Create
Notifications

8 नॉन WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 24/7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया है

नॉन WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 24/7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया है
नॉन WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 24/7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने 2019 के मई महीने में इस टाइटल को मिक फोली (Mick Foley) के हाथों सबके बीच लाने का प्रयास किया। मिक जो इस तरह के कई अन्य चैंपियनशिप्स को अपने नाम कर चुके हैं वो इस टाइटल को रिवील करते हुए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में नहीं घबराए और उन्होंने इस टाइटल के बारे में काफी अच्छी बातें और उसकी शर्तें भी बताई।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स और उनका Indian Greeting Challenge में प्रदर्शन कैसा रहा

अब तक आर ट्रुथ इस टाइटल को 52 बार अपने नाम कर चुके हैं। इस टाइटल को अब तक 48 लोग अपने नाम कर चुके हैं और उनमें से कुछ तो WWE का हिस्सा भी नहीं थे। आइए आपको बताते हैं उन लोगों के बारे में जिन्होंने WWE का ना होने के बावजूद इस टाइटल को अपने नाम किया।

#8 WWE WrestleMania 36 में रॉब ग्रोन्सकी ने इसे अपने नाम किया

youtube-cover

रॉब ग्रोन्सकी अमरीकन फ़ुटबाल में एक बड़ा नाम हैं। उन्हें फैंस पसंद करते हैं लेकिन किसी ने नहीं सोचा होगा कि WrestleMania 33 में प्री शो के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज करने वाले इस फुटबॉलर को WrestleMania 36 में होस्ट करने का मौका मिलेगा और ये एक चैंपियन भी बन जाएंगे।

आर ट्रुथ इस शो में अपने टाइटल को हार गए और मोजो रौली को हराकर रॉब ने इस टाइटल को अपने नाम रखा। ये 57 दिनों तक चैंपियन रहे लेकिन अपने घर के पिछले हिस्से में एक WWE सेगमेंट के दौरान आर ट्रुथ ने इन्हें पिन करके टाइटल को दोबारा अपने नाम कर लिया जो एक मजेदार पल था।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

#7 रॉब स्टोन

रॉब इस टाइटल को जीतने वाले पहले नॉन WWE सुपरस्टार बन गए थे। ये पल तब हुआ जब फॉक्स कॉलेज प्री गेम शो के दौरान एक क्रॉस प्रोमोशन के लिए आर ट्रुथ स्टूडियो में पहुंचे थे। रॉब ने उन्हें पिन करके टाइटल को अपने नाम कर लिया था लेकिन वो बेहद लंबे समय तक इस टाइटल को अपने नाम नहीं रख सके।

इस जीत के महज कुछ सेकेंड बाद इलायस ने उन्हें पिन कर दिया और उनकी जीत आई गई हो गई। रॉब अब भी अपने काम को बखूबी करते हैं। ये देखना होगा कि क्या कभी हाल फिलहाल में ऐसा कोई वक्त आएगा जब इन्होंने दोबारा से टाइटल को अपने नाम करने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को रेगुलर मैच में डिफेंड किया गया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#6 मार्शमेलो

SmackDown की बीसवीं सालगिरह पर मार्शमेलो भी शो में नजर आए लेकिन इनके साथ नजर आए लोगों ने कभी भी 24/7 चैंपियनशिप को जीतने का प्रयास नहीं किया। इस शो के दौरान कार्मेला इस चैंपियनशिप को अपने नाम किए हुए थीं। मार्शमेलो गलती से गिर पड़े और उन्होंने कार्मेला को पिन कर दिया।

वो इसके बाद टाइटल को लेकर जाने लगे लेकिन तभी उनकी गाड़ी में उनके जैसा मास्क लगाए एक इंसान बाहर आया और उसने इन्हें कन्फ्रंट किया। इस मौके का फायदा उठाकर कार्मेला ने उन्हें पिन कर दिया और वो दोबारा से चैंपियन बन गईं। इस सेगमेंट के अंत में पता चला कि जिस इंसान ने मार्शमेलो की गाड़ी में एंट्री की थी वो आर ट्रुथ थे।

#5 माइकल गिएसियो पहले WWE ऑफिस कर्मचारी हैं जिन्हें इस टाइटल को अपने नाम करने का खिताब मिला है

माइकल गिएसियो पहले WWE ऑफिस कर्मचारी हैं जिन्हें इस टाइटल को अपने नाम करने का खिताब मिला है
माइकल गिएसियो पहले WWE ऑफिस कर्मचारी हैं जिन्हें इस टाइटल को अपने नाम करने का खिताब मिला है

