जानिए कौन से हैं वो 7 WWE Superstars जिन्हें Brock Lesnar ने Royal Rumble में हराया हुआ है

ब्रॉक लैसनर का WWE Royal Rumble में रिकॉर्ड काफी अच्छा है
ब्रॉक लैसनर का WWE Royal Rumble में रिकॉर्ड काफी अच्छा है

Brock Lesnar: WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समरस्लैम (SummerSlam) 2023 में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के खिलाफ मिली हार के बाद से ही टीवी पर नज़र नहीं आए हैं। रॉयल रंबल (Royal Rumble) के करीब आने के साथ ही लैसनर की वापसी की अफवाहें सामने आने लगी हैं। बता दें, ब्रॉक को इस इवेंट में काफी सफलता मिली है।

बीस्ट इंकार्नेट दो बार के Royal Rumble विजेता रह चुके हैं। यही नहीं, ब्रॉक लैसनर को इस प्रीमियम लाइव इवेंट में केवल एक सिंगल्स मैच में हार मिली है जबकि वो इस शो में कई सुपरस्टार्स को हराने में कामयाब रहे थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 7 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble में हराया हुआ है।

7- WWE दिग्गज Brock Lesnar Royal Rumble में Big Show को दो मौकों पर हरा चुके हैं

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble इवेंट में अपना पहला सिंगल्स मैच बिग शो के खिलाफ ही लड़ा था। यह मुकाबला साल 2003 में देखने को मिला था। इस मैच के विजेता को मेंस Royal Rumble 2003 मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला था। बिग शो को इस मुकाबले के दौरान पॉल हेमन से काफी मदद मिली थी।

इसके बावजूद बीस्ट ने इस मैच में बिग शो को हराकर मेंस Royal Rumble मुकाबले में जगह बनाई थी और वो इस मैच को भी जीतने में कामयाब रहे थे। इसके बाद ब्रॉक लैसनर और बिग शो का Royal Rumble 2014 में आमना-सामना हुआ था। लैसनर ने इस मुकाबले में बिग शो को पूरी तरह डोमिनेट करते हुए हराया था।

6- WWE दिग्गज Brock Lesnar Royal Rumble इवेंट में Hardcore Holly को हरा चुके हैं

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर Royal Rumble 2004 में WWE चैंपियन के रूप में उतरे थे। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्होंने हार्डकोर हॉली के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। यह मैच शुरू होने से पहले ही हॉली ने लैसनर पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी।

वहीं, मैच शुरू होने के बाद ब्रॉक ने अपने प्रतिद्वंदी पर दबदबा बना लिया था। इस मुकाबले के दौरान हॉर्डकोर हॉली ने बीस्ट को फाइट जरूर दी थी लेकिन यह मैच जीतने के लिए काफी नहीं था। अंत में, लैसनर ने हॉली को F5 देकर पिन करते हुए मैच जीता था।

5 & 4 - WWE Royal Rumble 2015 में Seth Rollins और John Cena को बीस्ट के खिलाफ हार मिली थी

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2015 में सैथ रॉलिंस और जॉन सीना के खिलाफ मैच में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ था। इस मुकाबले में लैसनर को रॉलिंस & सीना से कड़ी चुनौती मिली थी। सैथ इस मुकाबले में कंट्रोल बनाने के लिए जेजे सिक्योरिटी और MITB ब्रीफकेस का भी सहारा लेते हुए दिखाई दिए थे।

इस मुकाबले के अंतिम पलों में सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को ब्रीफकेस पर स्टॉम्प देना चाहा था। हालांकि, लैसनर ने सही समय पर खड़े होकर रॉलिंस को अपने कंधे पर उठा लिया था। इसके बाद उन्होंने सैथ को F5 देकर पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था।

3 & 2- WWE Royal Rumble 2018 में Brock Lesnar को Kane & Braun Strowman के खिलाफ मिली थी बड़ी जीत

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2018 में ब्रॉक लैसनर के सामने बहुत बड़ी चुनौती थी। इस इवेंट में लैसनर ने दो ताकतवर सुपरस्टार्स केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। जैसा कि उम्मीद थी, यह खतरनाक मुकाबला साबित हुआ था।

इस मुकाबले में ये तीनों ही सुपरस्टार्स अपनी ताकत का इस्तेमाल करके एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, अंत में ब्रॉक लैसनर ने केन को उनका मूव देने से रोककर उनकी ब्रॉन स्ट्रोमैन से टक्कर करा दी थी। इसके तुरंत बाद लैसनर ने केन को स्टील चेयर पर F5 देकर पिन करते हुए जीत हासिल की थी।

1- WWE Royal Rumble 2019 में Brock Lesnar ने Finn Balor को हराया था

youtube-cover

साल 2018 की तरह 2019 में भी ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस बार उनका सामना फिन बैलर से हुआ था। ब्रॉक का पहली बार फिन के खिलाफ मैच हो रहा था। यही कारण है कि फैंस इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित थे।

बैलर ने भी बिल्कुल निराश नहीं किया था और उन्होंने लैसनर के साथ मिलकर धमाकेदार मैच दिया था। इस मुकाबले के अंतिम पलों में जजमेंट डे मेंबर ने बीस्ट को कू डी ग्रा देकर पिन किया था। हालांकि, ब्रॉक ने सही समय पर किकआउट करने के बाद फिन को किमुरा लॉक में जकड़कर उन्हें टैप आउट कराते हुए मैच जीत लिया था।