Create
Notifications

8 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही जीती चैंपियनशिप

पेज का धमाकेदार डेब्यू
पेज का धमाकेदार डेब्यू
Ujjaval Palanpure

किसी भी सुपरस्टार के लिए फैंस के सामने खुद को अच्छे से दर्शाना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। फैंस धीर-धीरे निर्णय बना लेते हैं कि इस सुपरस्टार को बू मिलना चाहिए या चीयर, भले ही वह हील हो या बेबीफेस।

यह सारी चीज़ें उस रैसलर और उसके कैरेक्टर पर निर्भर करती है। हर एक सुपरस्टार के लिए कंपनी कभी न कभी अच्छे प्लान बनाती है। अगर वह मैनेजमेंट को प्रभावित कर पाता है तो उसे कुछ महीनों में चैंपियनशिप मैच का मौका मिल जाता है।

हालांकि WWE के राइटर्स कुछ सुपरस्टार्स को डेब्यू के समय ही चैंपियनशिप मैच दे देते हैं क्योंकि वह उस सुपरस्टार को टॉप स्टार मानकर चलते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 8 सुपरस्टार्स की जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही चैंपियनशिप को जीता।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े सुपरस्टार्स जिनका WWE बिल्कुल भी उपयोग नहीं कर रही है

#8 पेज- डिवाज़ चैंपियनशिप

पेज की पहली चैंपियनशिप
पेज की पहली चैंपियनशिप

पेज का डेब्यू WWE के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध डेब्यू में से एक था। पेज ने रॉ के एक एपिसोड में एंट्री की और एजे ली को रैसलमेनिया में बड़ी जीत के बाद बधाई दी लेकिन एजे ली ने उन्हें थप्पड़ लगा दिया और एक टाइटल मैच के लिए चैलेंज किया।

इसके बाद दोनों के बीच डिवाज़ चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। पेज ने कुछ ही मिनट में मैच जीत लिया और अपने डेब्यू मैच में चैंपियनशिप पर कब्जा किया। उन्होंने इस बेल्ट को 2 महीनों तक अपने पास रखा जिसके बाद वह चैंपियनशिप को हार गयी।

#7 सैंटिनो मारैला- IC चैंपियनशिप

बने चैंपियन
बने चैंपियन

उस समय उमागा WWE के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे और विंस मैकमैहन उनके इंचार्ज। उस समय उमागा की फ़्यूड बॉबी लैश्ले के साथ चल रही थी। उनको बताने के लिए क्राउड में से एक आदमी को चुना जिसका नाम सैंटिनो मारैला था।

इस मैच में उमागा ने मारैला की खूब धुनाई की लेकिन बॉबी लैश्ले की मदद से वह IC टाइटल को जीत गए। फैंस भी यह देखकर चौंक गए थे और उन्हें काफी ज्यादा चीयर मिला। थोड़े समय में सैंटिनो के इस बेल्ट को गंवा दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#6 टेड डिबियासी जूनियर- टैग टीम चैंपियनशिप

कोडी और टेड ने जीती चैंपियनशिप
कोडी और टेड ने जीती चैंपियनशिप

टेड के पास भी अपने पिता की तरह दिग्गज सुपरस्टार बनने के लिए हर एक चीज़ थी। उन्होंने उस समय के टैग टीम चैंपियंस कोडी रोड्स और हार्डकोर होली को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। टेड ने अपने टैग टीम पार्टनर की घोषणा नहीं कि थी और नाईट ऑफ चैंपियंस 2008 पीपीवी में हमें उनका पहला मैच देखने को मिला।

इस मैच में उन्होंने किसी भी साथी की घोषणा नहीं की और बोला कि रिंग में जाते ही मेरा साथी आ जाएगा। इसके बाद रिंग में खड़े हुए हार्डकोर होली पर पीछे से अटैक हुआ और वह कोई और नहीं कोडी रोड्स ही थे। इसके बाद दोनों चैंपियन बन गए।

