्हें बाइसेप में गहरी चोट है। इसके अलावा मर्फी बीमार है और उन्हें लड़ने के लिए क्लियर नहीं किया गया। इस वजह से सैथ रॉलिंस को अपने मैच के दौरान साथियों की कमी जरूर होगी।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

#3 एंड्राडे

youtube-cover

एंड्राडे ररेसलमेनिया 36 में एंजल गार्जा के साथ मिलकर स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के खिलाफ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ने वाले थे। PW इनसाइडर ने बताया कि एंड्राडे को रिब्स में चोट लग गयी थी।

इस वजह से वे रेसलमेनिया में लड़ने के लिए क्लियर नहीं थे। रॉ के एपिसोड में आधिकारिक रूप से उनकी जगह NXT के सुपरस्टार ऑस्टिन थ्योरी को जगह मिल चुकी है। इस स्टार के पास चमकने का सबसे बढ़िया मौका है।

ये भी पढ़ें:- 5 शानदार चीज़ें जो रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के WrestleMania 36 में होने वाले मैच में हो सकती है

#2 डैना ब्रूक

youtube-cover

डैना ब्रूक स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थी जहां उनका सामना 5 अलग स्टार्स के साथ होने वाला था। WWE ने मैच की घोषणा करने के कुछ बाद उन्हें मैच से निकाल दिया गया।

WWE ने उनकी जगह किसी और स्टार को नहीं डाला। डैना ने मैच से बाहर होने के बाद अपने वर्कआउट की वीडियो भी इंस्ट्राग्राम पर डाली जो दर्शाता है कि वे फिट और स्वस्थ रहने के लिए ट्रेनिंग कर रही है।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 सबसे बड़े बदलाव जो अब पीपीवी में हों

#1 रे मिस्टीरियो

youtube-cover

रे मिस्टीरियो WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक है। खबरों के अनुसार वे रेसलमेनिया 36 में US चैंपियनशिप मैच लड़ने वाले थे लेकिन फिर वे बीमार हो गए और इस वजह से WWE ने प्लान्स को बदल दिया।

इसके बाद WWE ने US चैंपियन को टैग टीम टाइटल मैच में डाला लेकिन वे भी बाहर हो गए। रे मिस्टीरियो जल्द ही ठीक होकर सही समय पर वापसी जरूर करेंगे। कुछ बड़े स्टार्स के जाने से रेसलमेनिया का मजा थोड़ा खराब हो चुका है।

ये भी पढ़ें:- 10 चौंकाने वाली चीज़ें जो साल 2020 में सभी WWE फैंस को चकित कर सकती है

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...