Create
Notifications

8 WWE सुपरस्टार्स जो NXT में दिखाई दिए थे लेकिन फैंस इस बारे में भूल चुके हैं

WWE
WWE
JITENDRA SINGH

WWE के पास वर्तमान में तीन ब्रांड है। इन ब्रांड में रॉ, स्मैकडाउन और NXT का नाम शामिल है। रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड की तुलना में पिछले कुछ साल के अंदर NXT ब्रांड के अंदर फैंस को बहुत ही अच्छे मैच देखने को मिले है। NXT ब्रांड को रेसलिंग बिजनेस में इतना बड़ा बनाने में ट्रिपल एच का बहुत बड़ा हाथ है और इस समय यह NXT ब्रांड के बैकस्टेज में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

इस आर्टिकल में हम मेन रोस्टर के उन 8 बड़े रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जो NXT ब्रांड में दिखाई दिए थे लेकिन फैंस उन्हें भूल गए है।

8- कोफी किंग्सटन

कोफी
कोफी

पूर्व WWE चैंपियनशिप कोफी किंग्सटन 2013 में NXT ब्रांड में दिखाई दिए थे। इस ब्रांड में आने के बाद इन्होंने कुछ मैच में भी हिस्सा लिया था और इस ब्रांड में इन्होंने दो बार रुसेव का सामना किया था। एक बार रुसेव के साथ हुए मैच में इन्हें जीत मिली थी लेकिन दूसरे मैच में कोफी को हार का सामना करना पड़ा था। कुछ समय बाद 2014 में कोफी ने न्यू डे टैग टीम के सदस्य के रूप में एक बार फिर मेन रोस्टर में डेब्यू किया था।

7- द ग्रेट खली

खली
खली

खली ने 2006 में WWE के अंदर डेब्यू किया था और 2014 तक इन्होंने विंस की कंपनी के साथ काम किया। इस दौरान ही इन्होंने NXT ब्रांड में डेब्यू किया था और इनका मैच सीजे पार्कर से हुआ था। इस मैच को द ग्रेट खली ने जीत लिया था।

youtube-cover

6- पूर्व WWE सुपरस्टार जैक स्वैगर

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर

जैक स्वैगर (Jack-Swagger) इस समय AEW का हिस्सा है। इस दिग्गज सुपरस्टार ने NXT ब्रांड में अपना पहला मैच 2013 में सैमी जेन के खिलाफ लड़ा था और इस मैच में जैक स्वैगर ने जीत हासिल की थी। इन्होंने दूसरा मैच 2014 में लड़ा था और इस बार इनका मैच रुसेव के साथ था। इस मैच इन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

5- डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर भी NXT ब्रांड में फाइट कर चुके है और इस ब्रांड में फाइट इन्होंने 2013 से लेकर 2014 के बीच की थी। NXT ब्रांड के लाइव इवेंट में इनका पहला मैच हुआ था और यह एक टैग टीम मैच था। इस टैग टीम मैच में इन्होंने ब्रैड मैडॉक्स के साथ मिलकर ब्रेली पियर्स और वर्तमान AEW स्टार ट्रेंट का सामना किया था। इनका दूसरा मैच रुसेव के साथ हुआ था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

4- RVD

NXT
NXT

पूर्व WWE सुपरस्टार रॉब वैन डैम (Rob Van Dam) ने 2001 में विंस मैकमैहन की कंपनी में डेब्यू किया था और यह दिग्गज सुपरस्टार आज भी फैंस के बीच बहुत लोकप्रिय है। इन्होंने NXT ब्रांड में अपना पहला मैच 2013 में एडन इंग्लिश के खिलाफ लड़ा था और इस मैच में RVD ने जीत हासिल की थी।

3- केन

केन
केन

केन पिछले कुछ साल से WWE में बहुत कम दिखाई दे रहे हैं। यह भी NXT ब्रांड में मैच लड़ चुके हैं और इस ब्रांड में इनका पहला मैच कोडी रोड्स के साथ हुआ था। इस मैच केन ने जीत हासिल की थी और यह मैच 2012 में हुआ था।

2- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन वर्तमान समय WWE के अंदर सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक है। ऑर्टन ने NXT ब्रांड की शुरुआत में एक मैच लड़ा था और इनका मैच डेमियन सैंडो के साथ हुआ था। इस मैच में ऑर्टन ने जीत हासिल की थी।

1- जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना वर्तमान समय में अपना पूरा ध्यान हॉलीवुड करियर पर लगा रहा हैं और इस समय यह WWE में पार्ट-टाइमर की भूमिका निभा रहे हैं। इन्होंने NXT ब्रांड में कोई मैच नहीं लड़ा लेकिन यह इस ब्रांड में एक बार दिखाई दिए थे।

youtube-cover
Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...