#5 कार्लितो- US चैंपियनशिप

US चैंपियनशिप
US चैंपियनशिप

2004 में कई सारे सुपरस्टार्स ने स्मैकडाउन में डेब्यू किया था लेकिन सारे ही फैंस को पसंद नहीं आये। इसके बाद कार्लितो ने डेब्यू किया और जॉन सीना को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया।

शो के मेन इवेंट में कार्लितो और जॉन सीना के बीच मैच हुआ जिसमें सीना की चैन की वजह से उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा। कार्लितो ने सीना को चैन से अटैक किया और अपने डेब्यू मैच में चैंपियनशिप जीत ली।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

#4 गैल किम- विमेंस चैंपियनशिप

गैल किम पहली महिला जो डेब्यू पर बेल्ट जीती
गैल किम पहली महिला जो डेब्यू पर बेल्ट जीती

जून 2002 में WWE ने विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक बैटल रॉयल मैच बुक किया था। गैल किम ने मैच एंट्री की और वह उनका पहला मैच था। इस मैच में उन्होंने विक्टोरिया को एलिमिनेट करके मैच को जीत लिया था।

किम ने इस चैंपियनशिप को लगभग 1 महीने तक अपने पास रखी और 2004 में उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने 2009 में असफल वापसी की। वह TNA में काफी ज्यादा सफल रही है।

#3 जोई मरक्यूरी- टैग टीम चैंपियनशिप

जोई मरक्यूरी बने थे टैग टीम चैंपियन
जोई मरक्यूरी बने थे टैग टीम चैंपियन

जोई मरक्यूरी ने 2005 में रैसलमेनिया के बाद के एपिसोड में जॉनी नाइट्रो में साथ डेब्यू किया था। जॉनी ने इसके पहले भी WWE में काम किया था लेकिन मरक्यूरी पहली बार रिंग में उतर रहे थे।

उन्होंने उस समय के टैग टीम चैंपियंस रे मिस्टीरियो और एडी गुरेरो को हराकर अपने पहले ही मैच में चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिए था। इसके बाद भी उन्होंने 3 मौकों पर चैंपियनशिप जीती थी लेकिन उनकी यह जीत यादगार रही थी।

ये भी पढ़ें:- WWE इतिहास में उपयोग किए गए 5 सबसे अजीब हथियार

#2 जेरी लीन- लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप

जेरी लीन लाइट हैवीवेट चैंपियन
जेरी लीन लाइट हैवीवेट चैंपियन

पूर्व ECW चैंपियन जेरी लीन ने 2001 में WWE में डेब्यू किया था। दरअसल, उस समय के लाइट हैवीवेट चैंपियन क्रैश होली ने संडे नाईट हीट में चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा था जिसमें जेरी लीन ने उनके चैलेंज को स्वीकारा।

इसके बाद मैच में लीन को चौंकाने वाली जीत मिली और वह अपने डेब्यू मैच में ही चैंपियनशिप जीत गए। उन्होंने एक महीने तक बेल्ट को अपने पास रखा और बाद में जैफ हार्डी ने इस टाइटल पर कब्जा किया।

#1 क्रिश्चन- लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप

क्रिस्चन ने जीती डेब्यू पर चैंपियनशिप
क्रिस्चन ने जीती डेब्यू पर चैंपियनशिप

क्रिश्चन ने सितंबर 1998 में WWE में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई हफ़्तों तक WWE में काम तो किया लेकिन एक भी मैच नहीं लड़ा। थोड़े समय बाद उन्होंने जजमेंटल डे पीपीवी में डेब्यू किया।

क्रिश्चन ने उस समय के लाइट हैवीवेट चैंपियन टाका मिचीनोकु को टाइटल के लिए चैलेंज किया। इस मैच में उन्हें जीत मिली और इसी के साथ क्रिश्चन ने चैंपियन के 10 महीनों लंबे टाइटल रन को तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:- विंस मैकमैहन ने लिया बहुत बड़ा फैसला, 2 लैजेंड्स को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...