Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE इतिहास में उपयोग किए गए 5 सबसे अजीब हथियार

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.65K   //    26 Jun 2019, 16:31 IST

डीन एम्ब्रोज़ के सिर पर गमला मारने की कोशिश करते जैरिको
डीन एम्ब्रोज़ के सिर पर गमला मारने की कोशिश करते जैरिको

प्रो-रैसलिंग जगत किसी भी आदमी के लिए काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। अगर किसी मैच में दोनों प्रतिद्वंदी अपने मुकाबले को अच्छा नहीं बना पाते हैं या किसी मैच को खतरनाक दिखाना है, तो मैनेजमेंट उस मैच में हथियारों (वेपन) का उपयोग करती है। इससे मैच में नयापन आ जाता है और फैंस की भी मैच में रुचि बढ़ जाती है।

WWE में कई सारे दिग्गजों के पास अपने ही अलग हथियार हैं, जिन्हें वह अपने मैच के दौरान उपयोग करते हैं। ट्रिपल एच एक हथोड़े का उपयोग करते हैं, जिसे स्लेजहैमर कहा जाता है। इसके अलावा डडली बॉयज़ मैच में टेबल का इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़ें:- द अंडरटेकर की चौंकाने वाली वापसी का कारण सामने आया 

TLC और एक्सट्रीम रूल्स जैसे पीपीवी में हमें अलग-अलग प्रकार के मैच देखने को मिलते, जिसमें हथियारों का भी बड़ा महत्व होता है। WWE में कई मौकों पर ऐसे भी कुछ हथियारों का उपयोग हुआ है जिन्हें देखकर फैंस भी चौंक गए, हथियारों के अलगपन की वजह से फैंस ने भी उस समय रुचि ली। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 अजीब हथियारों के बारे में, जो WWE सुपरस्टार्स ने उपयोग किये है।

#5 मिस्ट

तजीरी का मिस्ट
तजीरी का मिस्ट

प्रो रैसलिंग इतिहास में मिस्ट से अजीब और अतरंगी कोई भी वेपन नहीं होगा। इस हथियार को WWE स्टार तजीरी उपयोग करते हैं। इस खतरनाक हथियार को जापान में बनाया गया था लेकिन इसे US में भी बड़े मूव के तौर पर उपयोग किया जाता है। 

इस हथियार को तैयार करने के लिए पानी और खाने के रंग का उपयोग किया जाता है। इसमें हर एक रंग के मिस्ट का एक अलग अर्थ होता है। हरे रंग के मिस्ट से सुपरस्टार को देखने में तकलीफ होती है। लाल रंग के मिस्ट के द्वारा प्रतिद्वंदी की आंखों को जलाया जाता है।

काले मिस्ट से उसे एक हफ्ते तक अंधा किया जा सकता है और नीले मिस्ट से किसी भी सुपरस्टार को सुलाया जा सकता है। इसके अलावा और भी कई सारे रंगों के मिस्ट रैसलिंग जगत में मौजूद है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...