Create
Notifications

7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विरोधी रैसलर को बहुत भारी नुकसान पहुंचाया

Enter caption
उदित अरोड़ा

प्रो रैसलिंग एक पेचीदा खेल है। नतीजें पहले से तय होते हैं और रिंग के अंदर एक दूसरे की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी उन रैसलर्स जोकि एक दूसरे के सामने होते हैं।

लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता कि एक रैसलर दूसरे रैसलर कि सुरक्षा की परवाह करे। प्रो रैसलिंग के इतिहास में ऐसा कई बार हुआ है जब एक रैसलर ने दूसरे रैसलर को सचमुच मार दिया हो। आइये एक नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ मैचों पर।


#7 डेनियल प्यूडर बनाम कर्ट एंगल

Puder's mistake cost him his career

डेनियल प्यूडर टफ एनफ 2005 के विजेता थे। स्मैकडाउन लाइव के एक एपिसोड में प्यूडर ने कर्ट एंगल को सच में घायल करने के लिए किमुरा लॉक में फसा लिया। रेफरी ने हालात समझ लिए झूठमूठ पिन कर दिया जबकि प्यूडर के हाथ मैट पर नहीं थे।

इसके बाद एंगल उठे और उन्होंने प्यूडर को कुछ कहा। इसके बाद प्यूडर रॉयल रंबल में पहुँच गए और वहां से उन्हें WWE से तुरंत फायर कर दिया गया।

#6 रायबैक बनाम सीएम पंक

Ryback wasn't liked much backstage

2014 में WWE छोड़ने के बाद सीएम पंक, कॉल्ट कोबाना के आर्ट ऑफ़ रैसलिंग पॉडकास्ट में गए थे। उस चैट शो के दौरान सीएम पंक ने कई बड़े खुलासे किये।

पंक ने बताया कि कसी तरह से रायबैक एक खतरनाक रैसलर थे और रायबैक ने जानबूझ कर उन्हें चोटिल करने की कोशिश की। रायबैक को सीएम पंक को उठाकर टेबल पर पटकना था लेकिन रायबैक ने पंक को मलबे पर पटक दिया।

#5 माइकल टार्वर बनाम जॉन सीना

Tarver has never been a Cena fan

माइकल टार्वर नेक्सस ग्रुप के सदस्य में से एक थे। हालांकि वो बतौर सिंगल्स स्टार आगे नहीं बढ़ पाए और ग्रुप टूटने बाद जल्द ही उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था।

माइकल टार्वर कई मौकों पर इस बात को दोहरा चुके हैं कि जॉन सीना को उनसे खासी दिक्कत थी। इतना ही नहीं टार्वर कहते हैं कि एक WWE PPV के दौरान जॉन सीना जानबूझ कर उनके हाथ को फ्रैक्चर कर दिया था। हालांकि जॉन सीना ने इन बातों पर कभी कुछ नहीं कहा।

#4 द ब्लू मीनी बनाम JBL

Meanie was bloodied by JBL at One Night Stand 2005

द ब्लू मीनी ECW का एक हिस्सा थे और ब्लू वर्ल्ड आर्डर ग्रुप का हिस्सा थे। ECW के वन नाइट स्टैंड PPV के दौरान WWE और ECW के रैसलर आपस में भीड़ गए।

मीनी कई इंटरव्यू में ये बात कह चुके हैं कि JBL बैकस्टेज एक अच्छे व्यवहार वाले रैसलर नहीं थे। और JBL ने ये इरादा किया था कि वो मीनी को रिंग के अंदर सचमुच में चोटिल कर देंगे और उन्होंने ऐसा किया भी। इसके बाद मीनी को WWE का एक कॉन्ट्रैक्ट मिल गया जिसकी वजह से उन्होंने JBL पर केस नहीं किया।

#3 मास ट्रांज़िट की घटना

Jack didn't spare the teen one bit

न्यू जैक को रैसलिंग का जगत का सबसे खतरनाक रैसलर माना जाता है और वो अपनी क्रूर एवं घातक रैसलिंग के लिए जाने जाते थे।

एक ECW शो के दौरान एरिक कुलस नाम के एक 17 साल के लड़के ने जैसे तैसे अपनी गलत उम्र बता कर रिंग में एक चोटिल रैसलर लेने की जगह लेने में सफलता पा ली। उसने कहा कि वो मास ट्रांज़िट नाम का ट्रेन्ड रैसलर है। न्यू जैक ने लड़के को सबक सिखाने के बारे में सोचा और उसके सर पर खूब वार किये और उस लड़के को लहू लुहान कर दिया।

पहले लड़के के माँ-बाप ने जैक पर केस करने के बारे में सोचा लेकिन अंत में ये सामने आया कि लड़का खुद झूठ बोलकर रिंग में गया था।

#2 ब्रॉक लैसनर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

Brock was legit hurt by Braun's knee at Royal Rumble 2018

ये दो दिग्गज रैसलर 2018 में WWE रॉयल रंबल में एक ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में एक दुसरे के सामने थे जहाँ तीसरे रैसलर केन थे। मैच के दौरान गलती से ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्रॉक लैसनर पर घुटने से वार कर दिया जिसके बाद लैसनर लगभग अपने होश से बाहर हो गए।

इसके जवाब में ब्रॉक लैसनर ने सचमुच में स्ट्रोमैन के मुँह पर एक ज़ोरदार पंच मार दिया। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने स्ट्रोमैन को कुछ अपशब्द भी कहे।

#1 ब्रॉक लैसनर बनाम रैंडी ऑर्टन

Lesnar left Orton in a pool of blood

WWE समरस्लैम के लिए जब ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के मैच का माहौल बनाया जा रहा था तब क्रिस जेरिको के शो में ऑर्टन ने ये बोल दिया कि लैसनर स्टेरॉयड लेते हैं। लैसनर को ये बात बिलकुल भी पसंद नहीं आयी।

हालांकि मैच का नतीजा एक तरफ़ा होने वाला था और सबको पता था कि कौन जीतने वाला है। लेकिन लैसनर इस को बहुत आगे ले गए। लैसनर को सीधे सीधे ऑर्टन को हराना था लेकिन लैसनर ऑर्टन को पिन करने की जगह लैसनर के चेहरे पर एक बाद एक सचमुच पंच मारते गए। सारी जनता दहशत के साथ उन पलों को देख रही थी।

Edited by उदित अरोड़ा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...