माइकल कोई WWE सुपरस्टार नहीं हैं। वो कंपनी में सीनियर अकाउंट मैनेजर हैं। 2019 के नवंबर महीने में वो एक कंपनी टाउनहॉल का हिस्सा थे जिसमें कई रेसलर्स ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। इनमें से एक थे उस समय के 24/7 चैंपियन आर ट्रुथ जिन्होंने उस दौरान अगले पल के बारे में नहीं सोचा होगा।

माइकल ने ट्रुथ को पिन करके टाइटल अपने नाम कर लिया था लेकिन दिन खत्म होने से पहले वो अपने टाइटल को फिर से ट्रुथ के हाथों हार बैठे थे। इस बात में दोराय नहीं कि इस टाइटल को अपने नाम करने में हर किसी ने दिलचस्पी दिखाई है और अगला नाम आपको थोड़ा हैरान कर देगा।

#4 एनेस कैंटर

मैडिसन स्क्वायर गार्डन से लाइव आ रहे एक Raw एपिसोड के पहले एनेस कैंटर ने आर ट्रुथ पर अटैक करके उन्हें पिन कर दिया था। इसकी वजह से फैंस काफी नाराज थे। इस बात को और बल तब मिला जब उन्होंने अपनी जर्सी को दिखाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने का प्रयास किया।

आर ट्रुथ ने जब ये देखा कि वो लोगों को अपनी जर्सी दिखाने में व्यस्त हैं तो उन्होंने उसी समय एनेस कैंटर को पिन करके टाइटल अपने नाम कर लिया। ऊपर दिए गए ट्वीट में आप शो से पहले हुए इस पल और फैंस के रिएक्शन को देख सकते हैं। आर ट्रुथ इस चैंपियनशिप को बड़ा और बेहतर बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

#3 डौग फ्लूटी

डौग फ्लूटी कनेडियन मूल के हॉल ऑफ फेमर हैं जिनका नाम स्पोर्ट्स की दुनिया में बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है। फरवरी 2021 में एक सेलेब्रिटी फ्लैग फुटबॉल गेम के दौरान उन्होंने इस टाइटल को ट्रुथ से जीता और ये उसे कुछ ही पलों में हार भी गए थे जो एक अच्छे सेगमेंट के कारण संभव हुआ।

डौग फ्लूटी ने आर ट्रुथ को क्लियरवाटर बीच पर उस समय हराया था जब ये ESPN News के साथ काम कर रहे थे। इस पल को फैंस का प्यार मिला लेकिन जिस तरह से आर ट्रुथ ने इस टाइटल को वापस जीता वो काफी पसंद किया गया। ट्रुथ के मजाकिया अंदाज के कारण फैंस इस टाइटल को लेकर उत्साहित रहते हैं।

#2 काइल बुश

youtube-cover

काइल बुश को Raw में एक स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था जहाँ इन्होंने टाइटल को अपने नाम किया। ये सेगमेंट रिंग के किनारे उस समय हुआ था जब आर ट्रुथ अपने टाइटल को बचाते हुए एकाएक नजर आए थे। बुश ने इस मौके का फायदा उठाया और ट्रुथ को पिन करके टाइटल अपने नाम कर लिया।

NASCAR इस शो के कुछ दिन बाद ही सालाना अवार्ड्स को करने वाली थी इसलिए एक NASCAR ड्राइवर का इस तरह से WWE के शो में नजर आना और फिर टाइटल जीतना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। ट्रुथ हमेशा ही टाइटल को वापस जीतने का कोई रास्ता खोज निकालते हैं और इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया।

#1 बैड बनी

बैड बनी
बैड बनी

बैड बनी इस साल WWE में नजर आए और जिस तरह से उन्होंने अपने काम को किया उससे कई लोग इनके मुरीद बन चुके हैं। WWE में नजर आते ही इन्होंने अपने साथी पोर्टरीकन डेमियन प्रीस्ट के साथ मिलकर अच्छा काम किया और 24/7 चैंपियनशिप को जीतने में भी सफलता प्राप्त की।

इन्होंने मजाकिया तौर पर टाइटल को ट्रुथ को दे दिया क्योंकि उन्होंने बनी को स्टोन कोल्ड से जुड़ी कुछ चीजें देने का वादा किया। WrestleMania 37 में ये अपने काम को कर पाने में सफल रहे और इनके प्रदर्शन को काफी पसंद किया गया था। ये इस समय रिंग से दूर हैं लेकिन ये जल्द ही वापसी कर सकते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...